Breaking
मुजफ्फरपुर: घर पर चल रहा था मां का श्राद्ध, छोटा भाई बना हैवान… बड़े भाई को काटकर नदी में फेंका मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने ED को भी स्टेटस रिपोर्ट में देरी पर लगाई फटकार संदेशखाली, भूपतिनगर के बाद अब रामनवमी में हिंसा, लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में क्यों मचा बवाल? चुनाव चिह्न के साथ बार कोड देने का सुप्रीम कोर्ट का प्रस्ताव, ECI का इनकार, फैसला सुरक्षित जब बीहड़ में बैठा डकैत ददुआ तय करता था कौन बनेगा सांसद, विधायक और प्रधान गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी 28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला

चीनी विमान जानबूझकर नीचे लाकर क्रैश कराया गया था

Whats App

इस साल की शुरुआत में चीन में हुए एक विमान हादसे को लेकर चौंकाने वाली जानकारी निकल कर सामने आई है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त हुए चाइना ईस्टर्न जेट को जानबूझकर क्रैश कराया गया था, जिस हादसे में प्लेन में सवार सभी 123 यात्रियों समेत 9 क्रू मेंबर की मौत हो गई थी.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि प्लेन के मलबे से बरामद किए गए एक ब्लैक बॉक्स की जांच करने से पता चला है कि कॉकपिट में किसी ने जानबूझकर जेट को दुर्घटनाग्रस्त किया. इसके अलावा अमेरिकी अधिकारियों के शुरुआती जांच में शामिल एक अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया है कि उन्हें जांच के दौरान किसी तरह की कोई तकनीकी खराबी का संकेत नहीं मिला, जिसके बाद चालक दल के कार्यों पर ध्यान केंद्रित किया गया है.रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि प्लेन 29 हजार फीट की ऊंचाई से महज 3 मिनट से भी कम समय में 9 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया था. जिसके 20 सेकंड बाद ही वह 3 हजार फीट की ऊंचाई पर था, रिपोर्ट में कहा गया है कि इतनी ऊंचाई से नीचे आने पर 30 मिनट से ज्यादा का समय लगता है. ऐसे में प्लेन के कॉकपिट के अंदर किसी शख्स ने जानबूझकर प्लेन को तेजी से गिरने पर मजबूर किया था. फिलहाल यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने इस पर किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की है.

बता दें कि मार्च के महीने में कुमिंग से गुआंगझोऊ जा रहा बोइंग 737-800 विमान गुआंग्जी की पहाड़ियों में अचानक ऊंचाई से गिरने के बाद हादसे का शिकार हो गया था. इस प्लेन क्रैश में 123 यात्रियों और चालक दल के नौ सदस्यों की मौत हो गई थी. जिसे चीन में बीते तीन दशकों के दौरान एक बड़ा विमान हादसा बताया गया था.

मुजफ्फरपुर: घर पर चल रहा था मां का श्राद्ध, छोटा भाई बना हैवान… बड़े भाई को काटकर नदी में फेंका     |     मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने ED को भी स्टेटस रिपोर्ट में देरी पर लगाई फटकार     |     संदेशखाली, भूपतिनगर के बाद अब रामनवमी में हिंसा, लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में क्यों मचा बवाल?     |     चुनाव चिह्न के साथ बार कोड देने का सुप्रीम कोर्ट का प्रस्ताव, ECI का इनकार, फैसला सुरक्षित     |     जब बीहड़ में बैठा डकैत ददुआ तय करता था कौन बनेगा सांसद, विधायक और प्रधान     |     गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान     |     बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार     |     किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी     |     28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार     |     ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374