Breaking
इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं? अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता

प्रयागराज में आज खेली जा रही कपड़ा फाड़ होली

Whats App

प्रयागराज | में आज भी होली की खुमारी में लोग डूबे हैं। परंपरा के तहत यहां दूसरे दिन भी होली खेली जाती है। आज कपड़ा फाड़ होली भी है। डीजे पर बजते गीतों पर क्‍या युवा, क्‍या बच्‍चे और क्‍या बुजुर्ग और महिलाएं सभी होली की हुड़दंग में मशगूल हैं। प्रेम व सौहार्द के पर्व होली पर हर कोई आनंदित है। हर ओर रंग चल रहा है, एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर गले लग शिकवे-शिकायत दूर कर रहे हैं।

शनिवार की सुबह से ही रंग खेलने का दौर शुरू हो गया। चौराहों व गली-मोहल्लों में होलियारों की भीड़ जुटी है। शहर में सबसे ज्यादा रौनक लोकनाथ चौराहा पर है। यहां कपड़ा फाड़ होली खेलने के लिए हजारों युवाओं की भीड़ जुट गई है।

फिल्मी गानों पर थिरकते हुए एक-दूसरे का कपड़ा फाड़कर उसे बिजली के तार पर लटका रहे हैं। होलियारों पर टेसू के फूल व अबीर-गुलाल भी उड़ाया जा रहा है। गुलाल व रंगों को फव्वारा के जरिए डाल रहे हैं। होली पर्व पर चहुंओर रंगों की बारिश हो रही है। कोरोना संक्रमण के भय पर होली का उत्साह सिर चढ़कर बोल रहा है। लोकनाथ चौराहा, जानसेनगंज, कटरा, दारागंज, अलोपीबाग, झूंसी, नैनी, फाफामऊ, राजरूपपुर सहित हर मोहल्ला के चौराहा पर युवाओं की भीड़ जुटी है। जगह-जगह युवाओं की टोली डांस कर रही है। घरों की छतों से उनके ऊपर रंगों की बारिश हो रही है।

इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस     |     बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी     |     हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं?     |     अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस     |     गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस     |     बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन     |     पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी     |     तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम     |     आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत     |     देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374