Breaking
इस कारण मंदिर के प्रवेश स्थान पर लगाई जाती है घंटी भाई की राशि के अनुसार बांधें राखी 2 लिस्ट से मात्र 15%को प्रवेश, 85% सीटें खाली बीए में एसटी का कटऑफ 52.63 फीसदी पहुंचा महाबली भीमसेन ने की थी शिवलिंग की स्थापना पीपल के पेड़ को बांधी 5 फीट की राखी; पुराने कपड़े, बांस के टुकड़े से बनाई माणिक्य पहनने से पहले रखें ये सावधानियां लहार, दबोह, आलमपुर में कांग्रेस और फूप व मालनपुर में BJP ने बनाए निर्विरोध अध्यक्ष पीले रंग को इसलिए मानते हैं शुभ साइबर क्राइम में 60% बढ़े ठगी के मामले, रोक लगाने स्कूल व कॉलेजों में चलेगी मुहिम विद्यार्थियों को ऑनलाइन कराना होगा पंजीयन, 10वीं व 12वीं पास विद्यार्थी ले सकेंगे एडमिशन

अमेरिकी चिकित्सा विशेषज्ञों के पैनल ने ओमिक्रॉन विशिष्ट बूस्टर का आह्वान किया

Whats App

वॉशिंगटन । अमेरिकी चिकित्सा विशेषज्ञों के पैनल ने ओमिक्रॉन विशिष्ट बूस्टर का आह्वान किया, क्योंकि पूर्वानुमान के अनुसार कोविड के टीकों की आवश्यकता मौसमी आधार पर होगी, जैसा कि इन्फ्लूएंजा के मामले में है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए)  द्वारा बुलाई गई समिति ने उपलब्ध आंकड़ों की समीक्षा के लिए वोटिंग की, जिसमें 19 पक्ष में और 2 खिलाफ में मतदान किया, जिसमें भविष्य की लहरों के बारे में अनुमान और वैक्सीन निर्माताओं के शुरुआती परिणाम शामिल हैं।
एफडीए के वरिष्ठ वैज्ञानिक पीटर मार्क्स ने बैठक से पहले समस्या की जटिलता को संक्षेप में बताया,  एक इसतरह के वायरस के भविष्य के कार्यप्रणाली के बारे में भविष्यवाणियां करना जो अक्सर भविष्यवाणियों को धता बताता है, और फ्लू से भी तेजी से उत्परिवर्तित होता है। उन्होंने कहा, आज हम जो कर रहे हैं वह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण क्षेत्र है, क्योंकि हममें से किसी के पास  बहुत स्पष्ट जानकारी नहीं है। वहीं प्रोफेसर पैनलिस्ट माइकल नेल्सन ने कहा कि उन्होंने हां वोट दिया क्योंकि वह चिंतित थे कि टीके की प्रभावशीलता उच्च जोखिम वाले रोगियों के लिए गंभीर परिणामों में बदल जाएगी,  हमें जल्द से जल्द एक कदम उठाने की जरूरत है।
वैक्सीन-निर्माता फाइजर और मॉडर्न ने पहले अपने ओमाइक्रोन-विशिष्ट टीकों द्वारा विकसित एंटीबॉडी पर सकारात्मक डेटा की घोषणा की है। दोनों कंपनियों ने अपने एमआरएनए उम्मीदवार टीकों के बारे में प्रस्तुतियां दीं, जैसा कि नोवावैक्स ने अपने प्रोटीन सबयूनिट टीके के बारे में किया था। वैज्ञानिकों को वोट देने के लिए नहीं कहा गया था कि वे अद्यतन टीकों में लक्षित ओमाइक्रोन के किस रूप को देखना चाहते हैं। बीए.1, मूल ओमाइक्रोन, या बीए.4 और बीए.5, जो विश्व स्तर पर तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन उनकी चर्चा में, अधिकांश विशेषज्ञ नए शॉट्स के पक्ष में दिखाई दिए जो कि द्विसंयोजक हैं। मूल वुहान स्ट्रेन और नवीनतम ओमाइक्रोन के रूप बीए.4 और बीए.5 दोनों के खिलाफ इसकी प्रतिरक्षा परिणाम सटीक है।
न मॉडेर्ना और न ही फाइजर ने अभी तक इस तरह के टीकों का बड़े पैमाने पर उत्पादन किया है, लेकिन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि वे तीन महीने के भीतर उत्पादन में जा सकते हैं। अपनी प्रस्तुति में, फाइजर ने कहा कि बीए.4 और बीए.5 के खिलाफ विकसित एक प्रोटोटाइप बूस्टर ने चूहों में अच्छा प्रदर्शन किया है। जबकि अल्फा और डेल्टा जैसे पिछले चिंता के प्रकार अंततः समाप्त हो गए।

इस कारण मंदिर के प्रवेश स्थान पर लगाई जाती है घंटी     |     भाई की राशि के अनुसार बांधें राखी     |     2 लिस्ट से मात्र 15%को प्रवेश, 85% सीटें खाली बीए में एसटी का कटऑफ 52.63 फीसदी पहुंचा     |     महाबली भीमसेन ने की थी शिवलिंग की स्थापना     |     पीपल के पेड़ को बांधी 5 फीट की राखी; पुराने कपड़े, बांस के टुकड़े से बनाई     |     माणिक्य पहनने से पहले रखें ये सावधानियां     |     लहार, दबोह, आलमपुर में कांग्रेस और फूप व मालनपुर में BJP ने बनाए निर्विरोध अध्यक्ष     |     पीले रंग को इसलिए मानते हैं शुभ     |     साइबर क्राइम में 60% बढ़े ठगी के मामले, रोक लगाने स्कूल व कॉलेजों में चलेगी मुहिम     |     विद्यार्थियों को ऑनलाइन कराना होगा पंजीयन, 10वीं व 12वीं पास विद्यार्थी ले सकेंगे एडमिशन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374