Breaking
इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं? अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता

भारत में पैदा हुआ ये दूसरा ‘डिविलियर्स’! 360° में मारता है गगनचुम्बी शॉट्स

Whats App

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 में सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मैच में एक युवा भारतीय बल्लेबाज ने ठीक दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेट स्टार एबी डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री में बल्लेबाजी की है. कोई यकीन ही नहीं कर पा रहा है कि भारत में जन्मा ये 23 साल का खिलाड़ी ऐसी धुआंधार बैटिंग करेगा. बता दें कि सोमवार को गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 विकेट से मात दे दी थी. इसी के साथ केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की शुरुआत टूर्नामेंट में हार के साथ हुई है, हालांकि इसी मैच में भारत की डिविलियर्स के तौर पर आयुष बदोनी उभकर सामने आए हैं.

भारत में पैदा हुआ ये दूसरा ‘डिविलियर्स’

इस मैच में एक पल ऐसा भी आया था, जब लखनऊ की टीम ने सिर्फ 29 रनों के स्कोर पर ही अपने शुरुआती चार विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में इस मुश्किल घड़ी में 22 साल के युवा स्टार आयुष बदोनी ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर अपनी टीम को संभाला. आयुष बदोनी ने अपनी पारी के दौरान 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 41 गेंद में 54 रन की बेहतरीन पारी खेली. बदोनी की पारी देखकर कप्तान केएल राहुल भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने मैच के बाद इस युवा स्टार को अपनी टीम का ‘बेबी एबी’ बता दिया है.

Whats App

360 डिग्री में मारता है गगनचुम्बी शॉट्स

केएल राहुल ने मैच के बाद आयुष बदोनी की तारीफ करते हुए कहा, ‘हमारे लिए आयुष Ba AB हैं. वह 360 डिग्री में शॉट्स खेल सकता है. मैं उसके लिए काफी खुश हूं. उसने हमें नेट्स से ही काफी प्रभावित किया है.’ बता दें कि आयुष बदोनी घरेलु क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं. लखनऊ की टीम ने इस खिलाड़ी को मेगा ऑक्शन के दौरान 20 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है और अब मौका मिलते हैं उन्होंने अपने डेब्यू मैच में काफी गहरी छाप छोड़ दी है.

कौन हैं आयुष बडोनी?

आयुष बदोनी का जन्म 3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में हुआ था. बता दें कि बडोनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं. बडोनी ने भारत के लिए अंडर 19 क्रिकेट भी खेला है. दाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज उस समय सुर्खियों में आया था, जब साल 2018 में उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ भारत अंडर -19 के लिए सिर्फ 28 गेंदों में 52 रन बनाकर धमाका किया था. आयुष बडोनी एक गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और निचले क्रम में उपयोगी पारियां खेलने में माहिर हैं.

इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस     |     बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी     |     हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं?     |     अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस     |     गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस     |     बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन     |     पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी     |     तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम     |     आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत     |     देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374