Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

20 पैसे के इस शेयर ने बनाया करोड़पति, एक लाख हुए ₹1.45 करोड़, Share Price अभी भी 10 रुपये से कम

Whats App

निवेशकों बड़े-बड़े स्टॉक्स ने बड़ा झटका दिया है, लेकिन आज हम 10 रुपये से कम ऐसे 3 स्टॉक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने निवेशकों का पैसा इस अवधि में ढाई गुने से अधिक कर दिए हैं।

Multibagger Penny Stock of the Month: पिछले एक महीने में बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 4245 अंक लुढ़क चुका है। 20 अप्रैल 2022 को यह 57037 के स्तर पर बंद हुआ था और 19 मई 2022 को 52792 के स्तर पर। ऐसे में  निवेशकों बड़े-बड़े स्टॉक्स ने बड़ा झटका दिया है, लेकिन आज हम 10 रुपये से कम ऐसे 3 स्टॉक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने निवेशकों का पैसा इस अवधि में ढाई गुने से अधिक कर दिए हैं।

एक महीने में बड़ा रिटर्न देने वाले ये तीन छोटे स्टॉक्स

Whats App

ऐसे स्टॉक्स में पहला नाम है Impex Ferro Tech का। इस शेयर ने पिछले एक महीने में153.33 फीसद का रिटर्न दिया हैञ एक महीने पहले इंपेक्स का एक शेयर 3 रुपये से 7.60 रुपये 60 पर पहुंच गया है। यानी एक महीने पहले जिस किसी ने इसमें एक लाख रुपये लगाए होंगे, उसका एक लाख अब 2 लाख 53000 रुपये हो गया होगा। अगर इस स्टॉक के शेयर प्राइस हिस्ट्री को देखें तो एनएसई पर इसने एक हफ्ते में ही 25.62 फीसद का रिटर्न दे दिया है। जबकि एक साल में यह अपने निवेशकों का एक लाख रुपया 8 लाख में बदल दिया है। इस दौरान इसने 700 फीसद का रिटर्न दिया है। तीन साल में इस स्टॉक ने 1800 फीसद का रिटर्न दिया है।

छप्परफाड़ मुनाफा देने में Zenith Birla का भी नाम

छप्परफाड़ मुनाफा देने में Zenith Birla का भी नाम है। एक महीने में ही Zenith Birla के शेयर 2.50 रुपये से 6.05 रुपये पर पहुंच गए। इस दौरान इसने 142 फीसद का रिटर्न दिया है। अगर Zenith Birla के प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो यह स्टॉक एक हफ्ते में 24.74 फीसद रिटर्न दिया है और 3 साल में इसने अपने निवेशकों का एक लाख रुपये को 11 लाख बना दिया है। जबकि, पिछले एक साल में यह स्टॉक 476.19% उछला है। इसका 52 हफ्ते का हाई 6.05 रुपये और लो 80 पैसे है।

एक लाख अब एक करोड़ 45 लाख बन गए

मल्टीबैगर पेनी स्टॉक की लिस्ट में Raj Rayon का भी नाम है। राज रेयॉन के शेयर पिछले एक महीने में 141.67 फीसद उछल कर 3.00 रुपये से 7.25 रुपये पर पहुंच गए हैं। पिछले 5 साल में यह स्टॉक जहां 3525 फीसद उछाल तो वहीं तीन साल में इसने 14400 पर्सेंट की बड़ी छलांग लगाई है। यानी 3 साल पहले अगर किसी निवेशक ने इसमें एक लाख रुपये लगाए होंगे तो उसका एक लाख अब एक करोड़ 45 लाख बन गए होंगे। पांच साल पहले यह शेयर एनएसई केवल 20 पैसे का था। यहीं नहीं एक साल पहले भी जिस किसी ने इस स्टॉक में एक लाख रुपये लगाए होंगे, उसका एक लाख 29 लाख में बदल गया होगा, क्येंकि इस अवधि में इसने 2800 पर्सेंट का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है. यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374