Breaking
शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था 'बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे', माकपा ने राहुल गांधी को घेरा नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव मे... सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

CM शिवराज ने सिंगर मोहित चौहान संग स्‍मार्ट पार्क उद्यान में रोपा कदंब का पौधा, प्रदेशवासियों से की यह खास अपील

Whats App
भोपाल। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने रोज एक पौधा लगाने के अपने संकल्‍प के तहत आज राजधानी के स्‍मार्ट सिटी पार्क उद्यान में पहुंचकर पौधारोपण किया। इस दौरान उनके साथ बॉलीवुड के मशहूर गायक मोहित चौहान भी उनके साथ थे। मुख्‍यमंत्री ने आज यहां कदंब का पौधा रोपा और प्रदेशवासियो से भी एक बार फिर पौधारोपण की अपील की।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज सबसे बड़ी चिंता और चर्चा का विषय यदि कोई है तो वो है पर्यावरण। हमें अपनी धरा को बचाना है। हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी इसे लेकर कुछ लक्ष्‍य तय किए हैं और यह गर्व का विषय है कि इस मामले में भारत दुनिया को लीड कर रहा है। ऐसे समय में मै भी प्रदेश की जनता से यह अपील करता हूं कि रोज न सही, लेकिन हर खुशी के अवसर पर या अपने दिवंगत परिजनो की स्‍मृति में एक पेड़ अवश्य लगाएं। इस तरह हम पर्यावरण को बचाने में हम महत्वपूर्ण योगदान दे पाएंगे। इसके अलावा प्रदेशवासियों से एक और अपील है कि बिजली कोयले से बनती है। जिसके कारण पर्यावरण पर प्रतिकूल असर पड़ता है। कई बार हम सोचत हैं कि हमारा क्‍या जाता है, सरकार की बिजली है। लेकिन मैं लोगों से कहना चाहता हूं कि यह आपकी बिजली है। और यदि फालतू बिजली जलती है, तो आपका ही धन जलता है। टैक्‍स के रूप में आपने जो पैसा दिया, वो अपव्‍यय होता है। अत: पर्यावरण को बचाने और फिजूलखर्ची रोकने के लिए हम बिजली बचाने का भी काम करें।

इस दौरान मुख्‍यमंत्री के साथ मौजूद सिंगर मोहित चौहान उनकी रोज एक पौधा रोपने की इस अनुकरणीय पहल से काफी प्रभावित नजर आए। उन्‍होंने इस संदर्भ में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह जो आदर्श काम मुख्‍यमंत्री जी कर रहे हैं, इसकी मिसाल मैंने हिंदुस्‍तान में कहीं नहीं सुनी है। रोज एक पौधा रोपना हमारी मां धरती के लिए, पर्यावरण के लिए नदियों-जंगलों के लिए बहुत अच्‍छा काम है। मैं हिमाचल प्रदेश का रहने वाला हूं और मैं देखता हूं कि हमको बहुत जरूरत है ऐसे प्रयासों की। हमारे प्रधानमंत्री जी ने भी क्‍लाइमेट चेंज के बारे में जो कहा है और हिंदुस्‍तान उसमें अग्रणी रहेगा और इसके लिए जो अपील कर रहे हैं देशवासियो, मुझे लगता है कि यह संदेश बहुत अहम है, जो हमारे बच्‍चों तक, भावी पीढ़ी तक जाना चाहिए। यह मेरा सौभाग्‍य है कि मैं मप्र के स्‍थापना दिवस पर भोपाल आया।

शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था     |     ‘बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे’, माकपा ने राहुल गांधी को घेरा     |     नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी     |     मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत     |     झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव में खुशी का माहौल     |     सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने     |     दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र     |     चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार     |     मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है     |     भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374