Breaking
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन 85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला? कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई  लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम

भारी वर्षा से जम्मू-कश्मीर और ओडिशा में नदियां उफान पर, कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति

Whats App

भुवनेश्वर । ओडिशा और जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही भारी वर्षा की वजह से राज्य से बहने वाली नदियां उफान पर हैं। इसकी वजह से दोनों राज्यों के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। ओडिशा के हाटी नदी में तेज वर्षा के कारण कालाहांडी जिले के जूनागढ़ ब्लॉक में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वहीं, पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण जगतसिंहपुर जिले के देवी नदी का जलस्तर बढ़ जाने से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में उझ नदी में बाढ़ जैसी स्थिति बनी है। क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में बारिश के कारण नदियों का बहाव तेज हुआ है।
भारतीय मौसम विभाग ने ओडिशा में आज और कल के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। यहां के कई जिलों में भारी बारिश और बाढ़ जैसी स्थिति बनने की संभावना जताई गई है। आईएमडी ने जम्मू-कश्मीर में भी तेज से व्यापक वर्षा होने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार आज और कल महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, गोवा समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान है। दरअसल दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी एवं पूर्वी राजस्थान में सक्रिय है। वहीं, उत्तर-पश्चिम भारत में मौसम शुष्क बना हुआ है। उत्तर भारत के कुछ राज्यों में हल्की बौछारें दर्ज हुई हैं। दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों तक बौछारें पड़ सकती हैं।
केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही  पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार के कुछ हिस्सों में बारिस के आसार हैं। गुजरात, कोंकण रीजन और गोवा में भी बारिश का पूर्वानुमान है। आईएमडी के मुताबिक एक नया मौसमी सिस्टम बनने से ओडिशा, झारखंड और बंगाल के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा में नया निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन     |     85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई     |     अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला?     |     कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग     |     ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया     |     धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु     |     दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी     |     विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई      |     लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या      |     सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374