Breaking
क्या अंडे का पीला हिस्सा खाने से शरीर में फैट बढ़ने लगता है? एक्सपर्ट से डिटेल में जानें समीक्षा में 21 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही, एक उम्मीदवार का नामांकन हुआ अस्वीकृत UP Board 10th,12th Result 2024 में लड़कियों ने मारी बाजी, जानें कितने लड़के हुए पास MRP से अधिक कीमत पर बेच रहे थे शराब, तीन दुकानों पर कार्रवाई मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट... मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल..

जांच के दायरे में आए टैक्सपेयर नोटिस का 31 मार्च तक दें जवाब, डिपार्टमेंट ने किया अलर्ट

Whats App

आयकर के अधिनियम की धारा 144 के तहत, टैक्स अधिकारी कुल इनकम या नुकसान का आकलन कर सकते हैं और इसके आधार पर अपना फैसला देते हुए टैक्सपेयर्स की टैक्स देनदारी को तय कर सकते हैं.

अगर आप एक ऐसे टैक्सपेयर (taxpayers) हैं और आप जांच के दायरे (taxpayers under the scanner) में आए हैं तो यह खबर आपके लिए है. आयकर विभाग (Income Tax Department) ने जांच के दायरे में आने वाले टैक्सपेयर्स (करदाताओं) से 31 मार्च, 2022 तक नोटिस का जवाब देने के लिए कहा है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस बारे में बुधवार को ट्वीट कर करदाताओं से अपील की.

डिपार्टमेंट ने किया अपडेटखबर के मुताबिक, डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने बुधवार को किए गए ट्वीट में लिखा- जिन करदाताओं के मामले जांच के दायरे में हैं, उनके लिए विनम्र सन्देश. नोटिस का जवाब 31 मार्च, 2022 तक दें. कृपया सूचना/जानकारी मांगते हुए विभाग द्वारा जारी नोटिसों का समय पर अनुपालन सुनिश्चित करें. नोटिस का जवाब नहीं देने की सूरत में उपलब्ध सामग्री के आधार पर विवाद का निपटान किया जाएगा.

Whats App

टैक्सपेयर्स की टैक्स देनदारीआयकर के अधिनियम की धारा 144 (Section-144 of the Income Tax Department Act) के तहत, टैक्स अधिकारी (Income Tax Officer) कुल इनकम या नुकसान का आकलन कर सकते हैं और इसके आधार पर अपना फैसला देते हुए टैक्सपेयर्स की टैक्स देनदारी को तय कर सकते हैं.

करदाता के लिए दो ई-मेल आईडीइनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने किसी भी करदाता को हुई किसी परेशानी या शिकायत के लिए दो ई-मेल आईडी उपलब्ध कराए हैं. आप अपनी बात इन ई-मेल आईडी पर रख सकते हैं:ITR.helpdesk@incometax.gov.in TAR.helpdesk@incometax.gov.in.

क्या अंडे का पीला हिस्सा खाने से शरीर में फैट बढ़ने लगता है? एक्सपर्ट से डिटेल में जानें     |     समीक्षा में 21 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही, एक उम्मीदवार का नामांकन हुआ अस्वीकृत     |     UP Board 10th,12th Result 2024 में लड़कियों ने मारी बाजी, जानें कितने लड़के हुए पास     |     MRP से अधिक कीमत पर बेच रहे थे शराब, तीन दुकानों पर कार्रवाई     |     मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग     |     खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल     |     मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग     |     ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट…     |     मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले     |     चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल..     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374