Breaking
दक्षिण या उत्तर भारत… कहां से हुई मंगलसूत्र की शुरुआत? सियासी घमासन के बीच जानिए इसका इतिहास 261 लोकसभा सीटों पर त्रिकोणीय फाइट, जिनसे तय होगा दिल्ली के सत्ता का सिंहासन लाल जोड़ा पहन हाथों में मेहंदी रचाए बैठी थी दुल्हन, मंडप था तैयार, तभी पता चला दूल्हा तो… भांजे की शादी में सिर पर मटकी रख नाच रहा था मामा, अचानक गिरा और हो गई मौत वो फिल्म, जिसके लिए डायरेक्टर ने वरुण धवन को एक हफ्ते तक सोने नहीं दिया, हो गया था ऐसा हाल आज भी देश के अमीर क्रिकेटर्स में शुमार हैं सचिन, इतनी है दौलत, देते हैं इतना टैक्स इजराइल विरोध पर गूगल की सख्ती, फिर 20 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता अगले महीने एपल इवेंट में होगा बड़ा धमाका, लॉन्च होंगे ये नए मॉडल्स! विकट संकष्टी चतुर्थी पर इस मुहूर्त में चंद्रमा को दें अर्घ्य, बरसेगी बप्पा की कृपा! रफा पर मंडरा रहे खतरे के बादल, इजराइल के आगे रेड क्रॉस ने भी खड़े किए हाथ

पटना। बिहार के राजनीति के बेहद खास दिन चाचा-भतीजा के बीच आज शक्ति-प्रदर्शन।

Whats App

पटना:- बिहार की राजनीति के लिए आज बेहद ख़ास दिन है.आज एलजेपी के दिवंगत नेता रामविलास पासवान की जयंती है वहीँ आज ही RJD का स्थापना दिवस है.दो हिस्सों में बाँट चुकी एलजेपी में जयंती के बहाने चाचा-भतीजा के बीच शक्ति-प्रदर्शन आज हो रहा है.आज पटना में दोनों गुट अपनी-अपनी राजनीतिक शक्ति दिखाएंगे. लोजपा के दोनों गुटों ने पार्टी के संस्थापक स्व. रामविलास पासवान की जयंती पर राजनीतिक कार्यक्रम तय किए हैं. चिराग पासवान हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे .पटना एयरपोर्ट पर chirag paswan के भव्य स्वागत की तैयारी है. उधर, चाचा पशुपति कुमार पारस का गुट भी पटना में लोजपा दफ्तर में रामविलास की जयंती मनाने की तैयारी में है. इसके लिए उनकी ओर से पूरी तैयारी की गई है.

चिराग पटना तो पहुंचेंगे, लेकिन लोजपा दफ्तर के सामने से नहीं गुजर सकेंगे. एयरपोर्ट से उन्हें केंद्रीय विद्यालय होकर जाना होगा. लोजपा दफ्तर के सामने से उन्हें गुजरने की अनुमति नहीं दी गई है. संभावित टकराव को देखते हुए दोनों पक्षों को आमने-सामने आने से रोका गया है. ऐसे दोनों ओर से बैनर-पोस्टरों से अपनी ताकत दिखाने की पूरी कोशिश की होगी.चिराग पटना पहुंचने के बाद हाईकोर्ट के निकट बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद वे सीधे हाजीपुर निकल जाएंगे. वहां से उन्हें आशीर्वाद यात्रा पर निकलना है. हाजीपुर में वे राजा शैलेश नगर वीर शिरोमणि बाबा चौहरमल की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण करेंगे. उसके बाद वे हाजीपुर, सोनपुर, दीघा पुल होते हुए पटना लौटेंगे. इसके बाद पहले चरण में वे 7 जुलाई को समस्तीपुर, 8 को बेगूसराय की यात्रा पर निकलेंगे.

लोजपा (चिराग गुट) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने दावा किया है कि चिराग पासवान की आशीर्वाद यात्रा ऐतिहासिक होगी. रविवार को संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने चिराग की यात्रा को लेकर विस्तार से जानकारी दी. प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से अपील कि वे कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए इस यात्रा को सफल बनाएं.लोजपा (पारस गुट) के प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने कहा कि लोजपा पूरे प्रदेश में अपने संस्थापक स्व. रामविलास पासवान की जयंती श्रद्धा के साथ मनाएगी. पार्टी कार्यकर्ता उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देंगे. रामविलास पासवान के पैतृक गांव खगड़िया जिले के शहर बन्नी में भी राष्ट्रीय अध्यक्ष पारस के निर्देश पर जयंती समारोह का बड़ा आयोजन किया गया है. प्रदेश दफ्तर में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के अलावा सूरजभान, सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, चंदन सिंह, वीणा सिंह मौजूद रहेंगे.

 

दक्षिण या उत्तर भारत… कहां से हुई मंगलसूत्र की शुरुआत? सियासी घमासन के बीच जानिए इसका इतिहास     |     261 लोकसभा सीटों पर त्रिकोणीय फाइट, जिनसे तय होगा दिल्ली के सत्ता का सिंहासन     |     लाल जोड़ा पहन हाथों में मेहंदी रचाए बैठी थी दुल्हन, मंडप था तैयार, तभी पता चला दूल्हा तो…     |     भांजे की शादी में सिर पर मटकी रख नाच रहा था मामा, अचानक गिरा और हो गई मौत     |     वो फिल्म, जिसके लिए डायरेक्टर ने वरुण धवन को एक हफ्ते तक सोने नहीं दिया, हो गया था ऐसा हाल     |     आज भी देश के अमीर क्रिकेटर्स में शुमार हैं सचिन, इतनी है दौलत, देते हैं इतना टैक्स     |     इजराइल विरोध पर गूगल की सख्ती, फिर 20 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता     |     अगले महीने एपल इवेंट में होगा बड़ा धमाका, लॉन्च होंगे ये नए मॉडल्स!     |     विकट संकष्टी चतुर्थी पर इस मुहूर्त में चंद्रमा को दें अर्घ्य, बरसेगी बप्पा की कृपा!     |     रफा पर मंडरा रहे खतरे के बादल, इजराइल के आगे रेड क्रॉस ने भी खड़े किए हाथ     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374