Breaking
MP में 10th और 12th का रिजल्ट जारी, दसवीं में अनुष्का और 12वीं में जयंत यादव ने किया टॉप... सीहोर में दूल्हे को दुल्हन ने सिखाया सबक, दहेज मांगने पर दुल्हन ने लौटा दी बारात, जानिए पूरा मामला..... महुआ बीन रही थी महिला ,भालू ने अचानक कर दिया हमला, सिर में आई गंभीर चोट, हुई मौत.. घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल हाथ पर लिखवाया दूल्हे का नाम, फिर बाराती ढूंढते रह गए दुल्हन, जानें क्या है मामला परीक्षा में फेल होने के बाद छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में परिजन... छत पर पत्नी का रेता गला, फिर कमरे में आकर युवक ने लगा ली फांसी ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करना ही मैरा लक्ष्य है- प्रवीण पाठक युवक ने होटल में किया रेप, हड़प लिए 18 लाख…महिला ने पुलिस को सुनाई आपबीती-बोली- सर बचा लीजिए… राजगढ़ में घर में पानी के टैंक में मिले मां - बेटी के शव, जांच में जुटी पुलिस...

विधान परिषद में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को सरकार दे रही 4.5 लाख रुपए

Whats App

पटनाः बिहार सरकार ने आज कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमित होने के कारण राज्य में इससे अपनों को खोने वालों के निकटतम आश्रितों के लिए राज्य सरकार की ओर से चार लाख रुपए के अलावा 50 हजार रुपए और राशि का भुगतान किया जा रहा है।

विधान परिषद में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नीरज कुमार के एक तारांकित सवाल के जवाब में कहा कि करोना से संक्रमित होने के कारण राज्य में मृत व्यक्तियों के निकटतम आश्रितों को घोषणा के अनुरूप चार लाख रुपए के अलावा 25 सितंबर 2021 से राज्य आपदा राहत कोष से 50 हजार रुपए मृत व्यक्तियों के निकटतम आश्रितों को भुगतान किया जा रहा है। राज्य के बाहर हुई मृत्यु के मामले में स्थानिक आयुक्त बिहार भवन नई दिल्ली के द्वारा मृतक की जिस राज्य में मृत्यु हुई हो उस राज्य सरकार से समन्वय स्थापित करके 50 हजार रुपए के अनुग्रह अनुदान की राशि के भुगतान करने के लिए अनुरोध किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों से प्राप्त सूचना के अनुसार, अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हुई 12858 मौत के मामले में अनुग्रह अनुदान के लिए कुल 11625 आवेदन प्राप्त हुए हैं। अब तक 11133 आश्रितों को चार लाख रुपए की दर से और 10909 आश्रितों को 50 हजार रुपए की दर से अनुमन्य राशि का भुगतान किया जा चुका है। सरकार इस दिशा में ठोस और कारगर पहल करने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है।

MP में 10th और 12th का रिजल्ट जारी, दसवीं में अनुष्का और 12वीं में जयंत यादव ने किया टॉप…     |     सीहोर में दूल्हे को दुल्हन ने सिखाया सबक, दहेज मांगने पर दुल्हन ने लौटा दी बारात, जानिए पूरा मामला…     |     महुआ बीन रही थी महिला ,भालू ने अचानक कर दिया हमला, सिर में आई गंभीर चोट, हुई मौत..     |     घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल     |     हाथ पर लिखवाया दूल्हे का नाम, फिर बाराती ढूंढते रह गए दुल्हन, जानें क्या है मामला     |     परीक्षा में फेल होने के बाद छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में परिजन…     |     छत पर पत्नी का रेता गला, फिर कमरे में आकर युवक ने लगा ली फांसी     |     ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करना ही मैरा लक्ष्य है- प्रवीण पाठक     |     युवक ने होटल में किया रेप, हड़प लिए 18 लाख…महिला ने पुलिस को सुनाई आपबीती-बोली- सर बचा लीजिए…     |     राजगढ़ में घर में पानी के टैंक में मिले मां – बेटी के शव, जांच में जुटी पुलिस…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374