Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

विकट परिस्थितियों के बीच इमरान खान और विपक्षी दलों के साथ बातचीत कर रहे शीर्ष सैन्य अधिकारी

Whats App

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पास विपक्षी गठबंधन द्वारा पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ प्रधानमंत्री के रूप में अपनी स्थिति को बचाने के लिए कोई खास विकल्प नहीं बचे हैं।

वर्तमान परिस्थिति में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में पड़ने वाले वोट बढ़ रहे हैं और इस लिहाज से विपक्ष पीएम खान के मुकाबले अधिक मजबूत है, जिससे खान की कुर्सी जाना लगभग तय माना जा रहा है।

खान ने 27 मार्च को इस्लामाबाद में अपनी जनसभा के दौरान एक पत्र को लेकर बात की थी, जिसे लेकर उन्होंने दावा किया था कि उनका विरोध और उनकी सरकार को हटाने के इस प्रयास के पीछ एक विदेशी साजिश है। इसके बारे में उन्होंने कहा था कि उन्हें एक धमकी पत्र जारी किया गया है, जिसमें धमकी दी गई है कि अगर वह अविश्वास प्रस्ताव से अपनी सीट बचाने में कामयाब रहते हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

Whats App

पत्र ध्यान का केंद्र बन गया है, क्योंकि खान ने हाल ही में इसे सार्वजनिक करने की इच्छा व्यक्त की थी और उन्होंने इसे लेकर अपने कैबिनेट सदस्यों के साथ कुछ विवरण भी साझा किए हैं।

मामले के राष्ट्रीय सुरक्षा के गंभीर मानदंडों के तहत आने के मद्देनजर, सेना के शीर्ष अधिकारियों ने खान को कथित धमकी भरे पत्र के विवरण का खुलासा करने से तुरंत रोक दिया है और प्रधानमंत्री से इसकी संवेदनशीलता पर चर्चा करने के लिए कहा है।

ऐसा कहा जा रहा है कि शीर्ष सैन्य अधिकारी अब खान और विपक्षी दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं और राजनीतिक दलों के लिए एक स्वीकार्य विकल्प तैयार करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं और मौजूदा राजनीतिक संकट से बाहर निकलने के लिए सरकार और विपक्षी दलों के लिए एक चेहरा बचाने वाला समझौता कर रहे हैं।

मामले के जानकार एक सूत्र ने कहा, “बैठक में शामिल हुए असैन्य और सैन्य अधिकारियों ने अगले आम चुनाव के लिए पिछले दरवाजे से बातचीत करने पर विचार किया है।”

सूत्र ने कहा, “इसने सरकार और विपक्ष को ऐसे विकल्प देने पर विचार किया है, जो दोनों को स्वीकार्य हों।”

यह भी पता चला है कि बैठक में अगले आम चुनाव और अंतरिम सरकार की अवधि के आयोजन पर भी चर्चा हुई।

सूत्र ने कहा, “चेहरा बचाने के समझौते में नेशनल असेंबली के साथ-साथ चार प्रांतीय विधानसभाओं में आम चुनाव कराना शामिल होगा।”

यह स्पष्ट करते हुए कि खान को संसद में मतदान के माध्यम से पद छोड़ने की अनुमति दी जा सकती है, जिसके बाद एक अंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा और देश अगले तीन महीनों के भीतर अगले आम चुनाव में जाएंगे, कहा गया है कि अविश्वास प्रस्ताव के लिए वोटिंग प्रक्रिया कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ेगी।

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374