Breaking
कनाडा में अधिकांश विदेशी छात्र स्टडी परमिट वाले प्रांत में रहना चाहते हैं  भाजपा को इस साल कांग्रेस से छह गुना अधिक 614.53 करोड़ चंदा मिला  जामनगर (उ) सीट पर भाजपा प्रत्याशी रिवाबा के खिलाफ ननद-ससुर ने संभाला कांग्रेस के प्रचार का जिम्मा बाइक को टक्कर मार कर पलट गया ट्रक, एक युवक की मौत दूसरा गंभीर बीएसएफ ने पाकिस्तान ड्रोन को मार गिराया 7.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद  विरोध करने पर पोल छोड़कर भागे कर्मचारी, कम इस्टीमेट बना ज्यादा रकम वसूलने का आरोप अब तक 1 करोड़ वसूला, कुल 28 करोड़ रुपए है बकाया; कानूनी कार्रवाई की भी तैयारी राजेश मूणत पहुंचे निर्वाचन आयोग, अफसरों से CM बघेल का प्रचार रोकने की मांग कैंसर पीड़ितों के लिए विग बनवा कर मुफ्त में बांटेंगे; 50 कर्मियों ने की मदद की पहल भारत में टारगेंट किलिंग का काम विदेशों में बैठे आंतकियों के इशारे पर 

गोपालगंज।अब कोविड टीकाकरण के प्रति जन-समुदाय को जागरूक करेंगे एनसीसी..

Whats App

प्रदीप शर्मा-गोपालगंज।

गोपालगंज । जिले में कोविड टीकाकरण के प्रति जागरूकता फैलाने को लेकर सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। विभाग के द्वारा लगातार सकारात्मक कदम उठाये जा रहे हैं। कोविड टीकाकरण के प्रति अभी गांव व ग्रामीण इलाकों में जागरूकता की कमी दिख रही है। ऐसे में विभाग ने अहम निर्णय लिया है। अब एनसीसी कैडेट के सहयोग से कोविड टीकाकरण के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव के निर्देश के आलोक में राज्य प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. नारेंद्र कुमार सिन्हा ने पत्र जारी कर सभी सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। जारी पत्र में कहा गया है कि टीका उत्सव भारत सरकार की एक पहल है जो देश के सभी नागरिकों को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण करने का इरादा है। हालांकि कैडेटस से तथा आम जनता से मिली जानकारी के मुताबिक गाँव तथा दूर दराज के इलाकों में इस मामले में कुछ भ्रांतियाँ तथा जागरूकता की कमी है जिसकी वजह से इन इलाकों की जनसंख्या टीकाकरण के प्रति उदासीन है ।

सरकार के साथ एनसीसी कैडेटो ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी :
जारी पत्र में कहा गया है कि एनसीसी कैडेटस ने हमेशा आगे आकर सरकार के साथ मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ी है। जनता में जागरूकता पैदा करना तथा भ्रांतियों को दूर करने जैसा काम एन सी सी कैडेट ढंग से कर सकते। बिहार में तकरीबन 60,000 एन सी सी कैडेटस हैं इसलिए यह पुरजोर सिफारिश की जाती है कि बिहार सरकार इस साधन का जनता की भलाई के लिए प्रयोग कर सकती है । सम्बन्धित विभाग के साथ मुलाकात करके एक योजना तैयार की जाए ताकि सब मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ सकें ।

Whats App

टीकाकरण अभियान में सामूहिक प्रयास की आवश्यकता:

सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने कहा कि वैश्विक महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है। लेकिन समाज में कुछ भ्रांतियां फैलने से चंद लोग अब भी टीकाककरण कराने से कतरा रहे हैं । कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण कराना बहुत जरूरी है। वैक्सीनेशन के कार्य में सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है। यह मानव जीवन की सुरक्षा कवच है। किसी प्रकार की अफवाहों के फेर में नहीं पड़ें। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। अपने मन में किसी प्रकार की भ्रांतियां नहीं पालें। कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण अति आवश्यक है।

 भाजपा को इस साल कांग्रेस से छह गुना अधिक 614.53 करोड़ चंदा मिला      |     जामनगर (उ) सीट पर भाजपा प्रत्याशी रिवाबा के खिलाफ ननद-ससुर ने संभाला कांग्रेस के प्रचार का जिम्मा     |     बाइक को टक्कर मार कर पलट गया ट्रक, एक युवक की मौत दूसरा गंभीर     |     बीएसएफ ने पाकिस्तान ड्रोन को मार गिराया 7.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद      |     विरोध करने पर पोल छोड़कर भागे कर्मचारी, कम इस्टीमेट बना ज्यादा रकम वसूलने का आरोप     |     अब तक 1 करोड़ वसूला, कुल 28 करोड़ रुपए है बकाया; कानूनी कार्रवाई की भी तैयारी     |     राजेश मूणत पहुंचे निर्वाचन आयोग, अफसरों से CM बघेल का प्रचार रोकने की मांग     |     कैंसर पीड़ितों के लिए विग बनवा कर मुफ्त में बांटेंगे; 50 कर्मियों ने की मदद की पहल     |     भारत में टारगेंट किलिंग का काम विदेशों में बैठे आंतकियों के इशारे पर      |     कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पीएफआई प्रतिबंध पर सवाल उठाने वाली याचिका खारिज की     |     कनाडा में अधिकांश विदेशी छात्र स्टडी परमिट वाले प्रांत में रहना चाहते हैं     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374