Breaking
शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था 'बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे', माकपा ने राहुल गांधी को घेरा नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव मे... सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने कटनी में की मानवाधिकार हनन मामलों की जनसुनवाई

Whats App

17 मामले मौके पर निराकृत, 15 मामलों में अग्रिम कार्यवाही के निर्देश

कटनी  मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने सोमवार, 28 मार्च 2022 को जिला पंचायत कार्यालय, कटनी के सभाकक्ष में मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग में कटनी जिले के पहले से लंबित एवं मौके पर प्राप्त नये प्रकरणों की जनसुनवाई की।

आयोग के माननीय अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री नरेन्द्र कुमार जैन एवं माननीय सदस्य श्री मनोहर ममतानी ने कटनी जिले के सभी पूर्व लम्बित एवं मौके पर प्राप्त नये मामलों की सीधी सुनवाई की। इस अवसर पर कटनी जिले के पुलिस अधीक्षक श्री सुनील जैन, मप्र मानव अधिकार आयोग के पुलिस अधीक्षक एवं कटनी जिले के प्रस्तुतकर्ता अधिकारी श्री सीताराम सस्त्या, कटनी जिले के सीईओ जिला पंचायत श्री जगदीशचंद्र गोमे, एडीएम श्री रोमानुस टोप्पो, एडिशनल एसपी श्री मनोज केडिया, डिप्टी कलेक्टर सुश्री संस्कृति शर्मा, एसडीएम (कटनी) सुश्री प्रिया चंद्रावत, तहसीलदार (नगर) कटनी श्री संदीप श्रीवास्तव सहित मानव अधिकार हनन के लंबित मामलों से जुड़े विभागों के जिलाधिकारीगण एवं संबंधित मामलों के आवेदकगण भी मौजूद थे।

Whats App

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के माननीय अध्यक्ष एवं सदस्य द्वारा यहां कटनी जिले के पहले से लंबित 17 एवं मौके पर प्राप्त 15, कुल 32 प्रकरणों की सीधी जनसुनवाई की गई। आयोग द्वारा इन सभी प्रकरणों में से 10 पूर्व लंबित एवं 07 नये प्राप्त, कुल 17 मामलों का अंतिम निराकरण कर दिया गया। आयोग द्वारा पहले से लंबित एवं जनसुनवाई में निराकरण से शेष रहे 07 प्रकरणों में आयोग को प्राप्त हुए प्रतिवेदन में वांछित तथ्यों की कमी को देखते हुए दी गई रिपोर्ट से  असहमत होकर नये तथ्यों की पूछताछ कर (क्वेरी लगाकर) मौके पर मौजूद संबंधित विभागाधिकारियों को इन मामलों में अग्रिम कार्यवाही कर पुनः प्रतिवेदन देने को कहा गया। इसी प्रकार नये प्राप्त प्रकरणों में से निराकरण से शेष रहे 08 प्रकरणों में आयोग द्वारा संबंधित विभाग के जिलाधिकारियों को तथ्यात्मक प्रतिवेदन देने को कहा गया, ताकि इन प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण हो सके।

शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था     |     ‘बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे’, माकपा ने राहुल गांधी को घेरा     |     नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी     |     मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत     |     झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव में खुशी का माहौल     |     सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने     |     दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र     |     चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार     |     मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है     |     भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374