Breaking
राजधानी पुलिस ने 7 DJ संचालकों पर की कार्रवाई, बारात में तेज साउंड से बजा रहे थे डीजे नगरीय निकायों के आरक्षण की गाइडलाइन जारी, सिर्फ जनरल निकाय और वार्डों में ही मिलेगा OBC आरक्षण इन्द्राणी मुखर्जी शीना बोरा मर्डर केस आज से शुरू हुआ ज्येष्ठ मास का बुढ़वा मंगल मेकाहारा अस्पताल के MRI डिपार्टमेंट में लगी आग, अफरा-तफरी का माहौल आरक्षक ने दिखाई बहादुरी: हत्या के आरोपी ने पत्थर से सिर फोड़ा, फिर भी नहीं हारी हिम्मत, छाती पर चढ़क... वट सावित्री की ये रोचक कथा दिलाएगी अखंड सौभाग्य का वरदान, जानें कैसे हुआ इस व्रत का शुभारंभ पीली सरसों के दानों से पनपना कर दूर भागेंगी सभी परेशानियां, नजर दोष का भी है जबरदस्त तोड़ छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बाबा श्याम के दरबार में की पूजा अर्चना ये 3 साधारण पौधे जगा सकते हैं सोई हुई किस्मत, इनकम बढ़ाने के साथ देते हैं और भी फायदे

पटना।जागरण के पत्रकार की तानाशाही कि आगे शर्मसार हुआ श्रमजीवी यूनियन परिसर…अपने गुर्गों से करवाया कोषाध्यक्ष पर हमला…

Whats App

पटना : आज तो गजब हो गया रे भाई ….बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के तानाशाह पूर्व अध्यक्ष की तानाशाही के आगे शर्मसार हो गया ।जहां पत्रकारों को ही जाने से रोक दिया गया और विरोध करने पर पूर्व अध्यक्ष के गुंडे ने जमकर तांडव मचाया। जिसमें हिंदुस्तान अखबार के फोटोग्राफर अनिल कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल अवस्था में नजदीकी थाना कोतवाली पहुंचे जहां उन्होंने हमला करने वाले कैंटीन संचालक के खिलाफ लिखित शिकायत की जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल भर्ती करवाया गया । फिलहाल पुलिस के द्वारा हमला करने वाले कैंटीन संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।
बताते चलें कि बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन का विवाद दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है। एक तरफ जहां दैनिक जागरण के पत्रकार मृत्युंजय मानी कार्यालय पर अपना कब्जा जमाए बैठे हैं और उसे अपनी निजी संपत्ति समझते हुए तालाबंदी किए हुए हैं तो दूसरी तरफ अन्य पत्रकार इस बात का लगातार विरोध कर रहा है ।यूनियन पत्रकारों की संपत्ति है और उसे पत्रकारों के हवाले ही किया जाए क्योंकि यह किसी की प्राइवेट प्रॉपर्टी नहीं है जो जब चाहे तब उसे खुले और बंद करें। लेकिन अपने बैनर और जिला प्रशासन के साथ-साथ अधिकारियों की धौंस दिखाते हुए पत्रकार मृत्युंजय मानी उस पूरी यूनियन कैंपस पर अपना कब्जा करना चाहता है और वह अपने मकसद में काफी हद तक कामयाबी हो चुका है। इसमें वही नहीं और भी कई पत्रकार माफिया लोग जुड़े हुए हैं ।इसके लिए वह अपने गुंडे भी पाल रखे हैं।

आज भी कुछ वैसा ही हुआ जब अन्य पत्रकार यूनियन कार्यालय पहुंचे तो कैंटीन संचालक के द्वारा उन लोगों को यूनियन कार्यालय में जाने से रोका गया ।जब इस बात का विरोध किया गया तो शशि उत्तम कुमार के द्वारा पहले तो गाली गलौज किया गया फिर मारपीट किया गया और देखते ही देखते यूनियन परिसर रण क्षेत्र में बदल गया। जिसके बाद आसपास के लोग वहां इकट्ठा हुए और किसी तरह लड़ाई शांत हुई । जिसमें हिंदुस्तान अखबार के फोटोग्राफर सह बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के कोषाध्यक्ष अनिल कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए । फिर मामले की जानकारी पुलिस को दी गई और अनिल कुमार को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल भर्ती कराया गया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची कोतवाली थाने की पुलिस ने कैंटीन संचालक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।
गौरतलब हो कि बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन पिछले कई वर्षों से मुद्दा विहीन हो चुका है । या फिर यूं कहें कि इस पर कुछ भूमाफिया पत्रकारों की नजर पर चुकी है जो इसे अपने कब्जे में लेना चाहते हैं। क्योंकि जब से नई कमेटी का गठन हुआ तब से पत्रकार हित या पत्रकार कल्याण की एक भी वैसा काम नहीं किया गया जिससे संगठन के सदस्यों को लगेगी यह संगठन उनके हित में काम कर रही है ।पिछले साल गठित हुई नई कमेटी के अध्यक्ष वर्तमान के कामकाज से नाखुश सदस्यों ने जब उनका विरोध शुरू किया तो वह तानाशाह हो गए और अपनी मनमानी करने लगे और संगठन को अपनी पैतृक संपत्ति समझते हुए अपनी जेब मे चलाने लगे। जिसका खुलकर विरोध हुआ तो आज हालात खून खराबे की आ पहुंची। अब सबसे बड़ा सवाल यह कि आखिरकार पत्रकार यूनियन में पत्रकार क्यों नहीं जा सकते हैं इसका जवाब तो दैनिक जागरण का वह पत्रकार ही बता सकता है जो इसे पिछले कई महीनों से कब्जा कर अपनी जेब में चाबी लेकर घूम रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

राजधानी पुलिस ने 7 DJ संचालकों पर की कार्रवाई, बारात में तेज साउंड से बजा रहे थे डीजे     |     नगरीय निकायों के आरक्षण की गाइडलाइन जारी, सिर्फ जनरल निकाय और वार्डों में ही मिलेगा OBC आरक्षण     |     इन्द्राणी मुखर्जी शीना बोरा मर्डर केस     |     आज से शुरू हुआ ज्येष्ठ मास का बुढ़वा मंगल     |     मेकाहारा अस्पताल के MRI डिपार्टमेंट में लगी आग, अफरा-तफरी का माहौल     |     आरक्षक ने दिखाई बहादुरी: हत्या के आरोपी ने पत्थर से सिर फोड़ा, फिर भी नहीं हारी हिम्मत, छाती पर चढ़कर पकड़ा     |     वट सावित्री की ये रोचक कथा दिलाएगी अखंड सौभाग्य का वरदान, जानें कैसे हुआ इस व्रत का शुभारंभ     |     पीली सरसों के दानों से पनपना कर दूर भागेंगी सभी परेशानियां, नजर दोष का भी है जबरदस्त तोड़     |     छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बाबा श्याम के दरबार में की पूजा अर्चना     |     ये 3 साधारण पौधे जगा सकते हैं सोई हुई किस्मत, इनकम बढ़ाने के साथ देते हैं और भी फायदे     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374