Breaking
गोपालगंज। छात्र की कारस्तानी से सुर्खियों में भोरे बीपीएस कॉलेज। गोपालगंज।पटेल नगर व विशंभरपुर में युद्ध स्तर पर हो रहा कटाव निरोधी कार्य, लगाये गये 300 मजदूर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का किया वर्चुअल भूमि पूजन कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई-मूर्तियों की Iconography राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आधारभूत ज्ञान दें विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 13 हजार 976 किसानों के खाते म... नगरीय निकाय आरक्षण को लेकर बड़ी खबर: भोपाल में भी नए सिरे से होगा आरक्षण, बढ़ सकती है ओबीसी वार्डों ... छत्तीसगढ़ की जैव विविधता छत्तीसगढ़ का गौरव है : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मोतिहारी के सिकरहना नदी में नहाने के दौरान तीन बच्चे डूबे मुजफ्फरपुर में प्रिंटिंग प्रेस कर्मी की गोली मारकर हत्‍या 

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का बदलता मिजाज, तेज हवा के साथ हुई बारिश, फिर से गर्मी के लिए रहें तैयार

Whats App

दिल्ली एनसीआर में मौसम ने करवट ली है. दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. वहीं बादल भी छाए हुए हैं. हालांकि मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में कल से गर्मी फिर से शुरू हो जाएगी.

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में दोपहर के बाद अचानक मौसम बदला और कुच इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. यहां पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही थी. इस बीच मौसम ने करवट ली है और धूप-छांव जारी है, जिससे दिल्ली वासियों को थोड़ी राहत मिल रही है. जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदा बांदी देखने को मिली है. वहीं नोएडा में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई है. बता दें कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आज मौसम सुहाना बना रहेगा. शुक्रवार सुबह का मौसम गर्म रहा. न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम यानी 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

फिर बढ़ेगी गर्मी

Whats App

शुक्रवार को मौसम साफ रहने की संभावना थी लेकिन कई स्थानों पर हल्की बूंदा बांदी देखने को मिली और मौसम सुहाना बन गया. हालांकि गर्मी से राहत दिल्ली वासियों को ज्यादा समय तक नहीं मिलने वाली है क्योंकि मौसम का उतार चढ़ाव जल्द ही खत्म होने वाला है. मौसम विभाग की माने तो शनिवार से दिल्ली में आकाश साफ रहेगा और तापमान में वृद्धि होगी तथा इस दौरान लू भी चलेगी. शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक 9 मई से 11 मई तक दिल्ली में लू चलेगी. 11 मई को तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इस कारण मौसम विभाग द्वारा दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

सात मई से फिर झुलसाएगी गर्मी

दिल्ली में इस साल अन्य सालों की अपेक्षा अधिक गर्मी देखने को मिली है और गर्मी ने जल्दी दस्तक भी दे दी है. पूरा अप्रैल महीने में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा. पिछले कुछ दिनों से तापमान में 5-7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. यानी इस दौरान दिल्ली में धूप कम रहेगी तथा लू नहीं चलेगी साथ ही हल्के बादल छाए रहेंगे. लेकिन 7 मई से दिल्ली में फिर से गर्मी का प्रकोप शुरू हो जाएगा.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

गोपालगंज। छात्र की कारस्तानी से सुर्खियों में भोरे बीपीएस कॉलेज।     |     गोपालगंज।पटेल नगर व विशंभरपुर में युद्ध स्तर पर हो रहा कटाव निरोधी कार्य, लगाये गये 300 मजदूर     |     मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का किया वर्चुअल भूमि पूजन     |     कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई-मूर्तियों की Iconography     |     राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आधारभूत ज्ञान दें विद्यार्थियों को     |     मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 13 हजार 976 किसानों के खाते में 9.68 करोड़ रूपए किया अंतरण     |     नगरीय निकाय आरक्षण को लेकर बड़ी खबर: भोपाल में भी नए सिरे से होगा आरक्षण, बढ़ सकती है ओबीसी वार्डों की संख्या     |     छत्तीसगढ़ की जैव विविधता छत्तीसगढ़ का गौरव है : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल     |     मोतिहारी के सिकरहना नदी में नहाने के दौरान तीन बच्चे डूबे     |     मुजफ्फरपुर में प्रिंटिंग प्रेस कर्मी की गोली मारकर हत्‍या      |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374