Breaking
पटना।संकट में नीतीश सरकार-मुकेश सहनी ने NDA के खिलाफ खोला मोर्चा। गोपालगंज। स्वतंत्रता दिवस के सफल आयोजन को लेकर डीएम ने दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश। गोपालगंज। उचकागांव पुलिस ने फरार चल रहे शराब कारोबारी को दबोचा। गोपालगंज। एसडीएम की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति की बैठक। गोपालगंज-आठ सौ 80 ग्राम चरस के साथ कुख्यात अशोक सिंह सहित तीन गिरफ्तार। गोपालगंज।दवा दुकानदार से बदमाशो ने फोन कर मांगी 10 लाख की रंगदारी। गोपालगंज। भोरे एयरटेल पेमेंट बैंक संचालक से हुए लूट कांड का एसडीपीओ ने किया खुलासा. गोपालगंज।अहंकार में चूर- ममतामई मां को दया भी ना आई. बन गई कसाई तीन मासूम बच्चियों को पानी में डूबा ... गोपालगंज।सखी संग शौच के लिए बाहर गई छात्रा की पोखरे में डूबने से मौत। गोपालगंज।डीएम ने हरी झंडी दिखाकर 6 एंबुलेंस को प्रखंडों में किया रवाना।

गोपालगंज।लक्ष्य को शत-प्रतिशत हासिल करने के लिए टीकाकरण में बदलाव।

 

 

ब्यूरो चीफ प्रदीप शर्मा.गोपालगंज।

 

गोपालगंज। जिले में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करने के लिए टीकाकरण का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। 18 वर्ष से या इससे अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत हासिल करने के लिए हर रोज नए-नए निर्देश जारी किए जा रहे है। अब टीकाकरण कार्यक्रम में एक बार फिर से संसोधन किया गया है। अब सप्ताह में 6 दिन टीकाकरण किया जायेगा। पहले सप्ताह में 4 दिन ही टीकाकरण करने का निर्देश दिया गया था। अब इसमें संशोधन किया गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने पत्र जारी कर कहा है कि कोविड 19 टीकाकरण के वृहत्त लक्ष्य को देखते हुए पूर्व निर्गत निदेश में आंशिक संशोधन कर कोविड 19 टीकाकरण सप्ताह में चार दिन (सोमवार, मंगलवार, गुरूवार एवं शनिवार) के साथ -साथ नियमित टीकाकरण दिवस (बुधवार) के दिन स्थायी सत्रों अर्थात सदर अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल रेफरल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र एवं 24 X 7 संचालित केन्द्रों पर किया जायेगा। इसके साथ ही शुक्रवार के दिन नियमित टीकाकरण के साथ कोविड 19 टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा ।

जिला स्तरीय कम्युनिकेशन टास्क फोर्स की नियमित बैठक कर बनेगी रणनीति:

जिला एवं प्रखंड स्तर पर पूर्व में गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स, प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स, जिला स्तरीय कम्युनिकेशन टास्क फोर्स की नियमित रूप से बैठक का आयोजन किया जाए तथा इस बैठक के माध्यम से जनसमुदाय में कोविड 19 टीकाकरण के प्रति व्याप्त भ्रांतियों की समीक्षा कर उसके तत्क्षण सशक्त प्रमाण के माध्यम से निराकरण करना सुनिश्चित किया जाय। इसके साथ ही इस प्रकार की भ्रांतियों / अफवाहों को दूर करने तथा टीकाकरण से होने वाले लाभ से जनमानस को अवगत कराने को विभिन्न संचार माध्यमों यथा समाचार पत्रों, प्रिन्ट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आदि के माध्यम से इसे प्रचारित-प्रसारित कराया जाय।

6 माह में 6 करोड़ लोगों को टीका देने का है लक्ष्य:

शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कल्स्टर एप्रोच को अपनाते हुए टीकाकरण कराने तथा ससमय कोविड 19 संक्रमण के प्रसार को नियंत्रण के साथ -साथ लक्षित लाभार्थियों को कोविड 19 के टीका से पूर्णतः आच्छादित करने के निर्देश दिए गए हैं। विदित हो कि 18 वर्ष या इससे अधिक आयुवर्ग के सभी व्यस्कों को कोविड 19 टीका से आच्छादित करने के उद्देश्य से आगामी छः माह में छः करोड़ अर्थात् प्रतिमाह एक करोड़ व्यस्कों को कोविड 19 के टीकाकरण से आच्छादित किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। छः माह में कम से कम 6 करोड़ व्यस्कों को कोविड 19 के टीका से आच्छादित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध:

टीकाकरण केंद्र पर लाभार्थियों को ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन की सुविधा मिलेगी। इस केंद्र पर आकर ही अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं । इसके अलावा पहले से भी रजिस्टर्ड लाभार्थियों का भी टीकाकरण किया जायेगा। इसके लिए लाभार्थियों को पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पटना।संकट में नीतीश सरकार-मुकेश सहनी ने NDA के खिलाफ खोला मोर्चा।     |     गोपालगंज। स्वतंत्रता दिवस के सफल आयोजन को लेकर डीएम ने दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश।     |     गोपालगंज। उचकागांव पुलिस ने फरार चल रहे शराब कारोबारी को दबोचा।     |     गोपालगंज। एसडीएम की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति की बैठक।     |     गोपालगंज-आठ सौ 80 ग्राम चरस के साथ कुख्यात अशोक सिंह सहित तीन गिरफ्तार।     |     गोपालगंज।दवा दुकानदार से बदमाशो ने फोन कर मांगी 10 लाख की रंगदारी।     |     गोपालगंज। भोरे एयरटेल पेमेंट बैंक संचालक से हुए लूट कांड का एसडीपीओ ने किया खुलासा.     |     गोपालगंज।अहंकार में चूर- ममतामई मां को दया भी ना आई. बन गई कसाई तीन मासूम बच्चियों को पानी में डूबा कर मार डाला.     |     गोपालगंज।सखी संग शौच के लिए बाहर गई छात्रा की पोखरे में डूबने से मौत।     |     गोपालगंज।डीएम ने हरी झंडी दिखाकर 6 एंबुलेंस को प्रखंडों में किया रवाना।     |    

विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करें - +919431277374