Breaking
छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा... कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखा... इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार... इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक ह... इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से क... युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद

अलर्ट हुआ तमिलनाडु, 11 जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों की हो रही टेस्टिंग

Whats App

चेन्नई। कर्नाटक में मिले ओमिक्रोन के दो मामलों के बाद पूरे देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस का डर फैलने लगा है। इस क्रम में तमिलनाडु सरकार ने राज्य के तीन एयरपोर्ट पर दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए टेस्टिंग अनिवार्य कर दिया है। भारत सरकार द्वारा घोषित जोखिम वाले 11 देशों के लिए विशेष तौर पर निर्देश दिए गए हैं।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ( Ma Subramanian) ने कहा, ‘चेन्नई, मदुरै और कोयंबटूर एयरपोर्ट पर उन जोखिम वाले 11 देशों से आने वाले पैसेंजर के लिए कोविड टेस्टिंग अनिवार्य कर दिया गया है।’ केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य ( Jyotiraditya Scindia) ने गुरुवार को संसद में सूचित किया कि 11 देशों- यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, जिंबाब्वे, मारिशस, न्यूजीलैंड, हांग कांग, सिंगापुर और इजरायल को जोखिम वाला करार दिया गया है जहां ओमिक्रोन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

उल्लेखनीय है कि नवंबर 2021 तक देश में एक लाख से अधिक सार्स-सीओवी-2 जीनोम की सीक्वेंसिंग की जा चुकी है। गुरुवार को राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री डा. जितेंद्र सिंह ने कहा कि जैव प्रौद्योगिकी विभाग (डीबीटी) द्वारा समन्वित भारतीय सार्स सीओवी-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (इंसाकाग) ने 25 नवंबर तक 1,02,880 सार्स सीओवी-2 जीनोम की सीक्वेंसिंग की है।

Whats App

गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कर्नाटक में ओमिक्रोन के दो नए मामले सामने आए हैं। 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation, WHO) को इस संक्रमण के बारे में पहली बार अवगत कराया गया। WHO के अनुसार, इस साल 9 नवंबर को जांचे गए सैंपल में पहली बार B.1.1.529 संक्रमण का पता चला था। 26 नवंबर को WHO ने नए कोविड-19 वैरिएंट को ओमिक्रोन (Omicron) नाम दिया। साथ ही इसे वैरिएंट आफ कंसर्न की श्रेणी में डाल दिया। दर्जनों देशों ने दक्षिण अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध लागू कर दिया है।

छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…     |     कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखाएगी     |     इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार…     |     इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक हीलिंग?     |     इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद     |     प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से कूदकर दी जान     |     युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR     |     राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी     |     चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन     |     भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374