Breaking
दहेज में नहीं मिली कार… पत्नी को पीटकर तीन बार बोला तलाक; घर से किया बेदखल IPL का नियम तोड़ा, अब सजा मिली, मुंबई इंडियंस के काइरन पोलार्ड और टिम डेविड के साथ हुआ ऐसा अजय देवगन की ‘सिंघम अगेन’ में क्या-क्या होगा? करीना कपूर ने खोल दिया राज दिल्ली में टूटे गोल्ड के सारे रिकॉर्ड, अप्रैल में 6,750 रुपए हुआ महंगा गर्मी में क्यों कम हो जाती है फैन की स्पीड, कैसे बढ़ा सकते हैं इसे? जानिए यहां अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने का क्यों है रिवाज? जानें इस दिन खरीदारी का महत्व ईरान ने दिलाई अमेरिका के 9/11 की याद! हमले के बाद रुकी उड़ाने, एयर इंडिया ने भी लिया बड़ा फैसला क्या अंडे का पीला हिस्सा खाने से शरीर में फैट बढ़ने लगता है? एक्सपर्ट से डिटेल में जानें समीक्षा में 21 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही, एक उम्मीदवार का नामांकन हुआ अस्वीकृत UP Board 10th,12th Result 2024 में लड़कियों ने मारी बाजी, जानें कितने लड़के हुए पास

ओमीक्रोन संक्रमित लोगों मे कोविड टीकाकरण होने के बाद “इम्यून सिस्टम” बूस्टर डोज से बेहतर- रिपोर्ट

Whats App

Corona Report; एक शोध के मुताबिक़ ओमिक्रोन संक्रमित लोगों में टीकाकरण के बाद “इम्यून सिस्टम” सिस्टम बूस्टर डोज से ज्यादा बेहतर देखने को मिला है.

Corona Report: वैक्सीन के निर्माता BioNTech SE और वाशिंगटन विश्वविद्यालय के एक शोध के मुताबिक़ कोरोना वैक्सीनेशन कराने के बाद जो लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हुए वे कोरोनो वायरस के कई वेरिएंट से अपना बचाव कर सकते हैं. कई अध्ययनों से इसकी जानकारी मिली है कि ओमिक्रोन संक्रमण ने टीकाकरण वाले रोगियों में बूस्टर शॉट की तुलना में बेहतर इम्यूनिटी पैदा की है. COVID-19 वैक्सीन के निर्माता BioNTech SE और वाशिंगटन विश्वविद्यालय की टीमों ने हाल ही में प्रीप्रिंट सर्वर बायोरेक्सिव पर अपने परिणाम प्रकाशित किए थे.

इन दिनों एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है. इसके अलावा कोरोना के नए-नए वेरिएंट मिलने की खबरें भी सामने आती रहती है. ऐसे में अभी तक के निष्कर्षों ने थोड़ी राहत प्रदान की है. निष्कर्ष से पता चला है कि लाखों टीकाकरण वाले ऐसे लोग जो ओमिक्रोन से संक्रमित हुए उनमें बेहतर इम्यूनिटी क्षमता का विकास हुआ है और वो किसी गंबीर बीमारी से संक्रमित नहीं हैं.

Whats App

आपको बता दें कि दुनिया भर में ओमिक्रोन का प्रकोप अभी भी जारी है, विशेष रूप से चीन के शंघाई में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है. ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस के एक विश्लेषक सैम फाजेली ने कहा कि नए वेरिएंट की लहरें अधिक तेज़ी से आ रही हैं क्योंकि ओमिक्रोन इतना पारगम्य है, जिससे इसे फैलने और बदलने का पर्याप्त अवसर मिलता है. BioNTech SE ने अपने डेटा का हवाला देते हुए कहा कि पहले-दूसरे डोज के साथ बूस्टर डोज ज्यादा प्रभावशाली साबित हुई है की लोगों के लिए.

दरअसल कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर बढ़ता नजर आ रहा है. दुनिया में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. रॉयटर्स न्यूज़ एजेंसी की खबर के मुताबिक दुनिया में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 519 मिलियन पहुंच चुकी है. वहीं अमेरिका की बात की जाए तो यहां ये आंकड़ा 1 मिलियन तक पहुंच गया है. WHO के मुताबिक कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है. WHO ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि दुनिया के 50 देशों में कोरोना एक बार फिर से पांव पसार रहा है. आपको बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2202 केस सामने आए हैं. शनिवार की तुलना में रविवार को 11.5% कम केस दर्ज किए गए हैं.

दहेज में नहीं मिली कार… पत्नी को पीटकर तीन बार बोला तलाक; घर से किया बेदखल     |     IPL का नियम तोड़ा, अब सजा मिली, मुंबई इंडियंस के काइरन पोलार्ड और टिम डेविड के साथ हुआ ऐसा     |     अजय देवगन की ‘सिंघम अगेन’ में क्या-क्या होगा? करीना कपूर ने खोल दिया राज     |     दिल्ली में टूटे गोल्ड के सारे रिकॉर्ड, अप्रैल में 6,750 रुपए हुआ महंगा     |     गर्मी में क्यों कम हो जाती है फैन की स्पीड, कैसे बढ़ा सकते हैं इसे? जानिए यहां     |     अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने का क्यों है रिवाज? जानें इस दिन खरीदारी का महत्व     |     ईरान ने दिलाई अमेरिका के 9/11 की याद! हमले के बाद रुकी उड़ाने, एयर इंडिया ने भी लिया बड़ा फैसला     |     क्या अंडे का पीला हिस्सा खाने से शरीर में फैट बढ़ने लगता है? एक्सपर्ट से डिटेल में जानें     |     समीक्षा में 21 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही, एक उम्मीदवार का नामांकन हुआ अस्वीकृत     |     UP Board 10th,12th Result 2024 में लड़कियों ने मारी बाजी, जानें कितने लड़के हुए पास     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374