Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

जंग के बीच रूस ने तैयार की दुश्मन देशों की लिस्ट! ये 31 देश हैं शामिल

Whats App

यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग का 12वां दिन है और लगातार हालात बदतर होते जा रहे हैं. पीएम मोदी ने जंग रोकने के लिए रूसी राष्ट्रपति पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात की है.

रूस ने जारी की दुश्मन देशों की लिस्ट!अमेरिका-ब्रिटेन के साथ जापान का नामईयू के सदस्य देशों को भी माना दुश्मननई दिल्ली: यूक्रेन से छिड़ी जंग के बीच रूस ने एक बड़ा फैसला लिया है. यूक्रेन के अलावा यूरोपियन यूनियन के देशों से रूस की दुश्मनी जगजाहिर है. अब रूस की ओर से ऐसे 4 और देशों की लिस्ट जारी की गई है जिन्हें वह अपना दुश्मन मानता है. चीन की मीडिया की ओर से ऐसा दावा किया गया है.

EU देशों के नाम शामिल

Whats App

चीन के CGTN ने ट्वीट कर बताया कि रूस की ओर से दुश्मन देशों की एक लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट में यूक्रेन के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन और जापान का नाम भी शामिल है. इसके अलावा EU के सदस्य सभी 27 देशों को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है. अमेरिका और ब्रिटेन लगातार यूक्रेन पर हमले को लेकर रूस से नाराज चल रहे हैं.

#BREAKING #Russia has approved the l of unfriendly countries, including the U.S., EU members, UK, Ukraine, and Japan.— CGTN (@CGTNOfficial) March 7, 2022
रूस पर लगा रखे हैं प्रतिबंध

इस लिस्ट में कनाडा का भी नाम है. साथ में ईयू के सदस्यों के अलावा स्विट्जरलैंड, अलबेरिया, आइसलैंड, नॉर्वे, साउथ कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, ताइवान को भी गैर मित्र देशों की सूची में डाला गया है. यह सभी ऐसे देश हैं जिन्होंने यूक्रेन से जंग की शुरुआत के खिलाफ रूस पर किसी न किसी तरह के प्रतिबंध लागू किए हैं.

यूक्रेन और रूस के बीच जंग का सोमवार को 12वां दिन है और दोनों देशों की बीच की लड़ाई और भयानक रूप ले चुकी है. यूक्रेन में रूसी हमले से एक मेयर की मौत हो चुकी है और रविवार को मिसाइल अटैक में एयरपोर्ट में तबाह हो चुका है. उधर अमेरिका समेत कई नाटो देश यूक्रेन को रूस से लड़ने के लिए हथियार और पैसा देने को तैयार हो चुके हैं. माना जा रहा है जल्द अमेरिका भी फाइटर जेट्स की मदद मुहैया का सकता है.

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374