Breaking
गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी 28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत दतिया के दुरसड़ा थाने के प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा बसपा प्रमुख मायावती की मध्य प्रदेश में पहली चुनावी सभा शुक्रवार को रीवा में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा..

ज्यादा गर्म पानी पीने से सेहत को हो सकते हैं नुकसान

Whats App

पेट मे जलन- बहुत ज्यादा गर्म पानी पीने से शरीर के इंटरनल ऑर्गन पर असर पड़ सकता है। लंबे समय तक गर्म पानी पीने से पेट में जलन की प्रॉब्लम आपको परेशान कर सकते हैं।

आंतों की समस्या- तेज गर्म पानी के सेवन से अंदरूनी अंग जैसे आतें आदि भी नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकते हैं। ऐसे में जो लोग पहले से ही आंतों की समस्या से परेशान हैं वे तेज गर्म पानी का सेवन करने से पहले एक बार एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें।

किडनी पर पड़ता है असर- हमारी किडनियों में खास कैपिलरी सिस्टम होता है, जो अतिरिक्त पानी और टॉक्सिन्स को शरीर के बाहर निकलने में मदद करता है। रिसर्च बताती है कि गर्म पानी से आपकी किडनियों पर सामान्य की अपेक्षा ज्यादा जोर पड़ता है, इसके कारण किडनी को सामान्य फंक्शन करने में समस्या आती है।

Whats App

नींद होती है डिस्टर्ब- रात में सोते समय गर्म पानी पीने से आपको नींद की समस्या हो सकती है। रात में गर्म पानी पीने से आपको पेशाब भी अधिक आता है और आपकी रक्त वाहिनी कोशिकाओं पर भी दबाव बढ़ जाता है। सोते समय गर्म पानी का सेवन न करें।

नसों में सूजन- कई लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें बिना प्यास के गर्म पानी पीने से दिमाग की नसों में सूजन आ सकती है। इसलिए जब प्यास लगे तब ही गर्म पानी पिएं। बार-बार गर्म पानी पीने से सिर दर्द भी बढ़ता है।

गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान     |     बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार     |     किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी     |     28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार     |     ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला     |     डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश     |     सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत     |     दतिया के दुरसड़ा थाने के प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा     |     बसपा प्रमुख मायावती की मध्य प्रदेश में पहली चुनावी सभा शुक्रवार को रीवा में     |     लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा..     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374