Breaking
अब छिड़ेगी नई जंग! इजराइल ने जो कहा वो किया…अब क्या करेगा ईरान? पहले चरण की वो सीटें, जो तय करेंगी 2024 की तस्वीर बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट

देवरिया।जब जेल के अंदर अपराधी करे मोबाइल से बात. तो क्यू ना हम उठाए सुरक्षा पर सवाल।

Whats App

उत्तर प्रदेश के देवरिया की जिला जेल में सुरक्षा एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया है। एक परिवार को जेल के अंदर से दो बदमाशों ने मैसेज करके धमकी दी है। इतना नहीं, बैरक के अंदर मोबाइल पर बातें करते हुए वीडियो बनाकर उन्हें भेजा है। परिवार की शिकायत पर पुलिस बैरक में तलाशी ली तो बदमाशों के पास से दो मोबाइल बरामद हुए हैं। पहले भी देवरिया जेल के अंदर से कुख्यात अपराधियों और बाहुबलियों के गैंग चलाने की खबरें आती रही हैं। इसके बावजूद अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

बरहज थाना क्षेत्र के अमाव गांव निवासी गुड़िया मिश्रा ने अधिकारियों से शिकायत की थी कि जेल में बंद रतन यादव उर्फ अंबुज और पीयूष का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दोनों जेल के बैरक में मोबाइल से बात करते हुए दिख रहे हैं। महिला ने शिकायती पत्र के माध्यम से बताया है कि इनके खिलाफ हत्या सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। बैरक से दोनों ने मोबाइल पर बात करते हुए वीडियो बनाया और उसके भाई पिंटू मिश्र के व्हाट्सएप पर तीन वीडियो भेजे हैं, जिससे पूरा परिवार सहमा हुआ है। इसके साथ ही महिला ने ये भी कहा है कि जेल से ये लोग गांव के लोगों को फोनकर धमकी देते हैं। महिला की शिकायत पर जेल जिला प्रशासन ने रतन यादव के बैरक की तलाशी ली तो उसके बैरक से दो मोबाइल बरामद हुए, जिन्हें कब्जे में ले लिया गया है।

जिला जेल प्रशासन ने आनन-फानन में छापा मारकर दो मोबाइल बरामद किए और आगे की कार्रवाई में जुट गया है। इस संबंध में जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी का कहना है कि दो मोबाइल बरामद किए गए हैं। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Whats App

जब्त कर लिए गए मोबाइल
वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सोनकर का कहना है कि जेल का एक वीडियो संज्ञान में आने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए जेल की तलाशी कराई गई, जिसमें दो कैदियों के पास मोबाइल मिला। मोबाइल जब्त कर लिया गया है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

अतीक अहमद इसी जेल से चला था गैंग
यह कोई पहली घटना नही हैं। इससे पहले दो वर्ष पूर्व भी जेल में बंद पूर्व सांसद व बाहुबली अतीक अहमद पर भी एक लखनऊ के व्यापारी को फोन पर धमकी देने और जेल में लाकर पिटाई करने का मामला सामने आया था, जिसके बाद जेल प्रशासन ने सभी बैरकों की तलाशी की जिसमें जेल से 43 मोबाइल बरामद किए गए थे, जिसके बाद बाहुबली अतीक अहमद को देवरिया जेल से अहमदाबाद जेल में शिफ्ट कर दिया गया। इतना ही नहीं, जिला जेल में बंद बदमाश संदीप ने 4 जी मोबाईल यूज करके महराजगंज के एक ठेकेदार को धमकी देकर रंगदारी मांगी थी, जिसका ऑडियो सामने आने के बाद जिला प्रशासन से लेकर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

जेल के अंदर से कई बार मांगी गई रंगदारी
मऊ का कुख्यात बदमाश रामाश्रय यादव ने भी जेल में बैठकर बेल्थरा के आटा व्यापारी अभिषेक बरनवाल से तीन लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। इससे पहले भी वह जेल के अंदर बैठकर अपना साम्राज्य चलाता था और कई व्यापारियों से रंगदारी वसूल करता था। बाद में उसे भी देवरिया जेल से लखनऊ जेल शिफ्ट कर दिया गया।

हाल ही, में एक मुकदमे में अभी पूर्व बसपा एमएलसी व माफिया रामू भी जिला जेल में बंद है, जिसे देखते हुए सुरक्षा और बढ़ा दी गई लेकिन कैदियो के पास मोबाइल होने और लोगों को धमकी देने के मामलों से लगातार सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

इस संबंध में जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी का कहना है कि दो मोबाइल बरामद किए गए हैं। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

अब छिड़ेगी नई जंग! इजराइल ने जो कहा वो किया…अब क्या करेगा ईरान?     |     पहले चरण की वो सीटें, जो तय करेंगी 2024 की तस्वीर     |     बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374