Breaking
वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल 10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल! फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी! Nestle की बेबी फूड में मामले में बढ़ेगी परेशानी, FSSAI अब रिपोर्ट की करेगी जांच कूलर और एयर कंडीशनर की तरह ठंडक करता है ये फैन, ह्यूमिडिटी का नहीं रहेगा नामो निशान ससुराल में बेटी हमेशा रहेगी खुशहाल, अगर विदाई के समय अपनाएंगे ये आसान उपाय ‘ईरान पर उसी की जमीन से हुआ अटैक’, इजराइल के एक्शन पर बड़ा खुलासा इस वजह से गर्मियों में डैमेज हो सकते हैं आपके बाल! इन टिप्स से करें बचाव

निजी अस्पतालों को अब 600 के बजाय 225 रुपये में मिलेगी कोविशील्ड वैक्सीन

Whats App

नई दिल्ली | वैक्सीन निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने निजी अस्पतालों के लिए अपनी कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत में काफी कमी करने का फैसला किया है। कंपनी अब निजी अस्पतालों को 600 रुपये के बजाय 225 रुपये प्रति खुराक के हिसाब से वैक्सीन मुहैया कराएगी। कंपनी की यह घोषणा ऐसे समय पर सामने आई है, जब भारत में सभी 18 साल से ऊपर के व्यस्कों के लिए बूस्टर खुराक शुरू की जा रही है।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि एसआईआई ने केंद्र सरकार के साथ चर्चा के बाद निजी अस्पतालों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत में संशोधन करने का फैसला किया है।

पूनावाला ने एक ट्वीट में कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि केंद्र सरकार के साथ चर्चा के बाद एसआईआई ने निजी अस्पतालों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत 600 रुपये से 225 रुपये प्रति खुराक करने का निर्णय लिया है। हम सभी 18 से अधिक की उम्र के लोगों को एहतियाती खुराक देने के केंद्र के इस फैसले की एक बार फिर सराहना करते हैं।”

Whats App

कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत को कम करने का निर्णय सरकार की उस घोषणा के एक दिन बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि 10 अप्रैल से निजी टीकाकरण केंद्रों पर 18 से अधिक उम्र के लोगों को कोविड टीकों की एहतियाती खुराक उपलब्ध कराई जाएगी।

केंद्र ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि वे सभी लोग जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है और जिन्हें दूसरी खुराक लिए हुए 9 महीने पूरे हो चुके हैं, वे एहतियाती खुराक के पात्र होंगे।

इस बीच, शनिवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सभी स्वास्थ्य सचिवों के साथ एक आभासी बैठक में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा करते हुए कहा कि निजी कोविड टीकाकरण केंद्र एहतियाती खुराक (बूस्टर डोज) के लिए सेवा शुल्क के रूप में अधिकतम 150 रुपये तक ही चार्ज कर सकते हैं।

वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें     |     कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल     |     10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब     |     एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल!     |     फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी!     |     Nestle की बेबी फूड में मामले में बढ़ेगी परेशानी, FSSAI अब रिपोर्ट की करेगी जांच     |     कूलर और एयर कंडीशनर की तरह ठंडक करता है ये फैन, ह्यूमिडिटी का नहीं रहेगा नामो निशान     |     ससुराल में बेटी हमेशा रहेगी खुशहाल, अगर विदाई के समय अपनाएंगे ये आसान उपाय     |     ‘ईरान पर उसी की जमीन से हुआ अटैक’, इजराइल के एक्शन पर बड़ा खुलासा     |     इस वजह से गर्मियों में डैमेज हो सकते हैं आपके बाल! इन टिप्स से करें बचाव     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374