Breaking
‘कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना गुनाह’, राजस्थान में पीएम मोदी ने किया कर्नाटक की घटना का ज... माफी का विज्ञापन किस साइज में दिया? सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव से पूछा 24 घंटे में परमाणु हथियारों की पूरी दुनिया में बढ़ी हलचल, कई देश कर रहे तबाही का रिहर्सल UP में पहले चरण की वोटिंग ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, दूसरे राउंड के लिए बनाई ये रणनीति स्तन कैंसर रिसर्च क्षेत्र में जबलपुर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमका रशियन पशु वि‍ज्ञानियों के साथ मिलकर करेंगे शोध और अध्ययन मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा- मप्र में सभी 29 सीटें जीतेंगे, उज्‍जैन-शाजापुर में जमा करवाए भाजपा... खिरकिया में नगर पंचायत कर्मचारी ने खाया जहरीला पदार्थ, उपचार के दौरान मौत शाजापुर में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव- कांग्रेस ने राम मंदिर में अड़ंगा क्यों डाला, माफी मांगे इंदौर से भोपाल जा रही महिला पुलिस अधिकारी की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में मौत

भूकंप के तेज झटकों से हिली अरुणाचल प्रदेश की धरती, जानें कितनी रही रिक्टर स्केल पर तीव्रता

Whats App

सियांग। अरुणाचल प्रदेश  (Arunachal Pradesh) के पांगिन में आज भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप सुबह करीब 6.56 बजे आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार 5.3 तीव्रता का भूकंप 1176 किमी उत्तर में आया। हालांकि भूकंप से किसी को कोई नुकसान की खबर नहीं है।

एनसीएस ने ट्वीट किया, “भूकंप की तीव्रता 5.3 मैग्नीट्यूड रही और यह 38.62 अक्षांश में 30 किमी गहराई पर था। भूकंप के आते ही लोगों ने अपने-अपने घरों से निकलना शुरू कर दिया था।

अंडमान में भी पिछले सप्ताह आया था भूकंप

Whats App

बता दें कि एक हफ्ते पहले ही अंडमान और निकोबार द्वीप में भूकंप आया था। जानकारी के अनुसार यह 70 की गहराई पर कैंपबेल में आया था और रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.6 मैग्नीट्यूड रही थी।

कच्छ में भी कुछ दिन पहले हिली थी धरती

गुजरात के कच्छ जिले में भी कुछ दिनों पहले ही 3.2 मैग्नीट्यूड की तीव्रता का भूकंप आया था। गांधीनगर स्थित भूकंपीय अनुसंधान संस्थान के अनुसार भूकंप रात 12.49 बजे महसूस किया गया था। भूकंप का केंद्र कच्छ में रापड़ से एक किलोमीटर दूर 12.2 किलोमीटर की गहराई पर था।

पंजाब में भी लगे थे झटके

नेशनल सेंटर फार सीस्मोलाजी के अनुसार एक हफ्ता पहले पंजाब के बठिंडा के पास भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता 4.4 मैग्नीट्यूड दर्ज की गई थी। भूकंप का केंद्र बठिंडा से 231 किमी पश्चिम में था।

‘कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना गुनाह’, राजस्थान में पीएम मोदी ने किया कर्नाटक की घटना का जिक्र     |     माफी का विज्ञापन किस साइज में दिया? सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव से पूछा     |     24 घंटे में परमाणु हथियारों की पूरी दुनिया में बढ़ी हलचल, कई देश कर रहे तबाही का रिहर्सल     |     UP में पहले चरण की वोटिंग ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, दूसरे राउंड के लिए बनाई ये रणनीति     |     स्तन कैंसर रिसर्च क्षेत्र में जबलपुर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमका     |     रशियन पशु वि‍ज्ञानियों के साथ मिलकर करेंगे शोध और अध्ययन     |     मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा- मप्र में सभी 29 सीटें जीतेंगे, उज्‍जैन-शाजापुर में जमा करवाए भाजपा के नामांकन     |     खिरकिया में नगर पंचायत कर्मचारी ने खाया जहरीला पदार्थ, उपचार के दौरान मौत     |     शाजापुर में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव- कांग्रेस ने राम मंदिर में अड़ंगा क्यों डाला, माफी मांगे     |     इंदौर से भोपाल जा रही महिला पुलिस अधिकारी की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374