Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

मेष, कन्या, मकर राशि वाले न करें ये काम, हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

Whats App

Horoscope Today 22 May 2022, Aaj Ka Rashifal in Hindi: मेष, सिंह और वृश्चिक राशि वालों के लिए 22 मई 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi).

राशिफल, 22 मई 2022

Horoscope Today 22 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 22 मई 2022 रविवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा है. आज धनिष्ठा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

Whats App

मेष- आज के दिन चुनौतियों के साथ शुरुआत हो सकती है. परिश्रम और समर्पण के बल पर लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ेगे. उम्मीद लेकर आने वालों को खाली हाथ न लौटाएं. विवाह संबंधी काम से जुड़े लोन की प्लानिंग सफल रहेगी. ऑफिस में अच्छे प्रबंधन के चलते सम्मान पा सकेंगे. व्यापारिक मामलों में तालमेल बिगड़ा हो तो मनमुटाव से अच्छा होगा कि बातचीत कर समाधान खोज निकाले. सेहत को लेकर आज  थोड़ी चिंता हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर एसिडिटी की समस्या बढ़ने की आशंका है. बड़ी बहन या मां का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

वृष- आज के दिन सकारात्मक छवि को प्रदर्शित करने में  देर नहीं करनी चाहिए. आजीविका के क्षेत्र में नयी-नयी उपलब्धियां आपके लिए अवसर लेकर आ सकती है. ऑफिस में सभी की बातों को गंभीरता से लें, हो सकता है किसी से महत्वपूर्ण सुझाव मिल जाए. व्यापारियों को उत्सुकता से काम करना होगा, ऐसे में उत्साह कमी न आने दें. विद्यार्थी हायर स्टडी के लिए बाहर जाने का प्रयास कर रहें हैं तो शुभ समाचार मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर युवा वर्ग मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करें. सेहत में आज दिन सामान्य रहेगा. छोटी कन्याओं को मीठा गिफ्ट कर सकते हैं. धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होते नजर आ रहें हैं.

मिथुन- आज के दिन व्यवहार में खुद को सुरक्षित-सजग बनाए रखना होगा. कामकाज के चलते यात्राएं करनी पड़ सकती है, लेकिन चोरी के प्रति सतर्क रहें. किसी बात पर मन खिन्न है तो धैर्य से समाधान तलाशें. नौकरीपेशा लोगों को शांत रहकर स्थितियों को बेकाबू करना होगा. व्यापारियों को पैतृक कारोबार को बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए. युवाओं को करियर की दिशा में मन मुताबिक सफलता मिलेगी. सेहत में स्थितियां  सामान्य रहने वाली है, ऐसे में मनपसंद खाना या ड्रिंक ले सकते हैं. संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों में विवाद की स्थिति बन सकती है.

कर्क- आज के दिन वरिष्ठों का आशीर्वाद अनिवार्य है. सकारात्मक ऊर्जा काम को बिगड़ने नहीं देगी. नौकरी करने वालों के लिए दिन कुछ तनाव भरा हो सकता है. अनुभवों के आधार पर मूल्यांकन कर लोगों को काम बांटे. कारोबार के मामले में रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को कामयाबी मिल सकती है, बड़े खरीदारों से संपर्क या मुलाकात के आसार हैं. युवाओं को थोड़ा परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य में अस्थमा मरीज सावधान रहें, समस्या न बढ़े इसके लिए जरूरी उपायों को करते रहें. बड़े भाई से विवाद की सूरत में आपको शांत रहना चाहिए. मित्रों के साथ गपशप दिमाग को हल्का रखेगी.

सिंह- आज के दिन बड़े नुकसान से सामना हो सकता है, ऐसे में खुद को तैयार रखें. व्यक्तिगत काम हो या प्रोफेशनल हर जगह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें. अगर नई नौकरी की तलाश में हैं या विदेशी कंपनी के लिए ट्राई कर रहे हैं तो दिन शुभ है. कारोबारियों के लिए दिन लाभकारी है. बड़े ग्राहक लाभ दिला सकते हैं. नकारात्मक प्रवृत्तियों के शिकार युवाओं को खुद को प्रेरित करते हुए तत्काल बाहर आने की जरूरत है. अभिभावक छोटे बच्चों की एक्टिविटी पर ध्यान दें, क्योंकि वर्तमान में लापरवाही बिल्कुल ठीक नहीं. मानसिक तनाव से बचते हुए, विवादों से दूर रहना होगा.

कन्या- आज के दिन मानसिक तौर पर कठोर बनना होगा. करियर की शुरू करने जा रहे लोगों को फिलहाल बड़े पैकेज का लोभ  नुकसानदेह हो सकता है. जो लोग पैतृक व्यापार में है, उन्हें बड़े निवेश से बचने की सलाह है. जनरल स्टोर के कारोबारी आज अच्छा मुनाफा कमाएंगे. युवा वर्ग को समय बर्बाद करना नुकसानदेह होगा, साथ ही विद्यार्थियों को शुभ सूचना मिलेगी. स्वास्थ्य की स्थिति फिलहाल ठीक है, इसको लेकर चिंता की जरूरत नहीं है. युवाओं को वर्तमान में कामकाज के प्रति लापरवाही नहीं करनी चाहिए. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. वाहन मकान लेने के मूड में हैं, उनको इसकी प्लानिंग करनी होगी.

