Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

विराट कोहली ने किया खुलासा, बताया अब वे किस मानसिकता के साथ खेलेंगे क्रिकेट

Whats App

दुबई। नामीबिया के खिलाफ सोमवार को T20 World Cup 2021 के आखिरी लीग मैच में जीत दर्ज करने के बाद टी20 प्रारूप से विराट कोहली का कप्तान के तौर पर सफर समाप्त हो गया। आखिरी मैच में कप्तानी करने वाले विराट कोहली ने कहा कि यह मेरे लिए सम्मान का विषय है। मुझे कप्तानी का मौका दिया गया और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन अब यह समय आ गया है कि बाकी लोगों के लिए जगह खाली की जाए और आगे बढ़ा जाए। मुझे बहुत गर्व है जिस तरह मेरे नेतृत्व में टीम ने खेला। मुझे लगता है कि अब नई लोगों के पास टीम को आगे ले जाने का मौका है। निसंदेह रोहित यहां हैं और वह कुछ समय से चीजों को देख रहे हैं। निश्चित तौर पर नए लोग टीम को आगे ले जाएंगे।

मैच के बाद जब उनसे कप्तानी खत्म होने के बारे में तो उन्होंने कहा, “सबसे पहले यह राहत की बात है। जैसा कि मैंने कहा कि कप्तानी करना एक सम्मान की बात है, लेकिन चीजों को सही परिप्रेक्ष्य में रखना होगा। मेरे लिए अपने कार्यभार को प्रबंधित करने का यह सही समय था। हर बार जब हम मैदान में उतरते हैं तो उसके पीछे छह-सात साल का गहन क्रिकेट होता है और यह आपसे बहुत कुछ लेता है। यह बहुत मजेदार रहा है। हमारी टीम एक बहुत अच्छा समूह है और हमने वास्तव में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं जानता हूं कि हम इस विश्व कप में ज्यादा दूर नहीं गए हैं, लेकिन टी-20 में हमें कुछ अच्छे नतीजे मिले हैं और साथ खेलने में मजा आया। आप पहले दो मैचों में दो ओवर में खेले गए खेल की बात कर सकते हैं। अगर वे सही होतीं तो चीजें अलग हो सकती थीं। जैसा कि मैंने कहा, हम उतने बहादुर नहीं थे। हम टास का बहाना देने वाली टीम नहीं हैं।”

Whats App

सहयोगी स्टाफ के बारे में पूछने पर कहा कि उन सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन सबने एक साथ रखते हुए इतने वर्षों में जबरदस्त काम किया है। उनके साथ अच्छा वातावरण रहा। वे हमारे बड़े परिवार का एक विस्तारित हिस्सा थे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट में भी काफी योगदान दिया है। हम सभी की ओर से उन सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। जब उनसे पूछा गया कि क्या जब वह एक सामान्य खिलाड़ी के तौर पर आगे के मैचों में उतरेंगे तो उनकी मानसिकता में अंतर होगा तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, “नहीं मैं उसी आक्रामकता के साथ खेलूंगा। अगर मैं ऐसा नहीं कर पाया तो मैं क्रिकेट नहीं खेलूंगा। मैं हर समय अपना 120 फीसदी देने के लिए तैयार रहूंगा।”

विराट ने आगे कहा, “यहां तक कि जब मैं कप्तान नहीं था तब भी मैं हमेशा यह देखने के लिए उत्सुक रहता था कि खेल कहां जा रहा है। मैं इधर-उधर खड़ा नहीं होने जा रहा हूं। मैं जितना सहयोग दे सकता हूं उतना दूंगा।” नामीबिया के खिलाफ खुद तीसरे नंबर पर नहीं उतरने पर उन्होंने कहा कि सूर्या को ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। यह टी-20 विश्व कप है और मुझे लगा कि उन्हें बल्लेबाजी के लिए भेजना उनके लिए एक अच्छी याद हो सकती है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में आप विश्व कप से कुछ अच्छी यादें वापस लेकर जाना चाहते हैं।

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374