Breaking
भांजे की शादी में सिर पर मटकी रख नाच रहा था मामा, अचानक गिरा और हो गई मौत वो फिल्म, जिसके लिए डायरेक्टर ने वरुण धवन को एक हफ्ते तक सोने नहीं दिया, हो गया था ऐसा हाल आज भी देश के अमीर क्रिकेटर्स में शुमार हैं सचिन, इतनी है दौलत, देते हैं इतना टैक्स इजराइल विरोध पर गूगल की सख्ती, फिर 20 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता अगले महीने एपल इवेंट में होगा बड़ा धमाका, लॉन्च होंगे ये नए मॉडल्स! विकट संकष्टी चतुर्थी पर इस मुहूर्त में चंद्रमा को दें अर्घ्य, बरसेगी बप्पा की कृपा! रफा पर मंडरा रहे खतरे के बादल, इजराइल के आगे रेड क्रॉस ने भी खड़े किए हाथ बॉडी पर जमे एक्स्ट्रा फैट को कम कर सकती हैं ये 4 एक्सरसाइज, तेजी से वेट होगा लॉस कानपुर: इंस्पेक्टर के ‘आशीर्वाद’ से होटल में चल रहा था IPL सट्टा, क्राइम ब्रांच ने मारा छापा लाल बत्ती वाली कार, IAS-IPS संग फोटो, पत्नी से भी फ्रॉड… इस ‘अधिकारी’ के आगे नटवरलाल भी फेल

रायपुर का तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Whats App

रायपुर । छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में पूर्वी हवा चलने से गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। रायपुर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से कुछ ही कम है। फिलहाल अभी 35.8 डिग्री सेल्सियस रायपुर का तापमान है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आगे भी राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा, साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा, आने वाले कुछ दिनों में मौसम का रुख इसी प्रकार रहेगा।

शहर में दोपहर की तेज चुभन बढ़ गई है और दिन के साथ ही अब रात में भी गर्मी बढ़ने लगी है। घरों और आफिसों में एसी, पंखे चलने शुरू हो गए हैं। रायपुर का अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है। गर्मी बढ़ने के साथ ही सड़कों पर लोग छाते और गमछे का प्रयोग करने लगे हैं। धूप से बचने के लिए लोग कई तरह के जतन करते नजर आ रहे हैं।

रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक बना हुआ है। छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान एआरजी बलरामपुर में 11.3 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि गर्मी में बढ़ोतरी लगातार होगी, मार्च के आखिरी हफ्ते तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। इस वर्ष पिछले वर्षों की तुलना में गर्मी ज्यादा पड़ेगी।

भांजे की शादी में सिर पर मटकी रख नाच रहा था मामा, अचानक गिरा और हो गई मौत     |     वो फिल्म, जिसके लिए डायरेक्टर ने वरुण धवन को एक हफ्ते तक सोने नहीं दिया, हो गया था ऐसा हाल     |     आज भी देश के अमीर क्रिकेटर्स में शुमार हैं सचिन, इतनी है दौलत, देते हैं इतना टैक्स     |     इजराइल विरोध पर गूगल की सख्ती, फिर 20 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता     |     अगले महीने एपल इवेंट में होगा बड़ा धमाका, लॉन्च होंगे ये नए मॉडल्स!     |     विकट संकष्टी चतुर्थी पर इस मुहूर्त में चंद्रमा को दें अर्घ्य, बरसेगी बप्पा की कृपा!     |     रफा पर मंडरा रहे खतरे के बादल, इजराइल के आगे रेड क्रॉस ने भी खड़े किए हाथ     |     बॉडी पर जमे एक्स्ट्रा फैट को कम कर सकती हैं ये 4 एक्सरसाइज, तेजी से वेट होगा लॉस     |     कानपुर: इंस्पेक्टर के ‘आशीर्वाद’ से होटल में चल रहा था IPL सट्टा, क्राइम ब्रांच ने मारा छापा     |     लाल बत्ती वाली कार, IAS-IPS संग फोटो, पत्नी से भी फ्रॉड… इस ‘अधिकारी’ के आगे नटवरलाल भी फेल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374