Breaking
डेढ़ माह से हत्या के प्रयास मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को भोरे पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल... सिंधिया बोले-मुझे विश्वास है जनता हमारे साथ है और प्रचंड बहुमत से सारे प्रत्याशी जीतेंगे इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं? अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम

बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट में पहली बार टॉपर को मिले 97 फीसदी अंक

Whats App

बिहार बोर्ड 10वीं में कुल 79.88 फीसदी छात्र पास हुए हैं। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र अब आगे दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट की घोषणा शिक्षा विभाग के सभागार, विकास भवन, पटना में की गई। बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का ऐलान राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने किया। उन्होंने बताया कि पहली बार 10वीं टॉपर ने 97 फीसदी मार्क्स हासिल किए हैं।बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बुधवार को बताया था कि रिजल्ट शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी जारी करेंगे। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। पहली बार मैट्रिक का रिजल्ट मार्च में जारी हो रहा है। अभी तक अप्रैल या उसके बाद ही रिजल्ट निकलता था।

बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक
1- रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या biharboardonline.com पर जाएं।
2- होम पेज पर Bihar Board Matric (Class 10) Exam 2022 Result के लिंक पर क्लिक करें।
3- अब नया पेज खुलेगा जिसमें अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर व डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सब्मिट करें।
4- अब रिजल्ट आपके मोबाइल की स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसका स्क्रीनशॉट ले सकते हैं या डाउनलोड करने के आगे की जरूरत के लिए रख सकते हैं।

सिंधिया बोले-मुझे विश्वास है जनता हमारे साथ है और प्रचंड बहुमत से सारे प्रत्याशी जीतेंगे     |     इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस     |     बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी     |     हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं?     |     अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस     |     गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस     |     बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन     |     पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी     |     तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम     |     डेढ़ माह से हत्या के प्रयास मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को भोरे पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल।     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374