Breaking
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का पुतला जलाया रोहतक मंडल में 3491 मामले लंबित, जिनकी 50.98 करोड़ राशि हेल्थ, स्किन और हेयर का रखे ख्याल पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देने गए थे, चोर ने एक्टिवा का बूट स्पेस खोलकर चुराए मोर माजरा गांव के युवक का स्टंट, तेज स्पीड में नहर में कूदने का VIDEO वायरल पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंची रोहित के संक्रमित होने पर इंग्लैंड बुलाए गए मयंक अग्रवाल सहकारी संस्था का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मांगे थे 60 हजार रुपए सेगांव में 25 वर्षीय युवती ने लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस भारत में अगले आने वाली 5 सालों में इलेक्ट्रिक वाहन की मांग काफी तेज

अप्रैल से मार्केट में धूम मचाने को तैयार Maruti Suzuki, 6 नई कारें लॉन्च करेगी कंपनी!

Whats App

Maruti Suzuki के लिए April 2022 काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि कंपनी ग्राहकों के लिए 6 नई कारें इसी महीने भारत में लॉन्च कर सकती है. मारुति सुजुकी सबसे पहले 2022 XL6 फेसलिफ्ट और 2022 Ertiga भारत में लॉन्च करने की तैयारियां लगभग पूरी कर चुकी है.

नई दिल्लीः साल 2022 में मारुति सुजुकी अपने प्रोडक्ट्स को लेकर बेहद आक्रामक नजर आ रही है, कंपनी भारतीय मार्केट में अपनी पकड़ को पहले से भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए दमदार प्लान पर चल रही है. कंपनी ने पहले सेलेरियो फेसलिफ्ट (Celerio Facelift), फिर बलेनो (2022 Baleno) और बाद में वैगनआर और डिजायर CNG लॉन्च करके पहले ही ग्राहकों के बीच नए-नए विकल्प पेश कर दिए हैं. अब हालिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि मारुति सुजुकी अप्रैल से जून 2022 के अंत तक भारत में 6 नए मॉडल लॉन्च करने वाली है. तो यहां हम आपको बता रहे हैं उन्हीं 6 कारों के बारे में जो कंपनी संभावित रूप से लॉन्च कर सकती है.

मारुति सुजुकी अर्टिगा फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Ertiga Facelift)

Whats App

ग्राहकों की चहेती ये 7-सीटर कार बहुत जल्द बड़े बदलावों के साथ आने वाली है. नई अर्टिगा को बार-बार टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा जा रहा है और अब ये नई एमपीवी प्रोडक्शन के लिए तैयार लग रही है. नई अर्टिगा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलावों के अलावा इसमें कोई तकनीकी बदलाव अनुमानित नहीं है. इसके साथ मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 105 हॉर्सपावर बनाता है. कार के साथ मुकाबले के हिसाब से आज के जमाने के फीचर्स दिए जाएंगे.

मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki XL6 Facelift)

अर्टिगा के अलावा मारुति सुजुकी दमदार 6-सीटर SUV XL6 भी लॉन्च करने वाली है जिसका सीधा मुकाबला अब किआ कैरेंस से होगा. अनुमान है कि मारुति सुजुकी इस कार के साथ कई सारे नए फीचर्स देगी जो मुकाबले में इसे दमदार बढ़त दिलाने के लिए काफी हैं. इसके अलावा कार को नए अलॉय व्हील्स, बदले हुए बंपर्स और नया चेहरा मिल सकता है. अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि कंपनी नई XL6 को 6 और 7-सीटर व्यवस्था में भी लॉन्च कर सकती है.

नई 2022 विटारा ब्रेजा (2022 Vitara Brezza)

मारुति सुजुकी लंबे समय से नई विटारा ब्रेजा पर काम कर रही है जिसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. इस कार के बाहरी हिस्से में जोरदार बदलाव किया जाने वाला है क्योंकि लंबे समय से विटारा ब्रेजा एक जैसी ही दिख रही है. सबकॉम्पैक्ट SUV मार्केट में मुकाबले को देखते हुए नई विटारा ब्रेजा का केबिन भी बदलने वाला है जहां कंपनी खूब सारे नए फीचर्स से कार को लैस करने वाली है. कार के साथ मौजूदा मॉडल वाला इंजन दिया जा सकता है.

मारुति सुजुकी बलेनो CNG  (Baleno CNG)

हाल में कई सारे बदलावों और नए फीचर्स के साथ मारुति सुजुकी ने 2022 बलेनो भारत में लॉन्च की है. और अब कंपनी इस कार का CNG वेरिएंट मार्केट में लाने की तैयारियां लगभग पूरी कर चुकी है. Maruti Suzuki पिछले कुछ सालों से CNG मॉडल्स पर काफी गंभीरता से काम कर रही है और अपनी नई कारों के साथ CNG विकल्प भी दे रही है. ऐसे में ग्राहकों की पसंदीदा प्रीमियम हैचबैक बलेनो का CNG मॉडल ग्राहकों को काफी पसंद आने वाला है.

ये भी पढ़ें- पुरानी कार बेचनी है तो फॉलो करें ये टिप्स, मिलेगी अच्छी कीमत

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो डुअलजेट (2022 S-Presso)

मारुति सुजुकी बहुत जल्द एस-प्रेसो को भी नए डुअलजेट इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है जो सेलेरियो के साथ हाल में उपलब्ध कराया गया है. इस माइक्रो SUV के साथ फिलहाल 1.0-लीटर के10बी पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो 68 एचपी ताकत बनाता है. कंपनी इस इंजन के बदले नए मॉडल में 1.0-लीटर के10सी डुअलजेट इंजन देने वाली है. इसका सीधा मतलब ये है कि ईंधन के मामले में नई एस-प्रेसो भी जोरदार कार होगी. इसके अलावा कार को ताजा लुक देने के लिए कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी दिए जा सकते हैं.

मारुति सुजुकी इग्निस डुअलजेट (2022 Maruti Suzuki Ignis)

इग्निस छोटे साइज की Maruti कार ग्राहकों के बीच खासी पसंद की जा रही है और कंपनी कार का नया मॉडल नए इंजन के साथ लाने वाली है. मौजूदा इग्निस में 1.2-लीटर K12M इंजन दिया जा रहा है जो 83 एचपी ताकत बनाता है. अब इस इंजन को 1.2-लीटर के12एन इंजन दिया जा सकता है जो 90 हॉर्सपावर बनाता है और ये इंजन डुअलजेट तकनीक के साथ आता है. मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई इग्निस ज्यादा पेट्रोल बचाएगी और इसमें कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं.

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का पुतला जलाया     |     रोहतक मंडल में 3491 मामले लंबित, जिनकी 50.98 करोड़ राशि     |     हेल्थ, स्किन और हेयर का रखे ख्याल     |     पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देने गए थे, चोर ने एक्टिवा का बूट स्पेस खोलकर चुराए     |     मोर माजरा गांव के युवक का स्टंट, तेज स्पीड में नहर में कूदने का VIDEO वायरल     |     पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंची     |     रोहित के संक्रमित होने पर इंग्लैंड बुलाए गए मयंक अग्रवाल     |     सहकारी संस्था का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मांगे थे 60 हजार रुपए     |     सेगांव में 25 वर्षीय युवती ने लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस     |     भारत में अगले आने वाली 5 सालों में इलेक्ट्रिक वाहन की मांग काफी तेज     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374