Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

मामूली सी फिटकरी की फटकार से हल होगी बड़ी से बड़ी परेशानी, बस करें ये आसान काम

Whats App

वास्तु शास्त्र में नेगेटिविटी को दूर करके जीवन में पॉजिटिविटी बनाए रखने के उपाय बताए जाते हैं. यह विज्ञान सिर्फ दिशा के आधार पर ही जीवन में सकारात्मकता लाने के बारे में नहीं बताता बल्कि इसमें कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में भी बताया जाता है जिन्हें घर में रखने या इस्तेमाल करने से सुख-समृद्धि आती है.

ऐसी ही एक वस्तु है फिटकरी. ये वस्तु अधिकतर लोगों के घरों में होती है बाजार में भी ये आसानी से मिल जाती है. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कैसे आप फिटकरी का इस्तेमाल करके अपनी सोई हुई किस्मत जगा सकते हैं.

– यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो एक कांच की कटोरी लें उसमें फिटकरी रखकर उसे घर के किसी कोने में रख दें. ध्यान रखें इसे ऐसे स्थान पर ही रखें जहां किसी की जल्दी से नजर नहीं पड़ती हो. मान्यता है ऐसा करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगती है.

Whats App

– जिन लोगों को अपने घर में नकारात्मक ऊर्जा महसूस होती है उन्हें अपने घर के खिड़की या दरवाजे के सामने एक कांच की कटोरी में फिटकरी के कुछ दाने डालकर रख देने चाहिए. कहते हैं इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती है.

– अगर आपको लगता है कि आपके घर परिवार को किसी की बार-बार नजर लग जाती है तो ऐसे में आप काले कपड़े में फिटकरी बांधकर उसे घर के मुख्य द्वार या उसके सामने लटका सकते हैं. अगर बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा है तो आप अपने ऑफिस या दुकान के बाहर ऐसा कर सकते हैं. इससे नजर दोष से मुक्ति मिलती है.

– अगर घर में प्रतिदिन फिटकरी डालकर पोछा लगाया जाए तो इससे नकारात्मक ऊर्जा खत्म होने के साथ-साथ स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है. घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम भी बढ़ता है.

– कर्ज मुक्ति के लिए पान के पत्तो पर फिटकरी सिंदूर लगाएं उन पत्तों को धागे से बांध दें. फिर बुधवार की सुबह इन पत्तों को पीपल के पेड़ की जड़ में दबा दें. मान्यता है ऐसा करने से बहुत जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल सकती है.

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374