Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

रूस को एक और झटका देने के लिए बाइडन ने तैयार की रणनीति, ‘कंगाल’ हो जाएगी पुतिन सरकार !

Whats App

रूस के खिलाफ एक बार फिर से अमेरिका रणनीति तैयार कर रहा है. इस बार राष्ट्रपति जो बाइडन ने ऐसी प्लानिंग की है रूस कंगाली की राह पर आ जाएगा. यूक्रेन का साथ निभा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति की तरफ से इसकी घोषणा जल्द हो जाएगी. यानी इसके बाद व्लादिमीर पुतिन की सरकार अमेरिका के सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो जाएगी.

वाशिंगटन: अमेरिका ने रूस के खिलाफ (Ukraine Russia War Updates)  ऐसी रणनीति तैयार की है, जिसे जानकर आप भी हैरत में आ जाएंगे. इस रणनीति के तहत पुतिन सरकार कंगाली की राह पर जरूर पहुंच जाएगी. यूक्रेन का साथ निभा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने तय कर लिया है कि वह इस युद्द में रूस को सभी स्तरों पर करारा जबाव देंगे, ताकी वह फिर से खड़ा होने की हिम्म्मत भी नहीं जुटा पाए. हालांकि, इससे  पहले भी अमेरिका की तरफ से यूक्रेन को कई बार धमकियां दी गई, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. इस बार अमेरिका ने फैसला किया है कि वह रूस को आर्थिक स्तर पर कंगाल कर देगा. यही वजह है कि जल्द ही रूसी तेल के आयात पर अमेरिका प्रतिबंध लगा सकता है.

यूक्रेन पर कसेगा शिकंजा

Whats App

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के जवाब में रूसी अर्थव्यवस्था पर शिकंजा कसने के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूसी तेल के आयात पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है.  सूत्रों ने यह जानकारी दी है. रूसी हमले के मद्देनजर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने अमेरिका और पश्चिमी देशों से कई बार रूसी आयात में कटौती का अनुरोध किया है, जिसके बाद अमेरिका यह कदम उठाने की तैयारी कर रहा है.

इस दिन लग सकता है रूसी  तेल के आयात पर प्रतिबंध

रूस के वित्तीय क्षेत्रों पर कई कड़े प्रतिबंध लगाने के बावजूद ऊर्जा निर्यात के जरिए रूस के पास नकदी का प्रवाह जारी है. सूत्रों ने बताया कि बाइडन मंगलवार को ही रूसी तेल के आयात पर प्रतिबंध लगाने संबंधी घोषणा कर सकते हैं.  उल्लेखनीय है कि यूरोपीय देश काफी हद तक ऊर्जा आपूर्ति के लिए रूस पर निर्भर हैं.  यूरोप अपनी खपत की करीब एक-तिहाई प्राकृतिक गैस रूस से लेता है.

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374