Breaking
इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं? अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता

किसानों को 6,000 के साथ अब हर महीने मिलेंगे 3,000 रुपये, जल्दी उठाएं फायदा; जानिए तरीका

Whats App

PM kisan Mandhan Yojna: अगर आप भी पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) के लाभार्थी हैं तो जान लें कि सरकार आपको एक बार फिर बड़ा फायदा दे रही है. अब आपको पीएम किसान के सालाना 6 हजार के साथ हर महीने 3000 रुपये मिल सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे?

PM kisan Man dhan Yojna: पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) के लाभार्थियों को सरकार एक और बड़ा फायदा दे रही है. पीएम किसान योजना के तहत 6,000 रुपये सालाना के साथ अब हर महीने 3,000 रुपये मिलेंगे. इसमें आपको अलग से कोई खास दस्तावेज भी नहीं देना होगा. आइए जानते हैं इसका पूरा प्रोसेस.

कैसे लें मान धन योजना का लाभ?

Whats App

अगर आप भी इस योजना का फायदा उठाना चाहते हैं तो इसके नियम और शर्तें जरूर जान लीजिए. दरअसल, पीएम किसान मानधन योजना (PM kisan Man dhan Yojna Benefits) के अंतर्गत किसानों को हर महीने पेंशन दी जाती है. इसके तहत 60 साल की उम्र के बाद हर महीने 3000 रुपये यानी साल के 36000 रुपये किसानों को पेंशन के रूप में दी जाती है.

क्या हैं जरूरी दस्तावेज?

– इसके लिए कुछ डॉक्यूमेंट्स जैसे- आधार कार्ड, बैंक अकाउंट डिटेल आदि की जरूरत पड़ेगी. – अगर आप पीएम किसान का फायदा ले रहे हैं तो इसके लिए आपको कोई भी एक्सट्रा डॉक्यूमेंट जमा नहीं करना पड़ेगा. – इसमें 18 साल से लेकर 40 साल तक के किसान निवेश कर सकते हैं.– इसमें उम्र के हिसाब से निवेश की रकम तय की गई हुई है.

किसे मिलेगा योजना का फायदा?

1. इसके लिए अधिकतम 2 हेक्टेयर तक ही खेती योग्य जमीन होनी चाहिए.3. इसमें कम से कम 20 साल और अधिकतम 40 साल तक के किसानों को 55 रुपये से 200 रुपये तक मासिक निवेश करना होगा, जो किसान की उम्र पर निर्भर है.4. 18 साल की उम्र में जुड़ने वाले किसानों को मासिक अंशदान 55 रुपये देना होगा.5. अगर किसी किसान की उम्र 30 साल है तो उन्हें 110 रुपये जमा करने होंगे.6. अगर आप 40 की उम्र में जुड़ते हैं तो हर महीने 200 रुपये जमा करने होंगे.

इमिग्रेशन कंपनियों के दफ्तरों पर शुरू की छापामारी, चेक किए लाइसेंस     |     बिजली मंत्री ने बिजली और गबन संबंधी समस्याओं पर लिया एक्शन; 11 शिकायतें सुनी     |     हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं?     |     अनिज विज को शिकायत देने के बाद दर्ज हुआ मामला, जांच में जुटी पुलिस     |     गांव जंडली की घटना; शराब के नशे में था सूरज, जांच में जुटी पुलिस     |     बोले- पीएम मोदी को 8 हजार करोड़ का जहाज, अग्निवीर को बर्फीले सियाचीन में सिर्फ 21 हजार वेतन     |     पत्थर की फैक्ट्री में दो महिलाएं काम कर रही थी, दूसरी फैक्ट्री की दीवार गिरी     |     तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम     |     आर्थिक मोर्चे पर बेहाल पाकिस्तान में अब भारी आयात शुल्क लगाने से दवाओं की किल्लत     |     देवेंद्र फडणवीस का डिमोशन या अनुशासन का संदेश? महाराष्ट्र के फैसले से भ्रम में भाजपा कार्यकर्ता     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374