Breaking
85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला? कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई  लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम 2 बच्चों की मां को पड़ोसी ने बनाया शिकार; 2 अन्य धाराओं में भी सजा-जुर्माना

महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली

Whats App

जिस तरह से हस्तरेखा शास्त्र (hastrekha shastra) में हाथ की रेखाओं को देखकर इंसान के व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से सामुद्रिक शासित्र (samudrik shastra) के माध्यम से शरीर के अंगों की बनावट के आधार पर लोगों के बारे में पता लगाया जा सकता है.शरीर का हर अंग (finger of women) हमारी प्रकृति से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां देता है. ज्योतिष में उंगलियों के आकार का बहुत महत्व माना जाता है. उंगलियां व्यक्ति के स्वभाव को दर्शाती हैं यह बात महिलाओं के मामले में ज्यादा करीब से देखी जाती है. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, किसी भी महिला की उंगली (nature of women) को देखकर आप उसके स्वभाव के बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं. तो, चलिए जानते हैं कि उंगलियों के आकार के आधार पर कैसे कोई महिला के स्वभाव के साथ-साथ उसकी पसंद-नापसंद के बारे में भी जान सकता है.

बड़ी छोटी उंगली वाली महिलाएं –
जिन महिलाओं की उंगलियां मोटी छोटी होती हैं. ऐसी महिलाएं अपने आप में कूल रहती हैं. ऐसी महिलाएं दिल की साफ होती हैं मन में छल-कपट नहीं रखती हैं. इस तरह की महिलाएं सभी को खुश करने की कोशिश करती हैं. इनमें एक कमी ये होती है कि ऐसी महिलाओं को काम के प्रति कम जिम्मेदार (length of hand finger) माना जाता है.

महिलाओं की बीच वाली उंगली –
जिस स्त्री के हाथ में मध्यमा उंगली आसपास की उंगलियों से अधिक होती है. वे स्वभाव से बहुत ईमानदार होती हैं. वहीं दूसरी ओर जिन महिलाओं की मध्यमा उंगली का आकार सामान्य से अधिक यानि बाकी अंगुलियों से लंबा होता है लेकिन, ज्यादा लंबा न हो तो वे गंभीर स्वभाव की मानी जाती है.

Whats App

लंबी पतली उंगली वाली महिलाएं –
जिन महिलाओं की उंगलियां लंबी पतली होती हैं. वे बहुत ही क्रिएटिव होती हैं. ऐसी महिलाएं सामने वाले किसी दूसरे इंसान से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं रखती हैं. इस तरह की महिलाएं प्रेमिका, पत्नी, दोस्त जैसे रिश्तों को बनाए रखने में परिपूर्ण मानी जाती हैं.

मोटी पूरी उंगली वाली महिलाएं –
जिन महिलाओं की उंगलियां मोटी भरी हुईं होती हैं. वे काम रिश्तों को लेकर बहुत गंभीर जिम्मेदार होती हैं. लेकिन, ऐसी महिलाएं बचत करने में अच्छी नहीं होती हैं. ये स्वभाव से बहुत खर्चीली (size of finger) प्रकार की होती हैं.

85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई     |     अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला?     |     कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग     |     ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया     |     धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु     |     दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी     |     विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई      |     लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या      |     सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम     |     2 बच्चों की मां को पड़ोसी ने बनाया शिकार; 2 अन्य धाराओं में भी सजा-जुर्माना     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374