Breaking
इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं? अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता

अब घर बैठे WhatsApp पर हो जाएगा बैंक का ये काम! Trick जानकर खुशी से झूम उठे यूजर्स

Whats App

WhatsApp Pay Feature Trick: आज के समय में लगभग हर कोई वॉट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल करता है. अगर आप भी एक वॉट्सएप यूजर हैं तो हम आपके लिए एक कमाल की ट्रिक की जानकारी लेकर आए हैं. इस ट्रिक से आप घर बैठे, चुटकियों में बैंक से जुड़ा ये काम कर सकेंगे..

How to change UPI PIN on WhatsApp Trick: लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया में सबसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले ऐप्स में से एक है. वॉट्सएप पिछले एक साल में कई सारे नए अपडेट्स जारी कर चुका है जिनसे ऐप पर कई सारे नए और दिलचस्प फीचर्स भी आए हैं. आज हम आपको एक ऐसे ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने ऑनलाइन पेमेंट्स में इस्तेमाल किये जाने वाले यूपीआई पिन (UPI PIN) को भी वॉट्सएप से ही बदल सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसा कैसे किया जा सकता है..

WhatsApp का पेमेंट फीचर

Whats App

शायद आपको पता होगा कि काफी समय पहले वॉट्सएप (WhatsApp) पर एक खास यूपीआई पेमेंट फीचर की शुरुआत की गई थी, जिसका नाम ‘वॉट्सएप पे’ (WhatsApp Pay) है. इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सएप पर ही एक दूसरे को पैसे भेज सकते हैं और एक दूसरे से पैसे ले सकते हैं. जिस तरह वॉट्सएप चैट्स पर मैसेज और मीडिया फाइल्स एक्सचेंज की जाती हैं, उसी तरह ‘वॉट्सएप पे’ से अब पैसे भी एक्सचेंज किये जा सकते हैं.

वॉट्सएप पर बदलें यूपीआई पिन

आज हम आपको एक सिंपल-सी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप घर बैठे, वॉट्सएप पर ही अपने यूपीआई पेमेंट्स के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले यूपीआई पिन (UPI PIN) को बदल सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पैसे भेजने के साथ-साथ आप वॉट्सएप पे पर अपना अकाउंट बैलेन्स चेक कर सकते हैं और यूपीआई पिन भी चेंज कर सकते हैं.

फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

अपना यूपीआई पिन वॉट्सएप पर बदलने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर वॉट्सएप का ऐप खोलें और इस बात का ध्यान रखें कि आपका ऐप अपडेटेड है. एंड्रॉयड फोन्स यूजरस को वॉट्सएप की होम स्क्रीन पर ऊपर की तरफ, दाएं कोने में आपको तीन डॉट्स दिखाई देंगी. उन डॉट्स पर क्लिक करें और फिर ड्रॉप-डाउन मेनू का पांचवा ऑप्शन, ‘पेमेंट्स’ सिलेक्ट करें. अगर आप Phone यूजर हैं तो आप इस सेटिंग तक अपने फोन पर वॉट्सएप की होम स्क्रीन पर सबसे नीचे, दाएं कोने में दिए ऑप्शन को सिलेक्ट करके ढूंढ सकते हैं.

इसके बाद स्क्रीन पर दिए बैंक अकाउंट के उस ऑप्शन पर क्लिक करें जिसका यूपीआई पिन आप बदलना चाहते हैं. इसके बाड ‘चेंज यूपीआई पिन’ के ऑप्शन पर क्लिक करें, पहले अपना मौजूदा यूपीआई पिन डालें और फिर अपनी पसंद का नया पिन फीड करके कन्फर्म कर दें.

इस आसान तरीके से आप अपने अकाउंट का बैलेन्स भी चेक कर सकते हैं, पिन भी चेंज कर सकते हैं और बिना किसी झंझट के दोस्तों से पैसे एक्सचेंज कर सकते हैं.

इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस     |     बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी     |     हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं?     |     अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस     |     गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस     |     बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन     |     पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी     |     तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम     |     आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत     |     देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374