Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

भारतीय रेलवे ने 400% घटाया प्लेटफार्म टिकट का दाम, आज से आपको चुकाने होंगे इतने पैसे

Whats App

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों (Platform Ticket) की कीमत कम कर दी है। अब प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये की जगह 10 रुपये में मिलेगी और यह आदेश 25 नवंबर यानी आज से ही लागू हो गया है। रेलवे ने कोरोना महामारी के चलते प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये की कर दी थी ताकि भीड़ कम हो। अब कोरोना स्थिति में सुधार के साथ रेलवे ने लागू की गई पाबंदियों में ढील देना शुरू कर दिया है।

सेंट्रल रेलवे के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, प्लेटफार्म टिकट का दाम 50 रुपये से घटाकर 10 रुपये कर दिया गया है। आदेश के अनुसार, सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपये कर दी गई है। यह आदेश 25 नवंबर यानी आज से लागू कर दिया जाएगा।

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में भी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम कम कर दिए गए हैं। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, अब प्लेटफार्म टिकट दस रुपये में मिलेगा। यहां भी कोरोना काल के दौरान प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये में मिलती थी।

Whats App

कोरोना के दौरान किए गए थे कई बदलाव

रेलवे ने कोरोना महामारी के चलते कई बदलाव किए थे। इस दौरान काफी समय के लिए ट्रेनों का परिचालन भी बंद कर दिया गया था। इसके अलावा सभी ट्रेनों के नंबर बदलकर स्पेशल कैटेगरी में कर दिया गया था। इसके साथ ही ट्रेनों के टिकट के दामों में भी इजाफा किया गया था। कोरोना काल में प्लेटफार्म टिकट की कीमत 50 रुपये कर दी गई थी। ताकि प्लेटफार्म पर भीड़ कम हो। अब स्थिति सुधरने के साथ ही रेलवे ने लागू प्रतिबंधों में छूट देना शुरू कर दिया है।

स्पेशल कैटेगरी से सामान्य हुईं ट्रेनें

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का महाभियान जारी है। बड़े पैमाने पर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। भारत का वैक्सीनेशन कवरेज 118.44 करोड़ तक पहुंच गया है। इसे देखते हुए रेलवे ने कोरोना के दौरान स्पेशल नंबर से चलने वाली सभी ट्रेनों को सामान्य श्रेणी में लाने का फैसला किया है। रेलवे के इस फैसले के अनुसार, सभी ट्रेनों का नंबर एक बार फिर से पहले की तरह हो जाएगा और ट्रेनों का नंबर बदलने के साथ ही यात्री किराए में भी काफी फर्क पड़ेगा।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374