Breaking
सोवादार बोला-मानसिक शोषण व इलाज करने की धमकी दी; अधिकारी ने आरोपों को नकारा चीन बोला- यूक्रेन संकट के बहाने नया शीत युद्ध छेड़ने का प्रयास कर रहा है नाटो राजस्थान वीडीओ और हाउसकीपर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी पवई की ग्राम पंचायत तिल्ली के मर्दा के ग्रामीणों का विरोध, एसडीएम-सीईओ के मनाने पर भी नहीं माने हेल्थ के लिए पूरी तरह नहीं छोड़ें कुकिंग ऑयल केजरीवाल से मीटिंग कर रहे मान; चुनाव में हार और कैबिनेट विस्तार पर मंथन इकरारनामा करके किराये पर ली 4 गाड़ियां और छलकपट करते हुए बेच दीं फंदे से लटका मिला सिपाही का शव बड़ी संख्या में पहुंच रहे महिलाएं-बच्चे, श्रावक-श्राविकाओं को प्रदान किए जाएंगे पुरस्का चिकित्सक का शव जंगल से किया बरामद

 सिंधी कालोनी से आज निकलेगी बहारणा साहिब की यात्रा, गूजेंगे आयोलाल-झूलेलाल के जयकारे – 

Whats App

इन्दौर । चेटीचण्ड उत्सव समिति के तत्वावधान में भगवान झूलेलाल का जन्मोत्सव उत्साह पूर्वक मनाया जा रहा है। अलग-अलग संस्थाओं द्वारा 23 मार्च से मनाए जा रहे इस उत्सव में अलग-अलग क्षेत्रों से बहारणा साहिब की यात्रा भी निकाली जाएगी।
संयोजक अशोक खुबानी ने बताया कि हिंदू संस्कृति मंच द्वारा शुक्रवार 1 अप्रैल को सुबह 8 बजे सिंधी कालोनी यात्रा निकाली जाएगी। जिमसें समाज की महिलाओं के साथ-साथ युवा भी बड़ी संख्या में शामिल होंगे। सिंधी कालोनी निकलने वाली इस यात्रा में 101 महिलाएं अपने सिर पर बहराणा साहिब लेकर चलेंगी, तो वहीं युवाओं द्वारा डांडिया रास की विशेष प्रस्तुति दी जाएगी। सिंधी कालोनी झूलेलाल मंदिर से प्रारंभ बहराणा साहिब की यात्रा स्वामी प्रीतमदास दरबार मार्ग, सिंधी कालोनी होते हुए साधुवासवानी नगर पहुंची जहां इस बहराणा साहिब की यात्रा का समापन होगा।
चेटीचण्ड उत्सव समिति के दयालदास ठाकुर एवं हरीश डाबानी ने बताया कि झूलेलाल जन्मोत्सव के तहत भगवान झूलेलाल की भव्य शोभायात्रा शनिवार 2 अप्रैल को सांय 5 बजे छत्रीबाग स्थित अखण्ड ज्योति मंदिर से निकाली जाएगी। भगवान झूलेलाल की इस शोभायात्रा में भगवान झूलेलाल की झांकी के साथ-साथ अन्य देवी-देवताओं की भी झांकी रहेगी। कार्यक्रम में चेटीचण्ड उत्सव समिति के पदाधिकारियों के साथ-साथ सिंधी समाज की 50 से अधिक संस्थाओं के पदाधिकारी भी शामिल होंगे साथ ही शोभायात्रा के मार्ग में विभिन्न मंचों से यात्रा का स्वागत भी किया जाएगा। छत्रीबाग अखण्ड ज्योति मंदिर से प्रारंभ होने वाली शोभायात्रा नरसिंह बाजार चौराहा, जवाहर मार्ग, यशवंत रोड़, हरसिद्धि, शहीद हेमू कालानी मार्ग, पलसीकर, संत कंवरराम ब्रिज, स्वामी प्रीतमदास मार्ग होते हुए चौधरी क्लाथ सिंधी कालोनी पहुंचेगी जहां इस शोभायात्रा का समापन होगा। भगवान झूलेलाल की इस शोभायात्रा के लिए अलग-अलग समितियों का गठन भी किया गया। इन समितियों में रमेश गोदवानी, खेमचंद शादीजा, रवि भाटिया, नरेश फुंदवानी को जिम्मेदारियां सौंपी गई है।
:: शोभायात्रा के मार्ग में परिवर्तन ::
दयालदास ठाकुर एवं अशोक खुबानी ने बताया कि सिंधी समाज के आराध्य देव भगवान झूलेलाल की पारंपरिक प्रतिवर्ष निकलने वाली शोभायात्रा खजूरी बाजार से निकाली जाती थी। लेकिन इस वर्ष सड़क चौड़ीकरण के चलते एवं प्रशासन का सहयोग करते हुए शोभायात्रा के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। शोभायात्रा छत्रीबाग मंदिर से प्रारंभ होकर नृसिंह बाजार चौराहा, जवाहर मार्ग, यशवंत रोड़, हरसिद्धी, मोतीतबेला, हेमू कालानी चौराहा होते हुए सिंधी कालोनी पहुंचेगी।

सोवादार बोला-मानसिक शोषण व इलाज करने की धमकी दी; अधिकारी ने आरोपों को नकारा     |     चीन बोला- यूक्रेन संकट के बहाने नया शीत युद्ध छेड़ने का प्रयास कर रहा है नाटो     |     राजस्थान वीडीओ और हाउसकीपर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी     |     पवई की ग्राम पंचायत तिल्ली के मर्दा के ग्रामीणों का विरोध, एसडीएम-सीईओ के मनाने पर भी नहीं माने     |     हेल्थ के लिए पूरी तरह नहीं छोड़ें कुकिंग ऑयल     |     केजरीवाल से मीटिंग कर रहे मान; चुनाव में हार और कैबिनेट विस्तार पर मंथन     |     इकरारनामा करके किराये पर ली 4 गाड़ियां और छलकपट करते हुए बेच दीं     |     फंदे से लटका मिला सिपाही का शव     |     बड़ी संख्या में पहुंच रहे महिलाएं-बच्चे, श्रावक-श्राविकाओं को प्रदान किए जाएंगे पुरस्का     |     चिकित्सक का शव जंगल से किया बरामद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374