Breaking
कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल 10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल! फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी! Nestle की बेबी फूड में मामले में बढ़ेगी परेशानी, FSSAI अब रिपोर्ट की करेगी जांच कूलर और एयर कंडीशनर की तरह ठंडक करता है ये फैन, ह्यूमिडिटी का नहीं रहेगा नामो निशान ससुराल में बेटी हमेशा रहेगी खुशहाल, अगर विदाई के समय अपनाएंगे ये आसान उपाय ‘ईरान पर उसी की जमीन से हुआ अटैक’, इजराइल के एक्शन पर बड़ा खुलासा इस वजह से गर्मियों में डैमेज हो सकते हैं आपके बाल! इन टिप्स से करें बचाव पश्चिम बंगाल में चुनाव के वक्त होती हिंसा का इतिहास जान लीजिए

फेसबुक ने इस कारण बदला कंपनी का नाम, जानें क्या पड़ेगा यूजर्स पर इसका असर

Whats App

मार्क जुकरबर्ग ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म के नए नाम का ऐलान किया है। अब इस सोशल मीडिया कंपनी को Meta नाम से जाना जाएगा। अब सवाल यह उठ रहा है कि कंपनी ने नाम क्यों बदला है और इसका यूजर्स पर क्या असर पड़ेगा?

जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक ने अपने प्लेटफोर्म में अब Metaverse तकनीक को शामिल कर दिया है। आपको बता दें कि Metaverse स्पेस एक वर्चुअल रियलिटी तकनीक है। जुकरबर्ग का कहना है कि मेटावर्स के आने से यूजर्स को बहुत फायदा होगा। यूजर्स को इसमें पेरेंटल कंट्रोल जैसे लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा वर्चुअल स्पेस में यूजर्स का निजी डेटा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा। इसी लिए अब कंपनी का नाम Meta रख दिया गया है।

मार्क जुकरबर्ग ने कुछ समय पहले ही वर्चुअल रियलिटी और ऑगमेंटेड रियलिटी में भारी निवेश किया है। अब रोजगार के नए अवसर खुलेंगे और एक वर्चुअल दुनिया का निर्माण होगा।

Whats App

यूजर्स पर क्या पड़ेगा इसका असर
मेटावर्स वर्चुअल स्पेस को थ्री-डायमेंशन में प्लेस किया गया है। इसमें यूजर्स अपने खुद के अवतार बना सकते हैं। यह स्पेस दुनियाभर के यूजर्स को वीडियो गेम खेलने, फिल्म देखने, संगीत कार्यक्रमों में भाग लेने और सहकर्मियों के साथ जुड़े रहने में मदद करेगी। इस वर्चुअल स्पेस में यूजर्स वैसे ही दोस्तों के साथ मिल सकेंगे जैसे कि वह आमने सामने मिलते हों। कंपनी का मानना है कि इससे यूजर्स का अनुभव बेहतर हो जाएगा।

10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब     |     एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल!     |     फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी!     |     Nestle की बेबी फूड में मामले में बढ़ेगी परेशानी, FSSAI अब रिपोर्ट की करेगी जांच     |     कूलर और एयर कंडीशनर की तरह ठंडक करता है ये फैन, ह्यूमिडिटी का नहीं रहेगा नामो निशान     |     ससुराल में बेटी हमेशा रहेगी खुशहाल, अगर विदाई के समय अपनाएंगे ये आसान उपाय     |     ‘ईरान पर उसी की जमीन से हुआ अटैक’, इजराइल के एक्शन पर बड़ा खुलासा     |     इस वजह से गर्मियों में डैमेज हो सकते हैं आपके बाल! इन टिप्स से करें बचाव     |     पश्चिम बंगाल में चुनाव के वक्त होती हिंसा का इतिहास जान लीजिए     |     दुनिया की सबसे छोटी महिला ने डाला वोट, मतदान केंद्र से कही ये बात     |     कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374