Breaking
महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का कर... रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा 'गुमशुदा की तलाश' परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म

घर पर ही करें बॉडी पॉलिशिंग मिलेंगे कई फायदे

Whats App

क्या है बॉडी पॉलिशिंग ?

बॉडी पॉलिशिंग त्वचा को स्वस्थ और सुंदर बनाए रखने का एक आसान ब्यूटी ट्रीटमेंट है। यह त्वचा से मृत त्वचा को दूर करने के साथ चमकदार बनाती है। यही नहीं इससे त्वचा पर टैनिंग को भी कम किया जा सकता है। बॉडी पॉलिशिंग में सबसे पहले करीब दस मिनट तक स्क्रब किया जाता है। हल्के हाथों से मसाज की जाती हैं। इसके बाद बॉडी वॉश करके त्वचा पर ग्लो पैक लगाया जाता है। 10 मिनट बाद पैक हटाने के बाद बॉडी शाइनर या बॉडी ऑयल लगाकर शरीर की मसाज की जाती है।

बॉडी पॉलिशिंग के फायदे : बॉडी पॉलिशिंग करने से त्वचा की मृत कोशिकाएं हट जाती है साथ ही टैनिंग भी दूर हो जाती है। इससे शरीर को बहुत आराम महसूस होता है और तनाव भी कम होता है। पॉलिशिंग करने से शरीर की रंगत एक समान होती है। चेहरे, हाथों और पैरों की तरह ही शरीर के अन्य हिस्सों को साफ, स्वस्थ और सुंदर रखना बहुत ही जरूरी रहता है। इसके लिए बॉडी पॉलिशिंग बहुत ही बेहतरीन विकल्प है। इसकी मदद से आप अपने शरीर के सभी अंगों की डेड स्किन से छुटकारा पाया जा सकता है। बॉडी पॉलिशिंग एक ब्यूटी ट्रीटमेंट है जिससे आपकी त्वचा में निखार आता है।

Whats App

चीनी और स्ट्रॉबेरी स्क्रब : इसको बनाने के लिए सबसे पहले कुछ स्ट्रॉबेरी और चार या पांच चम्मच चीनी को पीसकर पेस्ट बना लें। इसे अपने पूरे शरीर पर लगाएं और इसे धोने से पहले लगभग 10 मिनट तक सूखने दें। फिर बादाम के तेल से पूरे शरीर को 5 मिनट कर मसाज करें। यह आप महीने में एक या दो बार कर सकते हैं।

दलिया और अंगूर के बीज का तेल : एक कप अंगूर के बीज के तेल में एक कप ओटमील पाउडर और आधा कप समुद्री नमक मिलाएं। पर्याप्त मात्रा में अंगूर के बीज का तेल मिलाकर इसका गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसे अपने शरीर पर लगाएं और कोमल मालिश करें। फिर इसे साफ करने के लिए रेगुलर पानी का उपयोग करें।

समुद्री नमक और विटामिन ई : आप घर पर ही अपनी त्वचा को चमकाने के लिए समुद्री नमक और विटामिन ई का उपयोग कर सकते हैं। एक कप समुद्री नमक में दो से तीन बड़े चम्मच विटामिन ई तेल मिलाएं। पेस्ट बनाने के लिए 2 से 3 चम्मच शहद और अच्छी मात्रा में बेबी ऑयल मिलाएं। इस पॉलिश मिश्रण को अपने पूरे शरीर पर लगाएं और मालिश करें।

कॉफी और चीनी : एक मोटा पेस्ट बनाने के लिए आधा कप चीनी और कॉफी मिलाएं और इसमें पर्याप्त मात्रा में नारियल का तेल डालें और मिलाए। फिर इसे शरीर पर लगाएं और 10 से 12 मिनट तक मालिश करें। फिर गुनगुने पानी से नहा लें।

महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी     |     छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या     |     बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का करेंगे अनावरण     |     रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल     |     पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi     |     संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा ‘गुमशुदा की तलाश’     |     परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले     |     बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा     |     हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट     |     दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374