Breaking
यूं ही एक हफ्ते से खामोश नहीं था इजराइल, ईरान पर किया ‘रीढ़’ तोड़ने वाला अटैक अब छिड़ेगी नई जंग! इजराइल ने जो कहा वो किया…अब क्या करेगा ईरान? पहले चरण की वो सीटें, जो तय करेंगी 2024 की तस्वीर बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी

सीएम ने पंचू काे कराया गृहप्रवेश, फिर घर पर ही भाेजन भी किया

Whats App

छतरपुर ।   छतरपुर में गृह प्रवेशम कार्यक्रम के बाद सीएम शिवराज सिंह चाैहान पन्ना राेड स्थित ग्राम कदारी पहुंचे। यहां पर उन्हाेंने पंचू रैकवार के नए आवास का विधिवत पूजन करके उसके परिवार का गृहप्रवेश कराया। पंचू की बेटी भारती का विवाह हाेना है। भारती ने सीएम के आगमन के उत्साह के चलते उनके स्वागत के लिए रंगाेली बनाई थी।

सीएम ने भारती के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। इसके बाद नए घर में बैठकर ही सीएम एवं साथ में आए मंत्रियाें व जनप्रतिनिधियाें ने बुंदेली भाेजन में दाल, कढ़ी, रोटी, चावल, बरा का आनंद लिया। इस दौरान महिलाएं मंगल गीत गा रही थीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पूरे प्रदेश के सभी भांजे भांजियों के साथ हैं। उनका यह मामा उन्हेें कोई कमी महसूस नहीं होने देगा।

पीएम ने अधिकारियाें से की चर्चाः

Whats App

गृह प्रवेशम कार्यक्रम के दाैरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों और संभाग आयुक्तों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जानकारी मांगी और फीडबैक लिया। पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश की तारीफ की। उन्होंने छतरपुर जिले में गर्भवती महिलाओं के पंजीयन की तारीफ करते हुए कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है।

आवास मिलने पर हितग्राहियों ने जताया पीएम व सीएम का आभारः

प्रधानमंत्री मोदी ने धार जिले के ग्राम सरदारपुर से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े और पीएम आवास योजना के तहत आवास हासिल करने वाले हितग्राही गुलाब सिंह और सिंगरौली जिले के हितग्राही प्यारेलाल यादव से चर्चा की। ग्वालियर जिले के हितग्राही नरेंद्र नामदेव से भी पीएम ने बात की। हितग्राहियों ने आवास मिलने की खुशी व्यक्त करते पीएम और सीएम दाेनों का आभार जताते हुए कहा कि हमारा सपना पूरा हाे गया। राज्य के अलग-अलग जिलों के लाभार्थियों से संवाद करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि अभी ऐसे साथियों से चर्चा हुई, जिनको आज अपना पक्का घर मिला है, अपने सपनों का घर मिला है। अब मध्य प्रदेश के पौने 2 लाख ऐसे परिवार, जिनका आज गृह-प्रवेश हुआ, उनको बधाई देता हूं। इस बार आप सभी की दीवाली, आप सभी के त्याैहारों की खुशियां कुछ और ही होंगी। कोरोना काल नहीं होता तो आज आपके जीवन की इतनी बड़ी खुशी में शामिल होने के लिए आपका प्रधानसेवक आपके बीच होता।

यूं ही एक हफ्ते से खामोश नहीं था इजराइल, ईरान पर किया ‘रीढ़’ तोड़ने वाला अटैक     |     अब छिड़ेगी नई जंग! इजराइल ने जो कहा वो किया…अब क्या करेगा ईरान?     |     पहले चरण की वो सीटें, जो तय करेंगी 2024 की तस्वीर     |     बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374