Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

अब T20 सीरीज के लिए इन खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम, BCCI करेगी नए कप्तान की घोषणा

Whats App

नई दिल्ली। ICC T20 World Cup 2021 से टीम इंडिया का सफर आज यानी 8 नवंबर को समाप्त हो जाएगा, क्योंकि टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी। नामीबिया के खिलाफ आखिरी लीग मैच में खेलने के बाद भारतीय खिलाड़ी स्वदेश लौट आएंगे और इस बीच अगले अभियान के लिए जुट जाएंगे। टीम इंडिया का अगला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के साथ शुरू हो रहा है, जिसमें प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा।

एक रिपोर्ट की मानें तो विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और रिषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 घरेलू सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। ये सभी खिलाड़ी मार्च से बायो-बबल का हिस्सा हैं। आइपीएल 2021 के पहले हाफ के बाद सभी खिलाड़ी इंग्लैंड गए थे, जहां टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई थी। इसके बाद आइपीएल और फिर टी20 विश्व कप के बबल में इन खिलाड़ियों को रहना पड़ा था।

नए कप्तान की होगी घोषणा

Whats App

उधर, विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर चुके हैं। ऐसे में चयनकर्ता रोहित शर्मा को टीम का कप्तान घोषित करने वाले हैं और उन्हीं के नेतृत्व में भारत टी20 सीरीज खेलने उतरेगा। हालांकि, रोहित शर्मा को कीवी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम दिया जा सकता है। आज यानी सोमवार 8 नवंबर को चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति टीम इंडिया का चयन करने के लिए मीटिंग करेगी, जिसमें नए कप्तान की भी घोषणा होने वाली है।

17 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज से हार्दिक पांड्या को ड्राप किया जा सकता है और चयनकर्ता उनके स्थान पर वेंकटेश अय्यर को मौका दे सकते हैं। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर इशान किशन को चुना जा सकता है। वहीं, स्पिनर्स के तौर पर वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को मौका मिल सकता है, जबकि अक्षर पटेल भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। इसके अलावा युजवेंद्रा चहल की वापसी संभव लग रही है।

बैटिंग लाइनअप को देखें तो रितुराज गायकवाड़ को सौ फीसदी टीम में जगह मिलेगी, क्योंकि आइपीएल के आरेंज कैप विनर रितुराज मौजूदा समय में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में भी रन बना रहे हैं। वहीं, सूर्य कुमार यादव और श्रेयस अय्यर को मध्य क्रम में मौका मिलने की पूरी उम्मीद है। गेंदबाजी विभाग में दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज हो सकते हैं। राहुल द्रविड़ का फुल टाइम कोच के तौर पर ये टीम इंडिया के साथ पहला असाइनमेंट होगा।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374