New Year
Breaking
ट्रेन की चपेट में आने से तेंदुए की मौत, वन विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा कश्मीरी पंडित पूछ रहे हैं कि सरकार ने हमारे लिए क्या किया : राहुल गांधी 80 लाख किसानों के खातों में सिंगल क्लिक से डाली जाएगी राशि : मुख्यमंत्री चौहान गोपालगंज।शराबबंदी बिहार को और पीछे ले जा रहा है, इसे तत्काल हटा देना चाहिए: प्रशांत किशोर खराब मौसम के कारण अमित शाह की हरियाणा रैली रद्द, फोन से किया संबोधित भूकंप से कांप गई पाकिस्तान की धरती ट्रांसमिशन सर्विस एग्रीमेंट हस्ताक्षरित  रीवा की अवनि चतुर्वेदी ने जापान में फाइटर प्लेन उड़ाकर रचा एक और इतिहास PM नरेंद्र मोदी ने की मंत्रिपरिषद के साथ बैठक, बजट से पहले कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में चिन्हित हितग्राहियों को 5 फरवरी से मिलेगा योजना का लाभ

पटना। लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप में बिहार के 27 प्रखंड विकास पदाधिकारियों पर कार्रवाई।

Whats App

DESK:-पटना। इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां बिहार सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए बिहार के कई जिलों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों पर कड़ा एक्शन लेते हुए कार्रवाई की है, यह कार्रवाई ग्रामीण विकास विभाग की तरफ से की गई है, जिनमे 27 प्रखंड विकास पदाधिकारियों पर गाज गिरी है,ग्रामीण विकास विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 27 बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई की गई है. प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निलंबन से लेकर निंदन तक की सजा दी गई है. किसी-किसी अधिकारियों के वेतन पर भी रोक लगा दी गई है. विभागीय मंत्री श्रवण कुमार का कहना है कि लापरवाही और भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टालरेंस की नीति पर अमल हो रहा है. यह कार्रवाई उन अधिकारियों के लिए चेतावनी भी है, जो अपना ढीला रवैया नहीं छोड़ रहे हैं. 

बांका जिले के बौंसी के  प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार को निलंबन की सजा दी गई है. इनके ऊपर मनमौजी कार्यशैली के अलावा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में गैर हाजिर रहने का आरोप है. भोजपुर जिले के जगदीशपुर के तत्कालीन बीडीओ पर लारवाही का आरोप साबित हुआ है. इन्हें भविष्य के लिए सतर्क किया गया है. साथ ही भोजपुर जिले के ही गड़हनी के तत्कालीन बीडीओ मनोज कुमार को चेतावनी की सजा दी गई है. इनके अलावा उदवंतनगर के तत्कालीन बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव पर भी एक्शन लिया गया है. इनके ऊपर आरोप है कि मनीष अपने सीनियर अफसरों के आर्डर को नजरअंदाज करते हैं.कैमूर जिले के रामगढ़ के तत्कालीन बीडीओ जनार्दन तिवारी पर चुनाव में बाधा डालने का आरोप लगा है. इनके एक वेतन वृद्धि पर रोक लग गई. नालंदा जिले के हिलसा के तत्कालीन बीडीओ डा. अजय कुमार ने लोहिया स्वच्छता अभियान में दिलचस्पी न लेने का आरोप साबित होने के बाद इनके एक वेतन वृद्धि पर रोक लग गई है. दरभंगा के हनुमान नगर के बीडीओ प्रधानमंत्री आवास योजना, लोहिया स्वच्छता अभियान और हर घर नल का जल योजना में लापरवाही का आरोप था. उन्हें चेतावनी दी गई. 

उधर आजमनगर, कटिहार के तत्कालीन बीडीओ पूरण साह को भी यही सजा दी गई है. नावानगर, बक्सर के तत्कालीन बीडीओ अशोक कुमार को सुस्ती के आरोप में निंदन की सजा दी गई है. सुपौल जिला के राघोपुर के बीडीओ सुभाष कुमार पर उप मुखिया एवं उप सरपंच के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव के दौरान गड़बड़ी करने के आरोप में दो वेतन वृद्धि रोक दी गई है.साथ ही दरभंगा के बहेड़ी के बीडीओ भगवान झा को बक्सर में तैनाती के दौरान गड़बड़ी के लिए एक वेतन वृद्धि रोकने का आदेश दिया गया है. छौड़ादानों के तत्कालीन बीडीओ अरविन्द कुमार गुप्ता के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू की गई है और कटिहार जिले के कोढा के बीडीओ को भी चेतावनी की सजा दी गई है. गौरतलब हो कि 14 जून से 25 जून के बीच इन सभी 27  प्रखंड विकास पदाधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

ट्रेन की चपेट में आने से तेंदुए की मौत, वन विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा     |     कश्मीरी पंडित पूछ रहे हैं कि सरकार ने हमारे लिए क्या किया : राहुल गांधी     |     80 लाख किसानों के खातों में सिंगल क्लिक से डाली जाएगी राशि : मुख्यमंत्री चौहान     |     गोपालगंज।शराबबंदी बिहार को और पीछे ले जा रहा है, इसे तत्काल हटा देना चाहिए: प्रशांत किशोर     |     खराब मौसम के कारण अमित शाह की हरियाणा रैली रद्द, फोन से किया संबोधित     |     भूकंप से कांप गई पाकिस्तान की धरती     |     ट्रांसमिशन सर्विस एग्रीमेंट हस्ताक्षरित      |     रीवा की अवनि चतुर्वेदी ने जापान में फाइटर प्लेन उड़ाकर रचा एक और इतिहास     |     PM नरेंद्र मोदी ने की मंत्रिपरिषद के साथ बैठक, बजट से पहले कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा     |     मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में चिन्हित हितग्राहियों को 5 फरवरी से मिलेगा योजना का लाभ     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374