Breaking
छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा... कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखा... इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार... इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक ह... इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से क... युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को छात्रों के साथ परीक्षा पे करेंगे चर्चा

Whats App

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अप्रैल को परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण में छात्रों का परीक्षा का तनाव दूर करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि महामारी के चलते दो साल बाद स्कूल से लेकर उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्र फिजिकल मोड से परीक्षा देंगे। ऐसे समय में प्रधानमंत्री का यह वार्षिक कार्यक्रम उन्हें तनाव दूर करने और भयमुक्त होकर परीक्षा देने में सहायक होगा। उन्होंने छात्र, शिक्षक और अभिभावकों से इस कार्यक्रम से जुड़ने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अप्रैल को दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे  परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के पांचवें संस्करण में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से संवाद करेंगे। इसमें 9वीं से 12वीं कक्षा तक के एक हजार छात्र शामिल होंगे। तालकटोरा स्टेडियम में अधिकतर छात्र  दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद आदि के सरकारी और निजी स्कूलों में पढ़ने वाले होंगे।

इसके अलावा देशभर के केंद्रीय विद्यालय और जवाहर नवोदय विद्यालय स्कूलों के छात्र सीधे प्रधानमंत्री से लाइव सवाल कर सकेंगे। प्रधान ने कहा कि परीक्षा के नाम से बच्चों में घबराहट होती है। पीएम ने  बच्चों को परीक्षा के तनाव से मुक्ति दिलाने के उपाय के लिए इस कार्यक्रम के जरिये अनोखा प्रयोग शुरू किया है। इसमें वह खुद बच्चों की काउंसलिंग करते हैं। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम छात्रों और युवाओं के बीच राष्ट्रीय अभियान के तौर पर स्थापित होने लगा है। फ़िलहाल यह स्कूल के बच्चों के स्तर पर है, जिसे धीरे धीरे उच्च शिक्षा के छात्रों के बीच भी लेकर जाया जाएगा।इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने  ट्वीट में छात्रों से इस कार्यक्रम में जुड़ने का आह्वान किया था। इसमें लिखा था कि आइए तनावमुक्त परीक्षाओं पर एक बार फिर चर्चा करें। परीक्षार्थियों, उनके अभिभावकों और अध्यापकों को इस साल एक अप्रैल को परीक्षा पे चर्चा में शामिल होने का आह्वान करता हूं।

छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…     |     कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखाएगी     |     इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार…     |     इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक हीलिंग?     |     इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद     |     प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से कूदकर दी जान     |     युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR     |     राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी     |     चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन     |     भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374