शिंदे सेना में 42 विधायक, वहीं उद्धव के पास बचे सिर्फ 13

Whats App

विधायकों के अलावा 10 सांसद भी शिवसेना छोड़ने को तैयार- सूत्र

मुंबई    शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे कई अन्य बागी विधायकों के साथ असम की राजधानी गुवाहाटी में डेरा जमाए हुए हैं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का राज है। विधायकों के बागी तेवर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की चिंता बढ़ा दी है। कल रात उन्होंने सीएम का सरकारी बंगला छोड़ दिया और अपने मुस्तैनी मकान मातोश्री शिफ्ट हो गए। राज्य की महा विकास अघाड़ी गठबंधन विधायकों को वापस लाने के लिए हर कोशिश कर रही है। कल अपने संबोधन के दौरान ठाकरे ने सीएम पद और शिवसेना प्रमुख की जिम्मेदारी छोड़ने की पेशकश की। उन्होंने शिंदे को सीएम बनाना तक का ऑफर दिया। वहीं बीजेपी इन बागी विधायकों पर कड़ी नजर बनाए हुई है। विधायकों के साथ-साथ अब सांसद भी एकनाथ शिंदे के समर्थन में आते दिखाई दे रहे है. सूत्रों में बताया की 10 सांसद एकनाथ शिंदे के सम्पर्क में हैं. थाने के सांसद राजन विचारे और कल्याण के सांसद श्रिकांत शिंदे गुवाहाटी में मौजूद हैं. वसीम सांसद भावना गवली, पलघर सांसद राजेंद्र गवित, रामटेक सांसद क्रुपाल तुमने ने भी अपना समर्थन दिखाया है.

Thu, 23 Jun 2022 11:36 AM
गुवाहाटी में होटल के बाहर टीएमसी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Whats App

गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल के बार प्रदर्शन कर रहे टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में ले लिया है। एक कार्यकर्ता का कहना है, “असम में लगभग 20 लाख लोग बाढ़ के कारण पीड़ित हैं। लेकिन सीएम महाराष्ट्र सरकार को गिराने में व्यस्त हैं।” महाराष्ट्र के बागी विधायक गुवाहाटी के होटल में ठहरे हुए हैं।

Thu, 23 Jun 2022 11:30 AM
गुवाहाटी में शिंदे के साथ 42 विधायक, 34 अकेले शिवसेना के: सूत्र

असम के गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल में एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद हैं। इसमें शिवसेना के 34 विधायक और 8 निर्दलीय विधायक शामिल हैं: सूत्र

Thu, 23 Jun 2022 11:29 AM
हम सच्चे बालासाहेब भक्त, ED का दबव बेअसर: राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, ”ईडी के दबाव में पार्टी छोड़ने वाले सच्चे बालासाहेब भक्त नहीं हैं। हम सच्चे बालासाहेब भक्त हैं। ईडी का दबाव भी है लेकिन उद्धव ठाकरे के साथ खड़े रहेंगे। जब फ्लोर टेस्ट होगा तो सभी देखेंगे कि कौन सकारात्मक है और कौन नकारात्मक।”

Thu, 23 Jun 2022 11:26 AM
गुवाहाटी के होटल में भाजपा की एंट्री, हिमंत सरमा के मंत्री पहुंचे

Thu, 23 Jun 2022 10:46 AM
महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल पर बोले नकवी : ज्यादा दिन नहीं चलती डायलिसिस वाली सरकार

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल पर बृहस्पतिवार को कहा कि डमी कार और डायलिसिस वाली सरकार ज्यादा दिन नही चलतीं। रामपुर लोकसभा उपचुनाव में वोट डालने आये नकवी ने मतदान केन्द्र के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक हालात के बारे में पूछे जाने पर वहां की शिवसेना नीत सरकार पर तंज किया। उन्होंने कहा ”डमी कार और डायलिसिस वाली सरकार ज्यादा दिन नहीं चलती।”

इस सवाल पर कि महाराष्ट्र में अब क्या होगा, नकवी ने सीधा जवाब नहीं देते हुए कहा ”जब रात है इतनी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा।”

Thu, 23 Jun 2022 10:44 AM
अंतिम सांस तक ठाकरे परिवार के साथ, गुवाहाट में बैठे 20 विधायकों से संपर्क: राउत

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने उद्धव ठाकरे परिवार के प्रति अपनी निष्ठा दिखाई है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि गुवाहाटी में मौजूद करीब 20 विधायक उनके संपर्क में हैं।

