Breaking
इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं? अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता

रूस के 17 हजार से ज्यादा सैनिक मारे, 605 टैंक को किया बर्बाद, जंग के बीच यूक्रेन का बड़ा दावा

Whats App

यूक्रेन की सेना (Ukraines military) का दावा है कि 24 फरवरी से अब तक 17,300 से ज्यादा रूसी सैनिक मारे जा चुके हैं. वही 1700 से ज्यादा बख्तरबंद वाहन तबाह हो गए.

Ukraine Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच 35वें दिन भी जंग जारी है. रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के शहरों को टारगेट कर रहे हैं. कई शहर तबाह हो चुके हैं. साथ ही भारी संख्या में निर्दोष लोग भी मारे गए. दोनों देशों के हजारों सैनिकों की भी इस जंग में जान गई है. यूक्रेन से करीब 50 लाख लोग पलायन को मजबूर हुए हैं. जो लोग वहां बचे हैं वो अपने शहर को रूसी हथियारों और मिसाइलों से अपनी जमीन को बंजर में तब्दील होते देख रहे हैं. हालांकि राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के नेतृत्व में यूक्रेन की सेना भी रूसी सैनिकों से डंटकर मुकाबला कर रही है. कम हथियारों और सीमित सैन्य सुविधाओं के बावजूद जंग में यूक्रेन के सैनिक कई स्तरों पर रूस की सेना से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. यूक्रेन ने दावा किया है कि उनकी सेना ने रूस के 17 हजार से ज्यादा सैनिकों को मार गिराया है.

जंग में रूस के 17,300 सैनिक मारे गए

Whats App

यूक्रेन की सेना का दावा है कि 24 फरवरी से अब तक 17,300 से ज्यादा रूसी सैनिक मारे जा चुके हैं. वही 1700 से ज्यादा बख्तरबंद वाहन तबाह हो गए. इसके अलावा यूक्रेन ने रूस के 605 टैंक तबाह करने का दावा किया है. इसके अलावा कई एंटी एयरक्राफ्ट वारफेयर सिस्टम, रॉकेट लॉन्च सिस्टम, 130 से ज्यादा प्लेन को मार गिराने का दावा किया है. यूक्रेन का दावा है कि उसकी सेना ने 130 से ज्यादा हेलीकॉप्टर, कई फ्यूल टैंक और पानी के जहाज तबाह कर दिए हैं.

जंग में रूस को अब तक कितना नुकसान (यूक्रेन मिलिट्री के दावे के मुताबिक)

. 17,300 रूसी सैनिक मारे गए

. 1,723 रूसी बख्तरबंद वाहन तबाह

. रूस के 605 टैंक बर्बाद

. 1,184 सैन्य वाहन

. 54 एंटी एयरक्राफ्ट वॉरफेयर सिस्टम तबाह

. 96 रॉकेट लॉन्च सिस्टम नष्ट

. 131 विमान मार गिराए गए

. 75 फ्यूल टैंक बर्बाद

. 131 हेलीकॉप्टर मार गिराए गए

. 81 यूएवी (UAVs)

. 7 वोट तबाह

इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस     |     बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी     |     हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं?     |     अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस     |     गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस     |     बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन     |     पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी     |     तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम     |     आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत     |     देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374