Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली

Whats App

जिस तरह से हस्तरेखा शास्त्र (hastrekha shastra) में हाथ की रेखाओं को देखकर इंसान के व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से सामुद्रिक शासित्र (samudrik shastra) के माध्यम से शरीर के अंगों की बनावट के आधार पर लोगों के बारे में पता लगाया जा सकता है.शरीर का हर अंग (finger of women) हमारी प्रकृति से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां देता है. ज्योतिष में उंगलियों के आकार का बहुत महत्व माना जाता है. उंगलियां व्यक्ति के स्वभाव को दर्शाती हैं यह बात महिलाओं के मामले में ज्यादा करीब से देखी जाती है. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, किसी भी महिला की उंगली (nature of women) को देखकर आप उसके स्वभाव के बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं. तो, चलिए जानते हैं कि उंगलियों के आकार के आधार पर कैसे कोई महिला के स्वभाव के साथ-साथ उसकी पसंद-नापसंद के बारे में भी जान सकता है.

बड़ी छोटी उंगली वाली महिलाएं –
जिन महिलाओं की उंगलियां मोटी छोटी होती हैं. ऐसी महिलाएं अपने आप में कूल रहती हैं. ऐसी महिलाएं दिल की साफ होती हैं मन में छल-कपट नहीं रखती हैं. इस तरह की महिलाएं सभी को खुश करने की कोशिश करती हैं. इनमें एक कमी ये होती है कि ऐसी महिलाओं को काम के प्रति कम जिम्मेदार (length of hand finger) माना जाता है.

महिलाओं की बीच वाली उंगली –
जिस स्त्री के हाथ में मध्यमा उंगली आसपास की उंगलियों से अधिक होती है. वे स्वभाव से बहुत ईमानदार होती हैं. वहीं दूसरी ओर जिन महिलाओं की मध्यमा उंगली का आकार सामान्य से अधिक यानि बाकी अंगुलियों से लंबा होता है लेकिन, ज्यादा लंबा न हो तो वे गंभीर स्वभाव की मानी जाती है.

Whats App

लंबी पतली उंगली वाली महिलाएं –
जिन महिलाओं की उंगलियां लंबी पतली होती हैं. वे बहुत ही क्रिएटिव होती हैं. ऐसी महिलाएं सामने वाले किसी दूसरे इंसान से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं रखती हैं. इस तरह की महिलाएं प्रेमिका, पत्नी, दोस्त जैसे रिश्तों को बनाए रखने में परिपूर्ण मानी जाती हैं.

मोटी पूरी उंगली वाली महिलाएं –
जिन महिलाओं की उंगलियां मोटी भरी हुईं होती हैं. वे काम रिश्तों को लेकर बहुत गंभीर जिम्मेदार होती हैं. लेकिन, ऐसी महिलाएं बचत करने में अच्छी नहीं होती हैं. ये स्वभाव से बहुत खर्चीली (size of finger) प्रकार की होती हैं.

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374