Breaking
गोपालगंज।टीकाकरण से वंचित लाभार्थियों की पहचान के लिए जिले में चलेगा महा-सर्वे, मोबाइल एप में दर्ज ह... गोपालगंज।अब थावे मंदिर में माता के दर्शन के साथ ही लीजिए “ जीवन रक्षा का डोज”, बनाया गया टीकाकरण कें... गोपालगंज। मुखिया के पहली ही पारी में अनु मिश्रा ने रिकॉर्ड मतों से की जीत दर्ज,तो पूर्व के दिग्गजों ... गोपालगंज।बैकुंठपुर का युवक भोजपुरी फिल्मों में मचा रहा धमाल। गोपालगंज। निर्जला पर्व के बीच 201 मतदान केंद्रों पर शाम पांच बजे तक पड़े.. मतदान केंद्र पर वोट डालने जा रहे मुखिया प्रत्याशी सहित उनके परिवार को बीच रास्ते बेरहमी से पीटा। माँ ने जिस बेटे के लिए रखा था जिउतिया व्रत उसे अपराधियों ने उतरा मौत के घाट.(सुनामी एक्सप्रेस) पटना। रामाश्रय सिंह हत्याकांड के एक आरोपित की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक। गोपालगंज ।पंचायत चुनाव को लेकर भोरे के 6 लोगों पर भेजा गया सीसीए लगाने का प्रस्ताव। गोपालगंज।सामाजिक कार्यों जुड़े से आम नागरिकों को भी मिलेगा प्रशस्ति पत्र।

मधुबनी।हल चला कर बेटा को बनाया दरोगा , कामयाबी की खबर से घर में ख़ुशी का माहौल।

रिपोर्ट पांडव कुमार यादव

कहते हैं इंसान का मेहनत उसे किसी भी मुकाम पर पंहुचा ही देर हैं। इसी कहावत को चरितार्थ कर दिखया है वीरेंद्र कुमार यादव  ने। दरअसल वीरेंद्र में दरोगा बनने की ललक उनके चाचा ने मिली।
वीरेंद्र को इस सपना को पूरे करने में साथ दिया है उसी का छोटा भाई

दरअसल बीरेंद्र  के पिता के पास कमाई का एक मात्र स्रोत खेती हैं । वो खेती करके पाई पाई जमा करके वीरेंद्र का सपना को पुरा करने में लगा दिए और वीरेंद्र की मेहनत इस सपना को पूरा करके दिखा दिया।

आपको बताते चले कि मधुबनी के बाबूबरही प्रखण्ड के औरही गांव में आज तक सिर्फ एक ही सरकारी नौकरी करने वाले आदमी थे । ऐसे में वीरेंदर यादव जी का दरोगा बन जाने में गाँव मे ऐसे ख़ुशी की लहर दौड़ी है मानो कोई पर्व सा आ गया है।  गांव के बच्चो में पढ़ने और मेहनत करने में एक ललक सी आ गयी है। हर कोई वीरेंदर कुमार बनना चाहता है

गौरतलब है कि कुछ युवा अपने परिस्थितियों का हवाला देकर जहाँ पढ़ाई छोड़ देते हैं। वहीं वीरेंद्र ने अपनी कड़ी मेहनत से उन युवाओं को प्रेरित करने का काम किया है कि अगर सच्ची लगन से मेहनत की जाए तो कामयाबी अवश्य मिलती है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

गोपालगंज।टीकाकरण से वंचित लाभार्थियों की पहचान के लिए जिले में चलेगा महा-सर्वे, मोबाइल एप में दर्ज होगी जानकारी।     |     गोपालगंज।अब थावे मंदिर में माता के दर्शन के साथ ही लीजिए “ जीवन रक्षा का डोज”, बनाया गया टीकाकरण केंद्र     |     गोपालगंज। मुखिया के पहली ही पारी में अनु मिश्रा ने रिकॉर्ड मतों से की जीत दर्ज,तो पूर्व के दिग्गजों का भी जाने हाल।     |     गोपालगंज।बैकुंठपुर का युवक भोजपुरी फिल्मों में मचा रहा धमाल।     |     गोपालगंज। निर्जला पर्व के बीच 201 मतदान केंद्रों पर शाम पांच बजे तक पड़े..     |     मतदान केंद्र पर वोट डालने जा रहे मुखिया प्रत्याशी सहित उनके परिवार को बीच रास्ते बेरहमी से पीटा।     |     माँ ने जिस बेटे के लिए रखा था जिउतिया व्रत उसे अपराधियों ने उतरा मौत के घाट.(सुनामी एक्सप्रेस)     |     पटना। रामाश्रय सिंह हत्याकांड के एक आरोपित की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक।     |     गोपालगंज ।पंचायत चुनाव को लेकर भोरे के 6 लोगों पर भेजा गया सीसीए लगाने का प्रस्ताव।     |     गोपालगंज।सामाजिक कार्यों जुड़े से आम नागरिकों को भी मिलेगा प्रशस्ति पत्र।     |    

विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करें - +919431277374