Thu, 23 Jun 2022 10:37 AM
सरकार के साथ-साथ पार्टी भी जाएगी? शिवसेना के सांसद भी हुए बागी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों से ना सिर्फ उनकी सरकार जाती दिख रही है, बल्किन उनकी पार्टी शिवसेना भी काफी कमजोर हो रही है। पहले दो तिहाई विधायकों ने बागी रुख अपनाया है। अब खबर आ रही है कि कुछ सांसद भी पार्टी का साथ छोड़ सकते है। सांसद राजेंद्र गाविल, भावना गवली और ठाणे के सांसद राजन विचारे भाजपा और एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं।

Thu, 23 Jun 2022 10:35 AM
एकनाथ शिंदे ने जुटाए शिवसेना के 37 बागी विधायकों के समर्थन, दल-बदल कानून बेअसर; जानें पूरा समीकरण

महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी की सरकार संकट में है। उद्धव ठाकरे अगर शिवसेना के बागी विधायकों को मनाने में सफल नहीं होते हैं तो उनके पास इस्तीफा देने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा। ऐसे इसलिए, क्योंकि एकनाथ शिंदे के खेमे ने 37 विधायकों के जादुई आंकड़े को छू लिया है। ऐसे में इनके खिलाफ दल-बदल कानून का कोई असर नहीं होगा और वे भाजपा के साथ हाथ मिलाकर महाराष्ट्र की सत्ता का तख्तापलट करने में कामयाब हो जाएंगे। विस्तार से पढ़ें…

Thu, 23 Jun 2022 09:30 AM
37 विधायकों के समर्थन के साथ गवर्नर से संपर्क साध सकते हैं एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे खेमे के शीर्ष सूत्रों ने कहा है कि वह यह दिखाने के लिए संख्या जुटाएंगे कि उन्हें शिवसेना में दो-तिहाई बहुमत (कम से कम 37 विधायक) का समर्थन प्राप्त है। शिंदे अपनी संख्या साबित करने के लिए राज्यपाल से संपर्क कर सकते हैं। इसके बाद राज्यपाल उद्धव ठाकरे को बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं। ऐसी स्थिति में सरकार का गिरना तय माना जा रहा है। महाराष्ट्र में सरकार गिरने के बाद एकनाथ शिंदे भाजपा से हाथ मिला सकते थे।

Thu, 23 Jun 2022 08:48 AM
ठाकरे से कहां हुई चूक? कैसे ‘मातोश्री’ के हाथ से निकल रही महाराष्ट्र की कमान

बुधवार को एकनाथ शिंदे जब सूरत से अपने समर्थक विधायकों के साथ गुवाहाटी के लिए उड़े तो किसी को अंदाजा नहीं था कि उसी रात ‘वर्षा’ के अपने सरकारी आवास को छोड़कर उद्धव ठाकरे भी ‘मातोश्री’ चले जाएंगे। एक नाथ शिंदे खुद को बालासाहेब ठाकरे का सच्चा सिपाही बताते हुए कहते हैं कि इस शिवसेना ने हिंदुत्व के साथ समझौता कर लिया है। विस्तार से पढ़ें…

Thu, 23 Jun 2022 08:40 AM
महाराष्ट्र में संकट के बीच आज NCP विधायकों की बैठक, शरद पवार करेंगे अध्यक्षता
महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच राकांपा प्रमुख शरद पवार ने पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि शिवसेना विधायकों का विद्रोह पार्टी का आंतरिक मामला है और एमवीए में भागीदार राकांपा इसमें हस्तक्षेप नहीं करेगी।

Thu, 23 Jun 2022 08:37 AM
शिवसेना में बगावत के क्या हैं मायने

Thu, 23 Jun 2022 08:10 AM
शिंदे खेमे की बढ़ रही है ताकत

असम के गुवाहाटी में ठहरे शिवसेना विधायकों की संख्या में इजाफा होने की खबर है। दो कारों से और शिवसेना विधायकों को रेडिसन ब्लू होटल में प्रवेश करते देखा गया है। खास बात है कि एकनाथ शिंदे 40 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे थे।

Thu, 23 Jun 2022 08:00 AM
कमजोर हो रहे उद्धव ठाकरे, एकनाथ शिंदे की बढ़ रही ताकत; गुवाहाटी पहुंचे कुछ और विधायक

असम की राजधानी गुवाहाटी स्थित रैडिसन ब्लू होटल के अंदर शिवसेना के और विधायकों के साथ दो कारों को जाते देखा गया है, जहां पार्टी के बागी विधायक अभी ठहरे हुए हैं। इससे पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल को संबोधित एक पत्र में बागी विधायकों ने कहा है कि समूह ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में फिर से पुष्टि की है। कल शिवसेना ने इस पद से शिंदे को हटा दिया था। पत्र में विधायकों ने पार्टी कार्यकर्ताओं में असंतोष के लिए पार्टी के सिद्धांत से समझौता करने का हवाला दिया है।

