Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

यूपी गेट पर बढ़ी सरगर्मियां, राकेश टिकैत लगातार कर रहे बैठक; पुलिस-प्रशासन सतर्क

Whats App

नई दिल्ली/ गाजियाबाद। कृषि कानून विरोधी प्रदर्शन स्थल यूपी गेट पर तीन दिनों से सरगर्मियां बढ़ गई हैं। भारतीय किसान यूनियन 29 नवंबर को संसद तक प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च को लेकर मंडलवार बैठकें कर रहा है। वहीं, पुलिस-प्रशासन भी सतर्क हो गया है। अधिकारी प्रदर्शनकारियों की हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। तीनों कृषि कानूनों के विरोध में 28 नवंबर 2020 से यूपी गेट पर प्रदर्शन चल रहा है।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने 29 नवंबर को संसद तक ट्रैक्टर मार्च निकालने का एलान किया है। इसको लेकर यूपी गेट पर एक बार फिर से सरगर्मी बढ़ गई है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यहां संगठन की मंडलवार बैठक शुरू कर दी है। शनिवार को सहारनपुर मंडल की बैठक हुई। इसके पहले शुक्रवार को मुरादाबाद और बृहस्पतिवार को मेरठ मंडल की बैठक हो चुकी है। सभी बैठकों में उन्होंने आगामी कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि यहां से पांच सौ ट्रैक्टर संसद जाएंगे। वहीं, उन्होंने ट्वीट कर लोगों से खेती-किसानी के मुद्दों पर डटे रहने की अपील की है।

Whats App

समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि एक साल होने को है और सरकार किसानों की बात सुनने को तैयार नहीं है। बिना मांग मनवाए किसान बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे इसलिए अब सभी जिलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता लंबे आंदोलन के लिए कमर कस लें। अपने-अपने टैंटों को दुरुस्त करें और खाने-पीने से लेकर सर्दी के मौसम में जरूरत के सामान के साथ बॉर्डर पर उपस्थिति सुनिश्चित करें

खुफिया विभाग सक्रिय

यूपी गेट पर चल रही हलचल को देखते हुए पुलिस और प्रशासन काफी सतर्क हो गया है। यहां पर खुफिया विभाग को सक्रिय किया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी प्रदर्शनकारियों के संपर्क में हैं। उनसे बातचीत कर आगामी योजनाओं और रणनीतियों को जानने की कोशिश कर रहे हैं। शांति-व्यवस्थाएं बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

बता दें कि 29 नवंबर को किसान आंदोलन को एक साल पूरे होने जा रहे हैं। इस अवसर पर संयुक्त किसान मोर्चा ने 29 नवंबर को संसद तक ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा अभी हाल में ही की थी। मोर्चा का दावा है कि शीतकालीन सत्र के दौरान प्रदर्शनकारी संसद तक शांतिपूर्वक ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। 26 जनवरी की घटना से सबक लेते हुए पुलिस प्रशासन पहले से ही अलर्ट हो गया है।

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374