Breaking
ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी दुनिया की कोई ताकत नहीं जो संविधान बदल दे… अमरोहा में BJP पर एक साथ गरजे राहुल-अखिलेश दहेज में नहीं मिली कार… पत्नी को पीटकर तीन बार बोला तलाक; घर से किया बेदखल IPL का नियम तोड़ा, अब सजा मिली, मुंबई इंडियंस के काइरन पोलार्ड और टिम डेविड के साथ हुआ ऐसा अजय देवगन की ‘सिंघम अगेन’ में क्या-क्या होगा? करीना कपूर ने खोल दिया राज दिल्ली में टूटे गोल्ड के सारे रिकॉर्ड, अप्रैल में 6,750 रुपए हुआ महंगा गर्मी में क्यों कम हो जाती है फैन की स्पीड, कैसे बढ़ा सकते हैं इसे? जानिए यहां अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने का क्यों है रिवाज? जानें इस दिन खरीदारी का महत्व

शरीर के इन हिस्सों पर है अगर तिल, होते हैं बुद्धिमान और काम में सफलता करते हैं हासिल

Whats App

हर इंसान के शरीर पर कहीं न कहीं तिल (Mole) जरूर होता है. जिसे लोग खूबसूरती से जोड़कर देखते हैं. ये हमारे शरीर पर काले निशान के होते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में इन तिलों (Which mole indicates luxurious life ) के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है.

जिनमें कुछ तिल शुभ होते हैं. तो, वहीं कुछ अशुभ फल भी देते हैं. इस शास्त्र के अनुसार हर तिल से जुड़ी कुछ खास बातें होती हैं. कुछ लोग तिल (Which mole is lucky) को सिर्फ एक काला निशान समझते हैं तो कुछ इसे भविष्य की घटनाओं से जोड़कर देखते हैं. तो, चलिए आपको बताते हैं कि शरीर की किन-किन जगहों पर तिल (4 types of moles) शुभ माना जाता है.

अंगूठे पर तिल
अगर किसी के अंगूठे पर तिल (Mole On Thumb) होता है तो, वो इंसान वाकई में बहुत किस्मत वाला होता है. अंगूठे पर तिल वाले लोगों को काफी चतुर बुद्धिमान माना जाता है.

Whats App

बाएं गाल पर तिल
बाएं गाल पर तिल (Mole On The Left Cheek) वाले लोगों की ख्वाहिशें काफी बड़ी होती हैं. ये लोग अपने जीवन में काफी कुछ करना चाहते हैं बदलते वक्त के साथ-साथ कई नई चीजें एक्सप्लोर करते रहते हैं. इन लोगों का दिमाग भी बहुत तेज होता है.

सीधी आंख पर तिल
जिन लोगों की सीधी आंख पर तिल होता है. वे लोग बहुत कामुक होते हैं. इसके अलावा ये लोग प्यार के मामले में काफी भावुक नाजुक होते हैं. सीधी आंख पर तिल (Mole On Right Eye) वाले लोग खुद पर निर्भर रहने के बजाय दूसरों की मदद पर निर्भर रहते हैं.

होंठ पर तिल
होंठ पर तिल (Mole On Lip) होने के दो मतलब हो सकते हैं. अगर आपके होंठ के दाहिनी ओर तिल होता है तो, आप जो भी काम करते हैं. उसमें सफलता जरूर हासिल करते हैं. लेकिन, अगर आपके होंठ के बाईं ओर तिल है तो आपका व्यक्तित्व कामुक है. जिसकी वजह से इन लोगों को इस कारण से कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है.

ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां     |     इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन     |     मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी     |     दुनिया की कोई ताकत नहीं जो संविधान बदल दे… अमरोहा में BJP पर एक साथ गरजे राहुल-अखिलेश     |     दहेज में नहीं मिली कार… पत्नी को पीटकर तीन बार बोला तलाक; घर से किया बेदखल     |     IPL का नियम तोड़ा, अब सजा मिली, मुंबई इंडियंस के काइरन पोलार्ड और टिम डेविड के साथ हुआ ऐसा     |     अजय देवगन की ‘सिंघम अगेन’ में क्या-क्या होगा? करीना कपूर ने खोल दिया राज     |     दिल्ली में टूटे गोल्ड के सारे रिकॉर्ड, अप्रैल में 6,750 रुपए हुआ महंगा     |     गर्मी में क्यों कम हो जाती है फैन की स्पीड, कैसे बढ़ा सकते हैं इसे? जानिए यहां     |     अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने का क्यों है रिवाज? जानें इस दिन खरीदारी का महत्व     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374