तुला- आज के दिन मित्रों और परिजनों से पूर्ण सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर बैठक के दौरान सजग रहना होगा, खासतौर पर अगर आप प्रेजेंटेशन आदि दे रहे हैं. गलती पर बॉस नाराज हो सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो अधिकारी प्रदर्शन से खुश रहेंगे. हार्डवेयर कारोबारियों को लाभ मिलेगा. फुटकर कारोबारी अपने पुराने ग्राहकों का ख्याल रखें. लाभ के साथ-साथ नए ग्राहक भी लाएंगे. स्टॉक में वैरायटी भी लानी होगी. हेल्थ में डेंगू-मलेरिया से बचाव के लिए अलर्ट रहें. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ बढ़ाएं, और आवश्यकता पड़ने पर डॉक्टर से सलाह जरूर लें. पारिवारिक मामलों में अपनों पर कटु वाणी का प्रयोग न करें.

वृश्चिक- आज के दिन तीखी वाणी दूसरों के सामने शर्मिंदा करा सकती है, ऐसे में क्रोध के समय खुद को शांत रखे. जो लोग डिबेट आदि में हिस्सा लेते हैं, वह सामने वाले की बात पूरा सुनने के बाद ही प्रतिक्रिया दें. करियर में जल्दी-जल्दी उतार-चढ़ाव दिखेंगे. जो लोग एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें शुभ समाचार मिलेंगे. विज्ञापन की प्लानिंग के लिए समय सर्वोत्तम रहेगा. स्वास्थ्य में खानपान का विशेष ध्यान रखें. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार  करें. सदस्यों के बीच अहंकार का टकराव नहीं होना चाहिए. घर को अपडेट करने की प्लानिंग कर सकते हैं, कोई छोटा चेंज भी करना होता आज ही करा लें.

धनु- आज के दिन छिपी प्रतिभा सामने लाएं और परिश्रम से प्रभाव जमाने का प्रयास करें. साथियों के मूल्यांकन में ईमानदारी बरतनी होगी. करीबियों के साथ सहयोग बना रहेगा. राजनीति या समाजसेवा से जुड़े लोगों के लिए दिन सर्वोत्तम है. जरूरतमंदों की मदद से पीछे न हटें. व्यापारियों के लिए लंबे से धन का चला आ रहा इंतजार खत्म हो सकता है. स्वास्थ्य में बीपी या शुगर के मरीज हैं तो अलर्ट रहें, मौसम में आए बदलाव से सिर-शरीर में दर्द उठ सकता है, दूसरों पर किसी कारणवश क्रोध आ रहा है संयमित बर्ताव करें. छोटी गलतियां माफ करने की आदत बनाएं. भविष्य के तनाव से मुक्त रहेंगे.

मकर- आज के दिन मनोबल ऊंचा रखें. हार्ड वर्क करने से पीछे न रहे. भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करना होगा. कर्मक्षेत्र में ज्ञान अर्जित करना उद्देश्य रखें. चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की शुभकामनाएं काम आएंगी, प्यून, ड्राइवर आदि को कभी नाराज न करें. व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुकसान हो सकता है, पैसे का लेन देन सोच-समझकर करें. युवाओं को करियर को लेकर दूरगामी सोच लानी होगी. गर्भवती महिलाओं को विशेष सचेत रहना चाहिए, यदि आप बीमार हैं तो डॉक्टर के संपर्क में रहें. सुख संसाधनों में वृद्धि की संभावना है. किसी का धन लौटाना भूल गए हो तो वापसी की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं.

कुम्भ- आज के दिन नकारात्मक विचारों से तनाव ही बढ़ेगा. कामकाज के क्षेत्र में थोड़ा बदलाव संभव है, मानसिक तौर पर तैयार रहें. ऑफिस में बैठक के दौरान आपके विचारों से सभी प्रभावित होंगे. मार्केटिंग-सेल्स या विज्ञापन से जुड़े लोगों की उन्नति की संभावनाएं हैं. कारोबारियों के लिए दिन राहत भरा है. पिछली समस्याएं खत्म होती दिख रही हैं. फंड, साझेदारी, पूंजी निवेश के लिए दिन सही रहेगा. कृषि संबंधित कामों में विकास होगा. युवाओं को मित्रों के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा. सेहत में पहले से बीमार लोगों को लापरवाही नहीं बरतनी है. अविवाहितों की विवाह चर्चा जोर पकड़ सकती है.

मीन- आज के दिन जहां एक ओर समझदारी-साहस का मेल आपको हर जगह सराहना दिलाएगा, तो वहीं दूसरी ओर बैठकों के बीच वाणी पर संतुलन रखना होगा. स्तरहीन तथ्यों को रखने की भूल बिल्कुल न हो.  ऑफिस में सहकर्मियों से तनाव बढ़ सकता है, ध्यान रहें इस समय अनावश्यक विवाद के दिन को खराब कर सकते हैं. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों का समय अच्छा है. खाने-पीने का रोजगार शुरू करना चाह रहे कारोबारियों को इंतजार करना होगा. प्रतियोगिता की तैयारी में प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करना जरूरी है. स्वास्थ्य में गठिया या हड्डी के रोगों की तकलीफ बढ़ सकती है. घर में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा.

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374