Breaking
पटना।संकट में नीतीश सरकार-मुकेश सहनी ने NDA के खिलाफ खोला मोर्चा। गोपालगंज। स्वतंत्रता दिवस के सफल आयोजन को लेकर डीएम ने दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश। गोपालगंज। उचकागांव पुलिस ने फरार चल रहे शराब कारोबारी को दबोचा। गोपालगंज। एसडीएम की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति की बैठक। गोपालगंज-आठ सौ 80 ग्राम चरस के साथ कुख्यात अशोक सिंह सहित तीन गिरफ्तार। गोपालगंज।दवा दुकानदार से बदमाशो ने फोन कर मांगी 10 लाख की रंगदारी। गोपालगंज। भोरे एयरटेल पेमेंट बैंक संचालक से हुए लूट कांड का एसडीपीओ ने किया खुलासा. गोपालगंज।अहंकार में चूर- ममतामई मां को दया भी ना आई. बन गई कसाई तीन मासूम बच्चियों को पानी में डूबा ... गोपालगंज।सखी संग शौच के लिए बाहर गई छात्रा की पोखरे में डूबने से मौत। गोपालगंज।डीएम ने हरी झंडी दिखाकर 6 एंबुलेंस को प्रखंडों में किया रवाना।

सासाराम।70 लाख की लागत से बना पोस्टमार्टम हाउस गोदाम में तब्दील।

रिपोर्टर पी.के.मिश्रा

रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के सदर अस्पताल के परिसर में पिछले 7 सालों से लगभग 70 लाख की लागत से पोस्टमार्टम हाउस बन कर तैयार है। लेकिन इसका उपयोग नहीं हो रहा। सबसे बड़ी बात है।कि इस पोस्टमार्टम हाउस में सभी तरह के अत्याधुनिक उपकरण तथा संसाधन उपलब्ध है। लेकिन पिछले 7 सालों से रखे रखे सभी खराब हो रहे हैं। स्वास्थ विभाग के अधिकारी अब इस पोस्टमार्टम हाउस का गोदाम के रूप में उपयोग करते हैं। बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा जब 70 लाख की लागत से इस भवन का निर्माण कराया गया तो लोगों को उम्मीद जगी थी कि अब सम्मानजनक तरीके से शवों का पोस्टमार्टम होगा। तथा अज्ञात शवो को सम्मानपूर्वक डीप फ्रीजर में रखा जाएगा। लेकिन सभी संसाधन रहने के बावजूद इसका उपयोग नहीं हो रहा है। अब जबकि स्वास्थ्य विभाग को हैंड ओवर किए हुए 7 साल हो गए हैं। ऐसे में अब रखरखाव के अभाव में धीरे धीरे भवन परित्यक्त होती जा रही है। हमारे रोहतास संवाददाता पी.के. मिश्रा ने सिविल सर्जन डॉ० सुधीर कुमार से इस बाबत जब सवाल किया तो उन्होंने क्या कहा देखते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पटना।संकट में नीतीश सरकार-मुकेश सहनी ने NDA के खिलाफ खोला मोर्चा।     |     गोपालगंज। स्वतंत्रता दिवस के सफल आयोजन को लेकर डीएम ने दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश।     |     गोपालगंज। उचकागांव पुलिस ने फरार चल रहे शराब कारोबारी को दबोचा।     |     गोपालगंज। एसडीएम की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति की बैठक।     |     गोपालगंज-आठ सौ 80 ग्राम चरस के साथ कुख्यात अशोक सिंह सहित तीन गिरफ्तार।     |     गोपालगंज।दवा दुकानदार से बदमाशो ने फोन कर मांगी 10 लाख की रंगदारी।     |     गोपालगंज। भोरे एयरटेल पेमेंट बैंक संचालक से हुए लूट कांड का एसडीपीओ ने किया खुलासा.     |     गोपालगंज।अहंकार में चूर- ममतामई मां को दया भी ना आई. बन गई कसाई तीन मासूम बच्चियों को पानी में डूबा कर मार डाला.     |     गोपालगंज।सखी संग शौच के लिए बाहर गई छात्रा की पोखरे में डूबने से मौत।     |     गोपालगंज।डीएम ने हरी झंडी दिखाकर 6 एंबुलेंस को प्रखंडों में किया रवाना।     |    

विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करें - +919431277374