Thu, 23 Jun 2022 07:28 AM
उद्धव ठाकरे के खिलाफ ED जांच की मांग, HC में याचिका दायर

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता किरीट सोमैया ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जुड़ी एक संपत्ति के खिलाफ जनहित याचिका दायर की है। इसके जरिए उन्होंने संपत्ति की जांच की मांग की है। हालांकि, अभी तक इस PIL को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध नहीं किया गया है।

Thu, 23 Jun 2022 07:15 AM
एकनाथ शिंदे की लगातार बढ़ रही ताकत, कैंप में पहुंचे 4 और विधायक

Thu, 23 Jun 2022 06:52 AM
शिवसेना की बगावत पर फूंक-फूंक कर कदम रख रही भाजपा, शरद पवार की ताकत का है अंदाजा

महाराष्ट्र में शिवसेना विधायकों की बगावत को लेकर भाजपा बेहद सतर्कता बरत रही है। पार्टी सीधे तौर पर अभी तक सामने नहीं आई है। हालांकि, उसने राज्य में अपनी सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी नेता शिवसेना के साथ उसके दोनों सहयोगी दलों कांग्रेस और एनसीपी के रुख पर भी नजर रखे हुए हैं। खासकर शरद पवार पर, उनकी अगली रणनीति क्या रहती है?

Thu, 23 Jun 2022 06:51 AM
उद्धव ठाकरे की साख को लगा बट्टा, देवेंद्र फडणवीस का कद और बढ़ा; जानें शिवसेना में बगावत से नफा-नुकसान

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना में बगावत से महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट गहरा गया है। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे का अपने समर्थक विधायकों के साथ बगावती सुर अपनाने से सत्ता के गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। आइए, जानते हैं इस घटनाक्रम के महाराष्ट्र की राजनीति में किस दिग्गज नेता के लिए क्या मायने हैं।

Thu, 23 Jun 2022 06:15 AM
शिवसेना बचाने के लिए गठबंधन तोड़ना जरूरी: शिंदे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील के बाद शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बयान जारी कर कहा कि शिवसेना को बचाने के लिए कांग्रेस और एनसीपी का साथ छोड़ना जरूरी है। उन्होंने ट्वीट किया, पिछले ढाई साल में महा विकास आघाडी में फायदा दूसरे दलों को हुआ है और शिवसेना को केवल नुकसान हुआ है। दूसरे दल जहां मजबूत होते गए तो वहीं शिवसेना की ताकत कम होती चली गई। पार्टी और शिवसैनिकों को टिकाए रखने के लिए अनैसर्गिक गठबंधन से बाहर निकलना बेहद जरूरी है।

Thu, 23 Jun 2022 06:14 AM
उद्धव ने सरकारी आवास छोड़ा, मुख्यमंत्री बने रहेंगे : संजय राउत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बधुवार रात सरकारी आवास वर्षा छोड़कर अपने निजी आवास मातोश्री चले गए। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने रहेंगे। उन्होंने कहा, यदि जरूरत पड़ी तो सत्ताधारी महा विकास आघाड़ी गठबंधन विधानसभा में बहुमत साबित करेगी। राउत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, मुख्यमंत्री उद्धव अभी पद नहीं नहीं छोड़ रहे हैं। राउत ने उन खबरों का खंडन किया कि जिनमें कहा गया था कि महागठबंधन की सरकार बचाए रखने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उद्धव से एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने को कहा है। उन्होंने कहा कि महा विकास आघाड़ी अंत तक अपनी लड़ाई लड़ेगा।

जांच में सही नहीं पाए गए सैंपल, एडीएम कोर्ट ने लगाया जुर्माना     |     एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता 198 रुपये कम हो गए दाम     |     सिरसा के डबवाली में करना था सप्लाई, CIA ने छापामारी कर 2 आरोपी पकड़े     |     4 साल पहले चाकू घोंपकर की थी हत्या, भाभी की गवाही पर मिली सजा     |     विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का पुतला जलाया     |     रोहतक मंडल में 3491 मामले लंबित, जिनकी 50.98 करोड़ राशि     |     हेल्थ, स्किन और हेयर का रखे ख्याल     |     पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देने गए थे, चोर ने एक्टिवा का बूट स्पेस खोलकर चुराए     |     मोर माजरा गांव के युवक का स्टंट, तेज स्पीड में नहर में कूदने का VIDEO वायरल     |     पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंची     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374