Breaking
सिरसा के डबवाली में करना था सप्लाई, CIA ने छापामारी कर 2 आरोपी पकड़े 4 साल पहले चाकू घोंपकर की थी हत्या, भाभी की गवाही पर मिली सजा विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का पुतला जलाया रोहतक मंडल में 3491 मामले लंबित, जिनकी 50.98 करोड़ राशि हेल्थ, स्किन और हेयर का रखे ख्याल पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देने गए थे, चोर ने एक्टिवा का बूट स्पेस खोलकर चुराए मोर माजरा गांव के युवक का स्टंट, तेज स्पीड में नहर में कूदने का VIDEO वायरल पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंची रोहित के संक्रमित होने पर इंग्लैंड बुलाए गए मयंक अग्रवाल सहकारी संस्था का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मांगे थे 60 हजार रुपए

शपथ ग्रहण के सातवें दिन हुआ बंटवारा, मुख्‍यमंत्री धामी के पास सबसे ज्‍यादा 23 विभागों की जिम्‍मेदारी

Whats App

मंगलवार को मंत्रियों को विभागों के बंटवारे को लेकर असमंजस की स्‍थिति रही। लेकिन शपथ ग्रहण करने के सात दिन बाद आखिरकार धामी मंत्रिमंडल में विभागों का बटवारा हो गया। इस बटवारे में स‍बसे ज्‍यादा 23 विभाग मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी के पास आए हैं।

राज्य ब्यूरो, देहरादून : शपथ ग्रहण करने के सात दिन बाद आखिरकार पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में विभागों का बटवारा हो गया। इस बटवारे में स‍बसे ज्‍यादा 23 विभाग मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी के पास आए हैं। वहीं पिछली सरकार के पांच में से चार मंत्रियों को अधिकतर पुराने विभाग सौंपे गए हैं। केवल पुराने मंत्री सुबोध उनियाल के सभी विभाग बदले गए हैं।

देर रात अधिसूचना के साथ दोबारा सूची जारी की गई

Whats App

मंगलवार को मंत्रियों को विभागों के बंटवारे को लेकर असमंजस की स्‍थिति रही। जारी की गई सूची को एक घंटे बाद रोक लिया गया। फिर देर रात मुख्य सचिव डाक्‍टर एसएस संधु द्वारा अधिसूचना के साथ सूची जारी की गई।

जिसमें मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने गृह, आबकारी, औद्योगिक विकास, खनन समेत सर्वाधिक 23 विभाग अपने पास रखे हैं। मुख्यमंत्री ने विभागों के बंटवारे में अनुभव और वरिष्ठता को भी वरीयता दी है। प्रत्येक मंत्री के हिस्से में न्यूनतम चार विभाग आए हैं।

ये विभाग है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कानून व्यवस्था, कार्मिकों के मसले समेत कई महत्वपूर्ण विभाग अपने पास रखे हैं।

इसके अलावा उनके पास कार्मिक एवं सतर्कता, राज्य संपत्ति, सूचना, गृह, राजस्व, औद्योगिक विकास एवं खनन, श्रम, सूचना प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी, पेयजल, ऊर्जा, आयुष एवं आयुष शिक्षा, आबकारी, न्याय, पर्यावरण संरक्षण एवं जलवायु परिवर्तन, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास और नागरिक उड्डयन विभाग है।

लेखानुदान के रूप में अपनी शुरुआती प्राथमिकताएं दर्शाईं

वहीं मुख्यमंत्री धामी ने मंगलवार को सदन के पटल पर अगले चार महीनों, अप्रैल, मई, जून और जुलाई के लिए लेखानुदान के रूप में अपनी शुरुआती प्राथमिकताएं दर्शा दी हैं। वित्त विभाग ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 62468.50 करोड़ का बजट प्रस्ताव तैयार किया है। इसका एक तिहाई भाग लेखानुदान है।

सिरसा के डबवाली में करना था सप्लाई, CIA ने छापामारी कर 2 आरोपी पकड़े     |     4 साल पहले चाकू घोंपकर की थी हत्या, भाभी की गवाही पर मिली सजा     |     विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का पुतला जलाया     |     रोहतक मंडल में 3491 मामले लंबित, जिनकी 50.98 करोड़ राशि     |     हेल्थ, स्किन और हेयर का रखे ख्याल     |     पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देने गए थे, चोर ने एक्टिवा का बूट स्पेस खोलकर चुराए     |     मोर माजरा गांव के युवक का स्टंट, तेज स्पीड में नहर में कूदने का VIDEO वायरल     |     पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंची     |     रोहित के संक्रमित होने पर इंग्लैंड बुलाए गए मयंक अग्रवाल     |     सहकारी संस्था का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मांगे थे 60 हजार रुपए     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374