Breaking
छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा... कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखा... इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार... इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक ह... इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से क... युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद

Netflix ने व्यूअरशिप में पारदर्शिता के लिए उठाया यह बड़ा कदम, टॉप वेब सीरीज और फिल्मों की वीकली रेटिंग का होगा खुलासा

Whats App

नई दिल्ली। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की दुनिया में व्यूअरशिप की पारदर्शिता को लेकर अक्सर सवाल उठाये जाते हैं। सारे प्लेटफॉर्म्स अपने-अपने शोज की व्यूअरशिप का दावा तो करते हैं, मगर टीआरपी की तर्ज पर ऐसा कोई आंकड़ा जारी नहीं किया जाता, जिससे ग्राहक या दर्शक को सीधे पता चल सके कि कौन सा शो सबसे अधिक देखा गया।

अब नेटफ्लिक्स ने इस असमंजस को दूर करने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए फैसला किया है कि हर हफ्ते टॉप शोज और फिल्मों की रैंकिंग जारी करेगा। अभी तक नेटफ्लिक्स किसी देश में सबसे अधिक देखी ट्रेंडिंग शोज और फिल्मों की लिस्ट अपने प्लेटफॉर्म पर नियमित तौर पर जारी करता है, मगर अब यह लिस्ट देखे गये घंटों के आधार पर हर मंगलवार को जारी की जाएगी।

टॉप 10 ऑन नेटफ्लिक्स लिस्ट में बीते हफ्ते में सोमवार से रविवार तक के टॉप कंटेंट की रेटिंग होगी। इसमें दोनों तरह का कंटेंट शामिल होगा। नेटफ्लिक्स ओरिजिनल और लाइसेंस्ड। यानी दर्शकों को उन फिल्मों की सही रैंकिंग पता चल सकेगी, जो नेटफ्लिक्स का अपना प्रोडक्शन नहीं हैं। एक पोस्ट में कंपनी ने बताया कि लिस्ट को ग्लोबल टॉप 10 फिल्म्स (अंग्रेजी), टीवी (अंग्रेजी), फिल्म्स (गैर-अंग्रेजी) और टीवी (गैर-अंग्रेजी) केटेगरीज में बांटा गया है। इनमें 90 देशों का कंटेंट शामिल रहेगा। वेब साइट फिलहाल अंग्रेजी और स्पेनिश में उपलब्ध है। अगले साल से यह और कई भाषाओं में उपलब्ध करवायी जाएगी।

Whats App

साप्ताहिक लिस्ट के साथ डेली कंट्री टॉप 10 की लिस्ट जारी रहेगी, जिससे लोगों को पता चल जाए कि दूसरे लोग क्या देख रहे हैं। नई मेगा हिट्स के साथ पुरानी लिस्टों को भी अपडेट किया जा रहा है, जो किसी टाइटल के पहले 28 दिनों में देखे गये घंटों के आधार पर है। पोस्ट में कहा गया है कि लोग समझना चाहते हैं कि स्ट्रीमिंग वर्ल्ड में सफलता का आखिर क्या मतलब होता है। इन लिस्ट से ऐसे सवालों के सीधे और सरल जवाब मिल जाएंगे। बता दें, नेटफ्लिक्स की सीरीज स्क्विड गेम ने पूरी दुनिया में सफलता का नया कीर्तिमान बनाया है, जिसके बाद व्यूअरशिप को लेकर सरगर्मी तेज हुई है।

छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…     |     कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखाएगी     |     इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार…     |     इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक हीलिंग?     |     इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद     |     प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से कूदकर दी जान     |     युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR     |     राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी     |     चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन     |     भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374