Breaking
2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी

फिटनेस ट्रैकर खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखें

Whats App

मार्केट में आज के समय में 400-500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक के फिटनेस ट्रैकर मिल जाते हैं। यही वजह है कि समझ नहीं आता है कि कौन सा फिटनेस ट्रैकर हमारे लिए सही रहेगा। तो चलिए आज आपकी इसी उलझन को सुलझाते हैं और बताते है कि एक अच्छा फिटनेस ट्रैकर लेने से आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

फिटनेस ट्रैकर लेते समय ये ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि वह इस्तेमाल करने में बहुत आसान होना चाहिए। ऐसा न हो कि उसका यूजर इंटरफेस इतना कॉम्प्लीकेटेड हो कि आप उसको समझ ही न सके। एक इजी टू यूज फिटनेस ट्रैकर आपके लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होता है।

बगैर दमदार बैटरी के फिटनेस ट्रैकर का क्या फायदा? इसलिए फिटनेस ट्रैकर लेते समय ध्यान रखें कि उसकी बैटरी अच्छी होनी चाहिए। कम से कम डेढ़ दिन की बैटरी लाइफ तो होनी ही होनी चाहिए और अगर उससे ज्यादा मिल जाए तो क्या ही कहना। ऐसा न हो कि आप उसे रात में चार्ज करना भूल जाएं, तो सुबह की जॉगिंग या वर्कआउट के टाइम गैजेट डिस्चार्ज मिले।

Whats App

एक अच्छे फिटनेस ट्रैकर की फिटनेस भी अच्छी होनी बहुत जरूरी होती है, क्योंकि अच्छी फिटिंग से फिटनेस ट्रैकर के सेंसर्स भी एक्यूरेट रीडिंग करते हैं। ज्यादा लूज या ज्यादा टाइड फिटिंग से सेंसर्स अच्छे से ऑपरेट नहीं कर पाते और सही रिजल्ट नहीं देते हैं। इसी के साथ फिटनेस ट्रैकर देखने में भी अच्छा होना जरूरी है। स्टाइलिस फिटनेस ट्रैकर होगा तो आप उससे हर फॉर्मल या कैजुअल किसी भी जगह पर स्मार्ट वॉच की तरह पहन सकते हैं।

अच्छी फिटिंग बहुत जरूरी हैअच्छी फिटिंग से फिटनेस ट्रैकर के सेंसर्स भी एक्यूरेट रीडिंग देते हैं। इस्टाइलिश इतना हो कि रोज पहना जा सके, साथ ही कम्फॉर्टेबल इतना कि उसे पहन के आराम से सो भी सकें।

कम्पैटिबिलिटी और ड्यूरेबिलिटीफिटनेस ट्रैकर ड्यूरेबिलिटी के मामले में भी अच्छा होना चाहिए इसका मतलब ये की जो फिटनेस ट्रैकर आप ले उससे देख ले की वो वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है या नहीं। कुछ नहीं तो कम से कम स्वीड रेजिस्टेंट तो होना ही चाहिए। ताकि जॉगिंग निकले पसीने की वजह से आपके फिटनेस ट्रैकर को शॉर्ट सर्किट से बचाया जा सके। उसी के साथ आपका फिटनेस ट्रैकर ज्यादातर मशहूर और आपके मन पसंद ट्रैकिंग ऐप के साथ कॉपैटिबल है या नहीं ये भी जरूर चेक कर लें

2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी     |     हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP     |     रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा     |     कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला     |     बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला     |     मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप     |     नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे     |     ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां     |     इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन     |     मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374